• Home  /  
  • Learn  /  
  • डेट के लिए फटाफट मेकअप टिप्स, पार्टनर से मिलेंगे जमकर कॉम्प्लिमेंट्स
डेट के लिए फटाफट मेकअप टिप्स, पार्टनर से मिलेंगे जमकर कॉम्प्लिमेंट्स

डेट के लिए फटाफट मेकअप टिप्स, पार्टनर से मिलेंगे जमकर कॉम्प्लिमेंट्स

12 Feb 2022 | 1 min Read

Mona Narang

Author | 163 Articles

डेट पर जाने से पहले लड़कियों को सबसे ज्यादा अपने लुक को लेकर टेंशन रहती है। ऐसा होना लाजमी भी है, क्योंकि हर लड़की ये ही चाहेगी कि वो डेट पर इतनी अटरेक्टिव लगे कि उसका पार्टनर उसे देखते ही इंप्रेस हो जाए। डेट पर जाने के लिए लड़कियां ड्रेस का चुनाव तो जल्दी कर लेती हैं पर मेकअप को लेकर फंस जाती हैं।

मेकअप लुक को परफेक्ट बनाता है, वहीं इसमें की गई एक छोटी-सी चूक पूरे लुक को बिगाड़ भी सकती है। ऐसे में डेटिंग टिप्स के साथ आज हम मेकअप से जुड़े कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जो डेट के लिए मेकअप करने में आपके बहुत काम आएंगे। तो फिर देर किस बात की, पार्टनर के दिल को चुराने के लिए फिर से तैयारी करने में जुट जाइए।

 

डेट के लिए ऐसे करें मेकअप

डेट के लिए मेकअप करना है, तो इसे जितना सिंपल रखेंगे उतना अच्छा लगेगा। ऐसा भी नहीं है कि डेट पर नो मेकअप लुक में जाए, लेकिन नैचुरल मेकअप ज्यादातर लोगों को पसंद आता है। नीचे इससे जुड़े कुछ टिप्स दे रहे हैं। ये टिप्स आपके मेकअप को परफेक्ट बनाने के साथ आपको खूबसूरत लुक देंगे।

Image Source : Instagram

1. नैचुरल और फ्लॉलेस लुक के लिए सबसे पहले त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाएं।
2. स्किन पर दाग-धब्बे नजर न आए, इसके लिए मैचिंग टोन का फाउंडेशन लगाएं।
3. अपनी स्किन टोन के अनुसार ब्लश लगाएं।
4. लाइट शेड का आईशैडो लगाएं, जिससे आपका लुक लाउड न लगे।
5. इसके बाद अपनी पसंदानुसार आंखों में काजल और आईलाइनर लगाएं। चाहें तो कलर्ड आईलाइनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।
6. अब आईब्रो पेंसिल से अपनी आईब्रो डिफाइन करें।
7. अपनी ड्रेस के अनुसार लिपस्टिक लगाएं। वैसे इन दिनों न्यूड शेड्स ज्यादा ट्रेंड में है।

 

डेट के लिए मेकअप करते समय न करें ये गलतियां

 

डेट के लिए मेकअप करते वक्त किन बातों का विशेष ख्याल रखना चाहिए, नीचे इससे जुड़ी जानकारी दे रहे हैं।

 

1. हैवी आईशैडो न लगाएं

अगर आप आईमेकअप बहुत पसंद करती हैं, तो डेट के लिए मेकअप करते समय आईशैडो के लिए आउटफिट से मैचिंग लाइट मैट शेड्स का चुनाव करें। डेट पर लाइट मेकअप आपको सिंपल और क्लासी लुक देता है।

 

2. रेड लिपस्टिक को करें एवॉइड

डेट पर रेड या डार्क कलर्स की लिपस्टिक लगाने से परहेज करें। इसकी बजाय पिंक, पीच या न्यूड शेड का चयन करें। कैजुअल लुक के साथ ये सारे शेड्स फबते हैं।

 

3. लाउड ब्रोंजर या ब्लशर का न करें इस्तेमाल

डेट के लिए मेकअप कर रही हैं, तो लाउड ब्रोंजर या ब्लशर का इस्तेमाल करने से बचें। आपको यह ध्यान में रखना होगा कि आप डेट पर जा रही हैं शादी या पार्टी में नहीं। अपने लुक को जितना सिंपल रखेंगी उतना अच्छा होगा।

डेट के लिए ट्रेंडी मेकअप

मेकअप के न्यू ट्रेंड्स कौन-कौन से है, जिन्हें आप अपनी आने वाली डेट पर ट्राई कर सकती हैं। चलिए एक नजर डालते हैं लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड्स पर।

1. बैज्वैल्ड आईज (Bejeweled Eyes)

Image Source : Instagram

पिछले काफी समय से आईमेकअप में काफी एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं। नेचुरल मेकअप के साथ आंखों के मेकअप के साथ अलग-अलग ट्रेंड्स देखे जा रहे हैं। आप अपनी अगली डेट पर बैज्वैल्ड आईज लुक अपना सकती हैं।

 

2. डबल विंग लाइनर (Double wing Eyeliner)

Image Source : Instagram

बहुत सारी लड़कियां आईलाइनर के बिना मेकअप को अधूरा मानती हैं। पिछले काफी समय से कैट और विंगड आई लाइनर लड़कियों की पहली पसंद रहा है, लेकिन इन दिनों डबल विंग लाइनर काफी चलन में है।

 

3. कॉन्टर एंड ब्लश (Contour & Blush)

Image Source : Instagram

अभी ज्यादातर सेलिब्रिटिज को भी नैचुरल मेकअप में ज्यादा स्पॉट किया जाता है। मैटेलिक, शिमर, ड्रमेटिक आदि मेकअप का जमाना जा चुका है। इन दिनों कॉन्टर एंड ब्लश ऑनली मेकअप काफी पसंद किया जा रहा है। डेट पर यह मेकअप आपको एलिगेंट लुक देगा।

 

4. निओन कलर है हिट

Image Source : Instagram

एक समय था आईमेकअप के लिए ब्लू, ग्रीन, पीच, पिंक आदि शेड्स का इस्तेमाल किया जाता है। आज निओन कलर काफी ट्रेंड में है। आईमेकअप के लिए निओन कलर्स मेकअप ब्लॉगर्स के लिए पहली पसंद बने हुए हैं।

बस तो फिर सोचना क्या है, अगली डेट पर अपने परफेक्ट लुक के साथ पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए हो जाएं तैयार।

#valentine #valentinesday2022 #beautytips

A

gallery
send-btn

Suggestions offered by doctors on BabyChakra are of advisory nature i.e., for educational and informational purposes only. Content posted on, created for, or compiled by BabyChakra is not intended or designed to replace your doctor's independent judgment about any symptom, condition, or the appropriateness or risks of a procedure or treatment for a given person.