babychakra-rewards
Stock up your essentials today! Expect a delay in delivery, owing to the current instability, but we assure prompt delivery.
Stock up your essentials today! Expect a delay in delivery, owing to the current instability, but we assure prompt delivery.
Q:

Garbh dharan kaise hota plzz mujhe batao



तहलका न्यूज़18+
अगर नहीं कर पा रही हैं गर्भधारण तो इस सेक्स पोजीशन को एक बार जरूर ट्राय करें
Saturday, 11 Aug, 10.42 am
कुछ महिलाओं में गर्भधारण को लेकर बहुत सी जटिलताएं होती हैं जिसके कारण वह आसानी से गर्भधारण करने में सक्षम नहीं हो पाती हैं। जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
हालाँकि, इसके कई कारण हो सकते हैं, जैसे कि-
- ओवुलेशन के समय में सेक्स न करना।
- गलत खान-पान।
- अधिक उम्र का होना आदि भी आपके गर्भधारण की क्षमता को प्रभावित करता है।
ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन सेक्स पोजीशन के बारे में बताने जा रही हूँ जिससे कि आपको गर्भधारण करने में आसानी होगी जिनमें निम्न शामिल हैं-
मिशनरी पोजिशन
एक शोध में यह बात सामने आई है कि यह गर्भधारण करने के लिए सबसे अच्छा पॉजिशन माना जाता है।
क्योंकि, इस पॉजिशन में डीप पेनिट्रेशन होता है और स्पर्म्स सर्विक्स के पास रिलीज होता है जिससे कि कंसीव करने के चांस बढ़ जाते हैं।
मैन ऑन टॉप पोजीशन
यह किसी भी महिला में गर्भधारण की संभावना को बढ़ाने का काम करता है। इस पोजीशन में आपके पार्टनर का स्पर्म सीधे गर्भाशय में प्रवेश करता है। इतना ही नहीं इस पोजीशन से स्पर्म को फर्टिलाइजेशन की प्रक्रिया को पूरी करने में मदद मिलती है।
डॉगी स्‍टाइल
इस पोजीशन को भी अच्छा गर्भधारण के लिए अच्छा माना जाता है, क्योंकि, इसमें महिलाएं घुटने और हाथ के सहारे लेटती हैं, इस पोजीशन में सेक्स पीछे की ओर से किया जाता है। क्योंकि, इस स्थिति में स्पर्म आसानी से महिला के गर्भाशय तक पहुंचता है।
स्पूनिंग
इस स्टाइल को भी प्रेगनेंसी के लिए बेहतर माना जाता है, क्योंकि इस पोजीशन में दोनों लोग अगल-बगल लेटकर इंटरकोर्स करते हैं। इस पोजीशन में सेक्स करने से सर्विक्स को मेल स्पर्म्स रिसीव करने में मदद मिलती है।
हालाँकि सेक्स के बाद महिलाओं को इन बातों का भी ध्यान रखना चाहिए, जैसे-
- सेक्स के बाद बेड पर आधे घंटे तक लेटे रहना।
- सेक्स के तुरंत बाद अपने अंगों को न धुलें।
- सेक्स के बाद तुरंत यूरिन पास न करें क्योंकि इससे स्पर्म बाहर निकल जाता है।
क्या सेक्स पोजीशन आपके लड़के या लड़की होने में मदद करती है ?
हालाँकि, देखा जाए तो इसका कोई सही प्रमाण देखने को नहीं मिला है, लेकिन कुछ लोगों का मानना कि जब महिलाएं वीमेन ऑन टॉप पोजीशन में होती हैं तब लड़की होने के चांसेस बढ़ जाते हैं। वहीं दूसरी और जब मैन ऑन टॉप पोजीशन में होते तब लड़के होने के चांसेस होते हैं। इसके अलावा, सेक्स के बाद जब महिलाएं अपने सीधे हाँथ यानि की दाएं करवट लेकर सोती हैं तब लड़के होते हैं और जब बाएं करवट सोती हैं तो लड़की पैदा होती है। लेकिन, इन बातों का कोई साक्ष्य परिणाम नहीं है।
Dailyhunt


Recommended Articles