Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!

पौष्टिक ,ऑर्गेनिक बेबी फूड प्रोडक्ट्स जो जरूर खरीदें

cover-image
पौष्टिक ,ऑर्गेनिक बेबी फूड प्रोडक्ट्स जो जरूर खरीदें
 
1

त्वरित अंकुरित रागी मिक्स

यह मिश्रण छह महीने से अधिक के बच्चों के लिए आदर्श है क्योंकि इसमें कोई भी अत्यधिक नमक, चीनी, कृत्रिम स्वाद या संरक्षक नहीं होते हैं। रागी एक अच्छा अनाज है और शिशुओं को कैल्शियम और आयरन की अच्छी मात्रा प्रदान करता है। यह शिशुओं के पेट को को भी जल्दी भरता है, इसलिए बच्चे के आहार में यह आवश्यक है।
2

सल्फर मुक्त कार्बनिक सूखे खुबानी(एप्रिकॉट्स )

खुबानी एनीमिया को रोकता है, पाचन में सहायता करता है, और बच्चे के मस्तिष्क के विकास में मदद करता है। आप खुबानी को गर्म पानी में भिगो कर प्यूरी कर सकते हैं। यह एक नई माँ के लिए एक अच्छा नाश्ते का  विकल्प भी है क्योंकि यह चीनी का एक प्राकृतिक स्रोत है।
3

मल्टीग्रेन हेल्थ ड्रिंक

यह  रागी, ज्वार, बाजरा, तिल के बीज, बादाम, काजू और अन्य पौष्टिक खाद्य पदार्थों से भरा हुआ, यह पाउडर एक पावर-पैक पेय बनाता है। एक कप दूध में एक चम्मच घोलें और अपने बच्चे को इसे सेकेंड में मिक्स करते हुए देखें।
4

ओट्स, हनी, केला और किशमिश कुकीज़

प्राकृतिक सामग्री और असली मक्खन के साथ बनाई गई हैं, ये कुकीज़ एकदम सही नाश्ता है। यदि आप अपने बच्चे के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इन स्वादिष्ट कुकीज़ का एक डिब्बा ले जाएं।
5

झटपट खिचड़ी मिक्स

बस गर्म पानी में इस मिश्रण को पकाकर अपने बच्चे के लिए एक पौष्टिक भोजन बनाएं। इस खिचड़ी मिश्रण में चावल और दाल है, इस प्रकार बच्चे को कार्ब्स और प्रोटीन प्रदान करते हैं। आप इसमें एक कप सब्ज़ियां भी डाल सकते हैं।
6

सीअरल - दूध के साथ साबुत गेहूं, मूंग, चावल, पालक और टमाटर

इस सीअरल की एक कटोरी के साथ अपने बच्चे के दिन की शुरुआत करें। पूरे गेहूं, चावल और सब्जियों का यह मिश्रण आपके बच्चे के पेट को घंटों तक भरा रखेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इस अनाज में कोई भी कृत्रिम स्वाद नहीं होता है और ब्राउन शुगर का उपयोग स्वीटनर के रूप में किया जाता है।
7

बाजरा पैनकेक मिक्स

केले चोको-चिप और सुपर अनाज बच्चों को चॉकलेट बहुत पसंद है और इन स्वादिष्ट पेनकेक्स को कभी ना नहीं कहेंगे। आपको चीनी सामग्री के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि चोको चिप्स, इस मिश्रण में बाजरा, केला, जई और ज्वार है।
8

ऑर्गेनिक अजवाइन जैगरी टीथिंग स्टिक

इन टीथिंग स्टिक्स में मैदे नहीं होते हैं और ये साबुत अनाज से बने होते हैं। मक्खन के बजाय, वे ठंडे दबाए हुए मूंगफली का तेल होते हैं। मूल रूप से, ये आपके बच्चे के लिए बहुत  पौष्टिक हैं और आपके द्वारा उन्हें नहीं खरीदने का कोई कारण नहीं है।
9

बाजरा और कद्दू के बीज दलिया

अपने दिन की शुरुआत करने के लिए बाजरा और कद्दू के बीज दलिया सबसे अच्छा व्यंजन है। इसे तैयार करने में सिर्फ 5 मिनट का समय लगता है और इसमें नमक, चीनी या दूध पाउडर नहीं होता है। चूँकि बाजरे में चावल की तुलना में 5 गुना अधिक मात्रा होती है, यह आपके बच्चे को कुछ वजन बढ़ाने में मदद करेगा।.
10

दलिया मिक्स ओट्स

फाइबर से भरपूर होते हैं और यह आपके बच्चे के पाचन तंत्र को शांत करतें हैं । इस व्यंजन में फल या सब्जियों को शामिल करने से इसके पोषण मूल्य में वृद्धि होगी।
11

मिश्रित वेज सूप पैक

इस सूप मिक्स के 1 1/2 tbsp (14g) में 250m पानी मिलाएं और इसे गाढ़ा होने तक पकाएं। आप सूप को गुड़ या खजूर के पाउडर के साथ मीठा कर सकते हैं।
To check out the entire collection of nutrition dose Click Here.

 

#babychakrahindi