babychakra-rewards
Q:

गुड मॉर्निंग
मेरा बेटा 15 महीने का होने आया है उसे कुछ दिनों से रात में और दिन में खांसी आ रही है खास कर रात 1 बजे बाद और सुबह जब तक दिन अच्छा खुल न जाता तब तक बच्चों के डॉ को दिखाया उन्होंने कुछ दवाइया भी दी आराम हुआ और आधा न हुआ इस तरह होने पर में कल मोडासा गुजरात मे दिखा कर आई पुरानी दवाई भी दिखाई और डॉ ने एक्सरे के लिए कहा और करवाया उसमें डॉ को लगा है "निमोनिया" हुआ है एडमिट का ना बोला है पूरे 14 दिन की दवाई बोला है पर अभी 7 दिन की है और फिर बुलाया है ।
डॉ ने बिस्किट और ऊपर का दूध न देने को बोला है , आप भी मुजे बताए उसके लिए क्या करूँ और साथ ही उसे खामी में क्या दु और क्या न दु "माँ" के दूध की फीडिंग तो वो करता ही है वो तो चलेगा तो आप उसके खाने पीने और कोई आप की और से भी निमोनिया के लिए सुजाव दे ।
नोट: बेटा मेरा पूरी तरह खेलना और फुल मस्ती करता है यानी इन सब के बाद भी वो पूरी तरह एक्टिव है



बिस्कुट तो मैंने अब तक अपने बेबी को नही दिया, 3 साल का है तब भी। ये सबसे खराब चीज है। कोई भी पैकेज्ड फ़ूड न दे। आप घर पर बनी दलिया, खिचड़ी घी लहसून एयर सब्जियां डाल के, रोटी दाल, रोटी सब्जी सब दे सकते हैं। अगर आपको अंडे खाते है तो वो दीजिए। सब्जियों का सूप बना कर दीजिए जिसमे लहसून और काली मिर्च कूट के डालिये। निम्बू शामिल कीजिए थोड़ा थोड़ा जिससे मदद मिलेगी। और चिंता मत करिए, ठीक हो जाएगा बेबी।

Sonam patel
Thank u..
Helpful...

Recommended Articles