बच्चों के लिए पोषक नाश्ते के विकल्प
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!

बच्चों के लिए पोषक नाश्ते के विकल्प

cover-image
बच्चों के लिए पोषक नाश्ते के विकल्प
बच्चे आम तौर पर सुपर एक्टिव होते हैं - उन्हें अपने दोस्तों के साथ घूमना और खेलना बहुत पसंद होता है। उनका दिन अक्सर व्यस्त होता है। जिसमें काफी सारी गतिविधियां शामिल है ; स्कूल जाने के लिए , होमवर्क करने के लिए, खेलने के लिए समय, पढ़ने के समय, या  एक खेल या संगीत कक्षा में भाग लेने के लिए । इस सब के लिए पर्याप्त ऊर्जा होने के लिए, आपके बच्चे को अच्छी तरह से खाना चाहिए। इसके अलावा, जैसा कि एक बच्चा बड़ा हो रहा है, उसके भोजन की आवश्यकताएं बढ़ जाएंगी। माता-पिता को यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि उनका बच्चा बर्गर, फ्राइज़, मिल्कशेक या तुरंत नूडल्स जैसे जंक फूड पर नाश्ता न करे। अब सोच रहे होंगे कि आप अपने बच्चे को खाने के लिए क्या दे सकते हैं, है ना? चिंता न करें क्योंकि हमने पोषक नाश्ते की एक विस्तृत सूची बनाई है जो आप अपने बच्चे के लिए तैयार कर सकतीं हैं :
1

कर्ड बेरी + एंटीऑक्सीडेंट स्नैक बार :

यह जाने-माने नाश्ते में से एक है । ग्लूटेन  मुक्त और 100% शाकाहारी होने के अलावा, यह स्नैक बार उन सामग्रियों से बना है जो आपका बच्चा ज़रूर पसंद करेगा । इसे डार्क चॉकलेट, ऑरेंज जेस्ट, कुरकुरे नट्स और सुपर सीड्स मिले हैं। आप इसे अपने बच्चे को एक मिठाई के रूप में भी दे सकते हैं क्योंकि यह जमे हुए दही या आइसक्रीम के लिए एक स्वस्थ विकल्प है।
2

नटी बार :

सूखे मेवे आपके बच्चे के लिए बहुत अच्छे हैं क्योंकि इनमें आयरन , मैग्नीशियम और फैटी एसिड होते हैं जो मस्तिष्क के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। इस नटी बार में कोई जायका या चीनी नहीं है - भुना हुआ काजू और बादाम का सिर्फ 100% प्राकृतिक मिश्रण।.
3

मल्टीविटामिन 100 + विटामिन D30 :

क्या आपके बच्चे को बिल्कुल नहीं पसंद जब उसे सप्लीमेंट्स लेने होते हैं? ऐसा इसलिए है क्योंकि बच्चों को लगता है कि स्वाद कड़वा और अजीब होगा। अब आप अपने बच्चों को गममाइकिंग के साथ मल्टीविटामिन ए विटामिन डी 30 दे सकते हैं। ब्रांड का उद्देश्य पोषण को स्वादिष्ट बनाना है, और इन कैंडीज़ को सेकंड में चबाया जा सकता है।

4

बैरी बार :

ओट्स फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर एक सुपरफूड है। दूसरी ओर, खजूर एक प्राकृतिक मिठास और मस्तिष्क स्वास्थ्य है। दो क्रैनबेरी, स्ट्रॉबेरी, चावल की कुरकुरी और शहद के साथ बेरी बार की प्राथमिक सामग्री हैं। खेलने के बाद घर लौटने पर अपने बच्चे को यह दें।
5

डार्क चॉकलेट और सीडिड क्रैकर्स :

कोई भी बच्चा उस चीज को मना नहीं करता है, जिसमें चॉकलेट हो। इन क्रैकर्स  में पांच प्रकार के बीज, जई और डार्क चॉकलेट होते हैं। यह प्रोटीन से भरा है और आपके बच्चे की थकी हुई मांसपेशियों की मदद करेगा।
6

ऑर्गेनिक बनाना बाइट्स :

ऑर्गेनिक केले मुश्किल से संसाधित होते हैं क्योंकि वे सिर्फ सुगंधित होते हैं। केले के इन स्वादिष्ट दानों की शेल्फ लाइफ 8 महीने होती है और ये एक बेहतरीन ट्रैवल स्नैक हैं। केले तुरंत ऊर्जा देते हैं और स्वास्थ्यप्रद फलों में से एक हैं।

7

पालक और नीबू पफ स्नैक :

यह आपके सुपर ऊर्जावान बच्चों के लिए एकदम सही है। पालक को लोहे से भरा जाता है और चूने में विटामिन सी होता है जो सर्दी और खांसी से लड़ता है। ये कश आपके बच्चे के पेट को भर देंगे और उसे खाने का आनंद भी होगा।
8

टमाटर और चीज़ रिंग्स :

टमाटर और चीज़ दोनों ही बच्चों को ज़्यादातर पसंद होता है ? आपका बच्चा इन्हे बहुत पसंद करेगा। ये पूरे गेहूं, मकई, रागी और अन्य पोषक सामग्री से बने होते हैं।

#babychakrahindi