प्रेग्नेंसी में नहीं इस्तेमाल करने चाहिए ये 4 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स
प्रेग्नेंसी में ब्यूटी प्रॉडक्ट्स से बचें।
शिशु पर डालते हैं बुरा प्रभाव।
भविष्य में घेरती हैं कई बीमारियां।
गर्भवती होना एक महिला के लिए जितना स्पेशल होता है उतने ही स्पेशल तरह से इस वक्त में महिलाओं को अपना ध्यान भी रखना चाहिए। ऐसे वक्त में खाने-पीने से लेकर पहनने-ओढ़ने और मेकअप तक के सामान में महिलाओं को खास तरह की सावधानी बरतने की जरूरत पड़ती है। आज हम आपको बता रहे हैं कि प्रेग्नेंसी में महिलाओं को किन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स से दूर रहना चाहिए।
एंटी एजिंग क्रीम
प्रेग्नेंसी के वक्त महिलाओं को एंटी एजिंग क्रीम को यूज करने से बचना चाहिए। क्योंकि इनमें एक ऐसा केमिकल आता है जो आपको नुकसान पहुचांने के साथ ही आपके शिशु को भी गर्भ में ही नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए आपको ये ध्यान रखना है कि एंटी एजिंग क्रीम से दूर ही रहें।
एक्ने क्रीम से सावधान;
प्रेग्नेंसी में चेहरे पर दाग धब्बे होना बहुत ही आम बात होती है। आप इसके लिए जरा भी परेशान ना रहें। क्योंकि समय के साथ ही ये अपने आप सही भी हो जाते हैं। प्रेग्नेंसी में अगर आप अपने चेहरे पर एक्ने या पिंपल्स की कोई क्रीम लगाती हैं तो इसे बंद कर दें। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसा करने के लिए क्रीम की कंपनी भी मना करती है। साथ ही ये आपके शिशु को भी प्रभावित कर सकती हैं।
सेंट और तेज खुशबू से बचें
आपको अगर लगता है कि आपके शरीर से बदबू आती है या आपको सेंट लगाने की आदत है तो प्रेग्नेंसी में इस आदत को बदल लें। ऐसा पता चला है कि अगर आपके पेट में बेबी है तो आपको इन खुशबू वाली क्रीम और सेंट का प्रयोग नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से भविष्य में बेबी कई तरह की बीमारियों की चपेट में आ सकता है।;
हेयर रिमूवल क्रीम
गर्भावस्था के समय हेयर रिमूवल क्रीम का प्रयोग भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि इसमें भी कई तरह के केमिकल होते हैं जो आपको स्किन के लिए खतरनाक हो सकते है। इसलिए आपको अपनी सुरक्षा और शिशु की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हेयर रिमूवल क्रीम से भी दूर रहना चाहिए।


#hindibabychakraroop #beautytip Kanchan negi Varsha Rao durga salvi Reena pal Rekha Gaur

Helpful tips

Get the BabyChakra app
Ask an expert or a peer mom and find nearby childcare services on the go!
Phone
Scan QR Code
to open in App
Image
http://app.babychakra.com/feedpost/92615