बॉडी केयर प्रोडक्ट्स जो हर गर्भवती महिला के पास होने चाहिए

cover-image
बॉडी केयर प्रोडक्ट्स जो हर गर्भवती महिला के पास होने चाहिए
जब आप गर्भवती होती हैं, तो जानकारी का अधिभार होने लगता है। लोग आपको लगातार बताते रहते हैं कि क्या खाएं, क्या न खाएं, बैठने का तरीका, जो व्यायाम आपको करना चाहिए, और भी बहुत कुछ। जबकि उनकी भावनाएं अच्छी होती हैं, ऐसा हो सकता है आपको खुद को बहुत ज़्यादा जानकारी से बोझिल महसूस करें । आपका पोषण, नींद और समग्र स्वास्थ्य एक सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए और इसलिए आपको बहुत सारे उत्पाद खरीदने की आवश्यकता होगी। विभिन्न प्रकार के फलों और सब्जियों से लेकर आवश्यक सप्लीमेंट्स तक, आपको उन चीजों की एक सूची अवश्य बनानी चाहिए, जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं। ये चीजें आपके शरीर की अंदर से देखभाल करती हैं लेकिन आपको अपनी त्वचा और बालों पर भी ध्यान देना होगा। गर्भावस्था के दौरान, आप बालों के झड़ने, खिंचाव के निशान और कई और शारीरिक परिवर्तनों का अनुभव करेंगे। हम जानते हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं, इसलिए हमने उत्पादों की इस सूची में कुछ ज़रूरी चीज़ों का शामिल किया है, जो आपकी इस उलझन को कम करने में  मदद करेगा.
1

नेचुरल बॉडी बटर

गर्भावस्था के दौरान खुजली बहुत आम है। यह त्वचा के लिए रक्तचाप में वृद्धि के कारण होता है और जब तक यह असहनीय नहीं हो जाता है तब तक चिंता करने की आवश्यकता नहीं होती । ये  100% सुरक्षित सामग्री के साथ बनाया गया है ,यह बॉडी बटर आपकी त्वचा को शांत करता है। चूँकि इसमें विटामिन ई होता है, इसलिए यह त्वचा के किसी और तरह के नुकसान को भी रोकेगा।

डार्क चॉकलेट लिप बाम

2
क्या आपके होंठ फटते हैं? इसका कारण सबसे अधिक अपर्याप्त तरल खपत है। गर्भावस्था के बाद के चरणों में, नाक मार्ग में अतिरिक्त रक्त प्रवाह आपके मुंह से सांस लेने का कारण हो सकता है, इस प्रकार होंठ सूख जाते हैं। इस बाम को जितनी बार चाहे उतने बार लगाकर मुलायम और कोमल होंठ पाएं । यह आपके होंठों को हानिकारक अल्ट्रा वायलेट किरणों और कठोर मौसम से बचाता है , साथ ही उनका पोषण करता है।
3

बाय बाय ब्लेमिशेस

आपके चेहरे पर काले धब्बे पड़ गए हैं ?  बाय बाय ब्लेमिशेस आपको इससे बचाता है। हाइपरपिग्मेंटेशन को ठीक करने के लिए इसका उपयोग करें और अपनी त्वचा की चमक दुगना करें। ऑर्गेनिक डेज़ी फ्लावर और शहतूत का अर्क, यह क्रीम जितनी प्राकृतिक है उतनी ही मिल सकती है।

4

नेचुरल बॉडी लोशन

सल्फेट-फ्री, पैराबेन-फ्री और मिनरल ऑयल-फ्री, इस उत्पाद को आपकी शेल्फ में  होना चाहिए । जबकि कैमोमाइल तेल त्वचा में होने वाली जलन को रोकता है, रोज़ ऑयल आपकी चिंता को कम करेगा और आपकी नसों को शांत करेगा। यदि आप गर्भावस्था के उत्पाद ऑनलाइन खरीद रहे हैं, तो यह आपके कार्ट में होना चाहिए।
5

चारकोल, कॉफ़ी और क्ले फेस मास्क

चारकोल न केवल चेहरे की सतह पर बैक्टीरिया और रसायनों को आकर्षित करता है, बल्कि आपको मुँहासे से लड़कर एक चमकदार रंग भी देता है। इस मास्क की एक मोटी परत अपने चेहरे और ऊपरी गर्दन पर लगायें, इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें, अतिरिक्त धो लें, और, चमकती त्वचा पाएंगे। आपको सप्ताह में दो बार इसका उपयोग करना चाहिए और सर्वोत्तम परिणामों के लिए मॉइस्चराइज़र के साथ इसका उपयोग करें ।
6

नेचुरल कूलिंग फुट क्रीम

उन थके हुए पैरों को पेपरमिंट ऑइल से ठंडा करें, जो इस फुट क्रीम में एक तत्व है। इसका उपयोग करने के अन्य लाभ? आपकी एड़ियों को मुलायम बनाता है  और रक्त परिसंचरण में वृद्धि को नियंत्रित करता है।
7

नेचुरल स्ट्रेच ऑइल

खिंचाव के निशान के लिए यह सही इलाज है ! इसे अपने पेट, कूल्हों और स्तनों पर दिन में दो बार लगाने से 7 शक्तिशाली तेलों का लाभ मिलता है। यह बाजार में उपलब्ध सर्वोत्तम मातृत्व उत्पादों में से एक है।
8

कोल्ड प्रेस्ड कोकोनट ऑयल

जब नारियल का तेल ठंडा होता है, तो इसकी गुणवत्ता में भारी अंतर आता है। यह बाल और शरीर की मालिशतेल, डायपर रैश क्रीम, बेबी टूथपेस्ट के रूप में कई काम करता है। खैर, इसे खरीदने के लिए और अधिक कारणों की आवश्यकता नहीं है।

9

रोज़ हनी फेस एंड बॉडीवॉश पैक

इस बॉडी वॉश से नहाते समय गुलाब की पंखुड़ियों की ताजगी का आनंद लें। यह आपके शरीर को साफ करेगा और नहाकर बाहर निकलने पर लंबे समय तक रहने वाली खुशबू छोड़ देगा। यह एक बॉडी लोशन पोस्ट का उपयोग करने के लिए मत भूलना।

 

#babychakrahindi
logo

Select Language

down - arrow
Rewards
0 shopping - cart
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!