;
Q:

3 month ka baby h vo jase hi mera dudh pita h vase hi ek dam sa sara nikal deta h m kya kru pls answer mam



यदि बच्चा दूध पिलाने के बाद डकार के माध्यम से हवा नहीं छोड़ता है, तो उसे बाद में असुविधा हो सकती है क्योंकि यह आंतों से होकर गुजरती है और गैस का कारण बनती है। इसके अलावा, कुछ बच्चे स्तन या बोतल के बल इतने सोते हैं कि वे अपने भोजन में पर्याप्त कैलोरी नहीं ले पाते हैं।

बच्चे को डकार दिलवाने के तीन बुनियादी तरीके हैं: कंधे पर, गोद में मुंह के बल नीचे की ओर या उठकर बैठना। यह देखने के लिए तीनों का प्रयास करना एक अच्छा विचार है कि आपके छोटे के लिए कौन सा काम सबसे अच्छा होता है

सीधे बैठें और अपने बच्चे को अपनी छाती से सटाएं। जब आप एक हाथ से शिशु को सहारा दें तो आपके शिशु की ठुड्डी आपके कंधे पर टिकी होनी चाहिए। ... अपने बच्चे को अपनी गोद में या अपने घुटने के पार बैठे हुए पकड़ें। ... अपने बच्चे को अपनी गोद में उसके पेट के बल लिटाएं।

Aap baby ko burp kare. Is se madad milegi and vomit bhi nai hogi


Suggestions offered by doctors on BabyChakra are of advisory nature i.e., for educational and informational purposes only. Content posted on, created for, or compiled by BabyChakra is not intended or designed to replace your doctor's independent judgment about any symptom, condition, or the appropriateness or risks of a procedure or treatment for a given person.

Recommended Articles