babychakra-rewards
होली के रंग छुड़ाने के घरेलू पैक

होली पर रंग लगना बहुत आम बात है और रंगों से होने वाली समस्या भी आम है। लेकिन क्या आप जानते हैं सबसे अधिक समस्या जो आती है वो है रंग छुड़ाने की। रंगों को छुड़ाने के लिए लोग बहुत से उपाय अपनाते हैं लेकिन वे असफल रहते हैं। क्या आप जानते हैं आप रंगों को बहुत आसानी से घर पर घरेलू नुस्खों से भी हटाया जा सकता है। लेकिन उसके लिए जरूरी है आपको घरेलू नुस्खों के बारे में पता होना।;होली के रंग छुड़ाने के लिएघरेलू पैक बहुत ही कारगार होते हैं। लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर वे कौन से घरेलू पैक है जिनके इस्तेमाल से आप;होली के रंग;छुड़ा सकते हैं। आइए जानें होली के रंग छुड़ाने के घरेलू पैक के बारे में।

होली के रंग छुड़ाने के लिए घरेलू पैक

हेयर पैक-;यदि आप चाहते हैं कि होली के बाद आपके बाल पहले की तरह शाइन करें तो आपको चाहिए कि आप एक केले में थोड़ा सा मिल्क पाउडर और थोड़ा सा दूध मिलाकर मिक्सी में घोल लें, जब पैक पूरी तरह से तैयार हो जाएं तो उसमें शहद डाल लें। इस पैक को बालों पर अच्छी तरह से लगाएं और 20-25 मिनट तक हवा में बालों को खुला छोड़ दें और फिर बाल धो लें। आपके बाल पहले की तरह शाइन करने लगेंगे और होली के बाद;रूखें बालों की समस्या;से भी आप बच जाएंगे।

स्क्रब का इस्तेमाल करें-;घर में रखीं चार-पांच दालों और चावल को अच्छी तरह से पीस लें। इसमें थोड़ा सा दूध या दही का इस्तेमाल करें। कुछ बूंदे नींबू और तेल की डाल लें। इस स्क्रब को बॉडी पर या जहां भी बहुत अधिक कलर लगे हैं उन हिस्सों में लगाकर रखें। आप चाहे तो इस स्क्रब में चंदन भी डाल सकते हैं। कम से कम 5-10 मिनट तक इस स्क्रब को लगाएं और फिर हल्के गीले कपुड़े से धीरे-धीरे इसे स्क्रब करें। स्क्रब के दौरान पैक को गिला करने के लिए खीरे का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दही का पैक बनाएं-;यदि आपके रंग बहुत अधिक गहरे नहीं हैं और आप बहुत अधिक मेहनत नहीं करना चाहते तो आप दही से भी रंग लगे हिस्सों पर मसाज कर सकते हैं, इसमें आप बेसन या फिर आटा, चने का आटा इत्यादि चीजों को भी मिला सकते हैं।

आधे केले में दो टी स्पून शहद;मिला लें और मिल्क क्रीम मिलाकर इस पैक को त्वचा पर लगाएं, इससे आपके रंग आसानी से छुट जाएंगे।

कच्चे पपीते का एक टुकड़ा;लें उससे स्कीन पर अच्छी तरह से मसाज करें। ये भी अच्छें पैक का काम करता हैं।

आप चाहे तो;नींबू पर चीनी या नमक;डालकर शरीर पर रंगों वाले हिस्सों पर मसाज करें।

वॉटरप्रूफ पैक-;होली से पहले आप तेल तो लगाते ही हैं लेकिन यदि आप इस पर मेकअप कर लें तो आप खूबसूरत भी लगेंगे। आपको होली के रंगों के इफेक्ट्स से बचने और जल्दी से रंग छुड़ाने के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप करना चाहिए। मेकअप को पूरे फेस पर लगाएं और फिर पाउडर लगा लें।

आई पैक-;आई मेकअप आपकी आंखों को रंगों से बचाएगा और आप जल्दी ही आंखों में जाने वाले रंग को भी दूर कर सकेंगे। आपको चाहिए कि आप आईशेडो, आईलाइनर लगाएं। आप मसकारा भी लगा सकते हैं, इससे आप खूबसूरत भी लगेंगे और आपको रंगों का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा।

होंठों पर पैक-;जब चेहरे पर कलर्स लगते हैं तो होंठ भी खराब हो सकते हैं। होंठ आपके ड्राई हो सकते हैं आपके होंठ फट सकते हैं। होंठों से होली के रंगों को छुड़ाने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करें आपको होली से पहले भी लिप बाम का इस्तेमाल करना चाहिए। आपको ग्लोसी लिप्स्टिक का भी इस्तेमाल करना चाहिए।


#hindibabychakraroop #holispecial Swati upadhyay Pooja Ashutosh durga salvi Varsha Rao Isha Pal

Superb yaar! 👌👌👌

Nice post.. thanks for sharing

Thanx fr sharing

Very informative post

Very nice packs


Get the BabyChakra app
Ask an expert or a peer mom and find nearby childcare services on the go!
Phone
Scan QR Code
to open in App
Image
http://app.babychakra.com/feedpost/93609