10 jhooth jo har pati apni biwi se kehta hai

10 jhooth jo har pati apni biwi se kehta hai

21 Apr 2022 | 1 min Read

Tinystep

Author | 2578 Articles

वैसे आपके झूठे तो नहीं हैं, न ही वे आपसे कुछ छुपाना चाहते हैं। वे आपको खुश करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं पर जाने-अनजाने कुछ बातें आपसे छुपा रहे हों या झूठ बोल सकते हैं।

1. ये ड्रेस अच्छी है

आप के पति आपको दुःख नहीं पहुँचाना चाहते इसलिए वो आपकी ड्रेस को कभी खराब नहीं कहेंगे। ऐसा बोलकर वे रिश्ते की मिठास बरकरार रखेंगे।

2. मैं 10 मिनट में निकलता हूँ

अगर आपके पति समय के पक्के हैं तो ठीक वरना ये मुमकिन नही की वे झटपट तैयार हो जायें। वो ऑफिस से घर ज़्यादा वक्त ले सकते हैं। वो मीटिंग, ट्रैफिक जाम, दोस्तों का बहाना बना सकते हैं।

3. मै संभाल लूँगा 

पुरुषों के आत्म-सम्मान को ठेस न पहुंचे इसलिए मुश्किल से मुश्किल काम भी वे कर दिखाने का वादा करेंगे। ये अलग बात है कि बाद में वो अधूरा रह जाये लेकिन आपको अच्छा लगेगा की तमाम मुश्किलों के बावजूद उन्होंने उसे करने का प्रयत्न किया। आपको उन्हें सराहना चाहिए और प्रशंसा करनी चाहिए। इससे वे आपको और ज़्यादा प्यार और इज़्ज़त देंगे।

4. ये मेरी ज़िन्दगी और मेरी मुश्किल है

पुरुष किसी गंभीर समस्या से झुझने के लिए आपकी सहायता लेने से परहेज़ करेंगे। ऐसे में अगर आप उनकी मदद करने के लिए आगे बढ़ेंगी तो वो आपको ये मेरा नीजि मामला बोलकर, मेरी प्रॉब्लम है बोलकर दूर रखेंगे।

5. अरे , मैंने कॉल किया तो था 

अगर आप दोनों ने बाहर जाने  का प्लान बनाया था और पति आपको नहीं ले जा पाए क्योंकि वो खुद आपको पिक करना भूल गए, तो शायद जब आप उनसे  सफाई मांगे तो वे आपकी गलती बोल दें। वे कह दें की उन्होंने कॉल किया था पर आपने  उठाया।

6. अगर तुम नहीं करना चाहती तो रहने दो

आपके पति का बिस्तर पर आपके साथ कुछ नीजि पल बिताने का मन ज़रूर होगा पर आपको असुविधा न हो,  इसके लिए अगर आप तैयार नहीं हैं तो आपके पति आपको बाद में  करने बोलेंगे।

7. मै उसे नहीं देख रहा था

आपके पति किसी खूबसूरत महिला को देख रहे होंगे पर अगर आपकी नज़र पड़ गयी,तो आपकी डाँट से बचने के लिए वे टॉपिक चेंज कर देंगे। वे कहेंगे की वो उस महिला को नहीं देख रहे थे या आपको ग़लतफहमी हुई है।

8. उनकी पिछली प्रेमिका आप जितनी अच्छी नहीं थी 

शायद शादी से पहले उनका कोई अफेयर रहा होगा। उन्होंने आपको उसके बारे में बताया भी हो। पर शादी के बाद कभी अगर आपने उसके बारे में कुछ पूछा तो वे टॉपिक बदल देंगे। वे कहेंगे की वो आपकी तुलना कुछ नहीं थी। वे अपने भूत को अपने वर्तमान में नहीं लाना चाहेंगे।

9. मैं स्मार्ट हूँ 

हर मर्द अपनी बीवी से अपनी तारीफ सुनना चाहता है । इसीलिए वो ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ते जिसमे वे खुद को स्मार्ट न साबित कर सकें ।

10. कसम से,मै सच बोल रहा हूँ 

ये बचकाना लग सकता है। इंसान इस बात का प्रयोग तब करता है जब उसे झूठ  को सच साबित करना होता है। आपको उनकी किसी गलत बात का बुरा न लगे इसलिए वो ऐसा कहते हैं ताकि बात बिगड़ न जाये।   

like

0

Like

bookmark

0

Saves

whatsapp-logo

0

Shares

A

gallery
send-btn
ovulation calculator
home iconHomecommunity iconCOMMUNITY
stories iconStoriesshop icon Shop