जन्मदिन विशेष - करीना कपूर एक बेबाक अदाकारा

cover-image
जन्मदिन विशेष - करीना कपूर एक बेबाक अदाकारा

आज हम मशहूर बॉलीवुड अदाकारा, बेहद खूबसूरत और अत्यंत प्रतिभाशाली करीना कपूर खान को उनके 38वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं |


बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत करीना कपूर मे पिछले कुछ सालों में काफ़ी बदलाव आए है, और हाल ही मे अपने बेटे तैमूर अली खान के साथ पोस्ट की गई एक तस्वीर इसका सबूत है। आपको यह बता दे की सिर्फ 18 वर्षों से फिल्म उद्योग का एक अभिन्न अंग होने के बावजूद, करीना कपूर खान आज बॉलीवुड में सबसे अधिक लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। करीना का अविश्वसनीय अभिनय कौशल, उनकी खूबसूरती, उनका आत्मविश्वास, और उनकी शैली - दर्शको को लुभाती है । लगभग दो दशकों से अपने हुनर से मंत्रमुग्ध करने वाली करीना का दूसरा नाम ग्लेमर है , यह कहना गलत नहीं होगा ।

 

करीना शायद थोड़े समय के लिए सिल्वर स्क्रीन से दूर ज़रूर हैं लेकिन बार-बार हम उन्हें विभिन्न भूमिका निभाते देखते हैं। आज करीना अपना 38 वां जन्मदिन मना रही हैं और आज के दिन को सबसे खास बना रहे हैं उनके छोटे नवाब तैमूर।


कुछ लोग उम्र के साथ बेहतर हो जाते हैं। करीना इसका एक श्रेष्ठ उदाहरण है। चाहे पॉउट हो, चीक बोन्स हो, जीरो फिगर या फिर 'मैं अपनी फवोरेट हूँ' - करीना हर रोल में बेहतर होती चली गई।
पर सबसे बेहतर तोहफा उनके जीवन में जो मिला है वो है उनके बेटे तैमूर अली खान। उनके इंटरव्यू में हर बार तैमूर के ज़िक्र से हम सबको ये समझ में आया की करीना भी हर माँ की तरह अपने बच्चे को अपनी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा आशीर्वाद मानती है। अपने बेटे तैमूर के साथ यह करीना का पहला जन्मदिन है और शायद इसलिए बहुत ख़ास भी |


अपनी प्रेगनेंसी से लेकर तैमूर के साथ समय बिताने तक, हमने करीना को हर रोल में देखा है। करीना आज के युवा पीढ़ी और वर्किंग मदर्स के लिए एक आदर्श है। अपने काम के साथ साथ करीना ने यह भी सुनिश्चित किया है कि वह अपने बच्चे तैमूर को पर्याप्त समय देंगी ताकि वह एक बेहतर इंसान बन सके।


अपनी माँ की ही तरह तैमूर को भी लाइमलाइट में रहना काफ़ी पसंद है और ये उनकी क्यूट तस्वीरो से साफ़ समझ में आता है।

 

भारत में महिलाओं को प्रेगनेंसी के बाद उनके शरीर मे बदलाव के लिए नकारात्मक तरीको के दबाव रहते है। इस वजह से कई महिलाएं किसी भी काम में सक्षम महसूस नहीं कर पाती है। इसी धारणा को करीना ने गलत साबित किया और तैमूर के जन्म के 46 दिन बाद ही रैम्प वाक किया। करीना मानती है की मातृत्व अपने सपने को छुपाने का बहाना नहीं होना चाहिए बल्कि उनको पाने की नई ऊर्जा के साथ हम जैसे है वैसे ही आगे बढ़ना चाहिए।
एक बार फिर एक माँ, एक पत्नी, एक प्यारी बहन, और बॉलीवुड की क्वीन को जन्मदिन मुबारक हो।

 

Banner Image: freepressjournal

 

#hindi
logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!