Rewards
सब दिन एक समान नहीं रहते और यही हुआ बेटू थोड़ी बड़ी होने लगी सबके साथ और प्यार और बेटू की बढ़ती अठखेलियां मेरे डिप्रेशन को कम करने में सहायक बनीं। और मेरा पढ़ने व लिखने का शौक फिर से कुलाँचे मारने लगा और लगभग दो-ढ़ाई साल पहले कुछ साइट्स पर ऑनलाइन ब्लॉग्स और कहानियां लिखनी शुरु कीं, शुरुआत हिंदी अपनी मातृभाषा से की थी और अब इंग्लिश में भी लिखती हूँ। ब्लॉग लिखने से हुई शुरुआत ,फिर सौ शब्दों की कहानी और फिर इस साल फरवरी में मेरी दो हिंदी किताबें अमेजॉन किंडल पर पब्लिश हो चुकी हैं। कई अखबारों में कहानियां व रचनाएं छपीं फिर कई साँझी रचनाएं भी किताबों में छपीं। ब्लॉगर ऑफ द मंथ एवं ब्लॉगर ऑफ द इयर 2018 से नवाजी गई हिंदी सेवा सर्टिफिकेट व अन्य कई अवार्ड मिले। बेबीचक्रा जॉइन किया और पहला ही काँटेस्ट महिला दिवस का जीता और तबसे बेबीचक्रा पर भी कई काँटेस्ट जीते जिनसे आत्मविश्वास में बहुत बढ़ोतरी हुई।

फिर हिंदी एवं इंग्लिश में कंटेंट राइटिंग शुरु किया मैंने।और अब इंस्टाग्राम पर इंफ्लुएंसर भी हूँ और अब ब्राँड्स के लिए भी लिखती हूँ।; मेरी बिटिया ,मेरा परिवार मेरी जिंदगी है और अब लिखना भी इसमें शामिल हो चुका है, कोशिश करूँगी कि अब ये लिखना यूँ ही अनवरत जारी रहे। आज जब जिंदगी को पीछे मुड़कर देखती हूँ तो सोचती हूँ कि कहाँ से कहाँ चली आई हूँ मैं, कभी सोचती थी अब जिंदगी में कुछ नहीं बचा। पर फिर कई लोग मिले ,कुछ के साथ रहकर सीखा और कुछ के जाने के बाद उनसे बिछड़कर भी जिंदगी को और जीना सीखा। अभी भी बस सीख ही रही हूँ, नन्हें नन्हे कदमों से चलती जा रही हूँ मंजिल की ओर।अभी कुछ पाया है थोड़ा और जिंदगी से पाने की ख्वाहिश है। नहीं पता ये अगली ख्वाहिश पूरी होगी या नहीं पर कोशिश करना भी छोड़ दें ये तो गलत बात है। जिंदगी है मतलब कोशिश तो करते ही रहना है। देखते हैं जिंदगी अभी और कितने रंग दिखाती है कुछ गहरे होंगे तो कुछ हल्के पर रंग तो सभी हैं ना।; आप सभी की दुआओं और शुभकामनाओं की आकाँक्षा रखती हूँ। आज धनतेरस के शुभ मौके पर मॉमी टेक ओवर करके आप सबसे अपनी जिंदगी के बारे में कई बाते बताकर और कुछ खट्टे मीठे पल बाँटकर मुझे तो बहुत अच्छा लगा, आपको कैसा लगा ये जानने की मुझे उत्सुकता रहेगी। कृपया कमेंट्स के जरिए जरूर बताएं।

बेबीचक्रा और पूरी टीम को यह सुनहरा मौका इस शुभ अवसर पर देने के लिए एक बार फिर से धन्यवाद करती हूँ, उम्मीद है सबका सहयोग और साथ यूँ ही बना रहेगा।

धनतेरस की हार्दिक शुभकामनाएं 🙏🙏

दीपावली की अनंत हार्दिक शुभकामनाएं 🙏🙏

#mommytakeover

#smitasmumpedia

#bbcreatorsclub

#happysmitawrites

#happyreading


Khushboo Chouhan Madhavi Cholera Pavit Nanda

wahhh wahhh wahh !!!
many congratulations dear 👍👍👍

Happy diwali dear..
aapka takeover bahot hi achha laga hume..

Thanks a lot dear Madhavi Cholera 😊😊

Thanks a lot aapko mera takeover pasand aaya Madhavi Cholera 😊😊

wow Smitaaa :) :) All the best for yout future.. aap bahut talented ho!! Aise hi apni bare me and apne post se logo ki help karte rahiye :)

Khushboo Chouhan Thanks a lot dear for your appreciation...And definitely mai aur acha aur helpful likhne ki koshish karti rahoongi😊😊

Wowww dear
Aap bahut hi talented hi dear
Apka takeover padh ke acha laga dear

Thanks dear Mayuri Kacha 😊😊

Nice takeover

wow dear aap to bhut talented ho ....

Aap bohut hi talented ho dear

Wow u r multitelanted .... seriously Bahut Acha lga Aapke bare me jaankar....

Thanks a lot dear Isha Pal 😊😊

Aapke bare me jankar achchha laga.


Suggestions offered by doctors on BabyChakra are of advisory nature i.e., for educational and informational purposes only. Content posted on, created for, or compiled by BabyChakra is not intended or designed to replace your doctor's independent judgment about any symptom, condition, or the appropriateness or risks of a procedure or treatment for a given person.

Recommended Articles

Scan QR Code
to open in App
Image
http://app.babychakra.com/feedpost/136989