क्या आपकी दिनचर्या भी करवा चौथ के दिन कुछ ऐसी होती है?

cover-image
क्या आपकी दिनचर्या भी करवा चौथ के दिन कुछ ऐसी होती है?

 

करवाचौथ एक त्यौहार है जिसने बहुत लोकप्रियता हासिल की है, बॉलीवुड का  धन्यवाद! यह कहना गलत नहीं होगा कि करवाचौथ उत्तर भारत में एक त्यौहार है, जिसे सबसे अधिक आकर्षक त्यौहार कहना गलत नहीं होगा । और तेजी से देश भर के शहरों में फैल रहा है,कुइकी हमें बॉलीवुड और ड्रेसिंग से बहुत  प्यार है !

 

लेकिन एक बार जब आप एक मां बन जाती हैं तो , हार्मोन, भूमिका और जिम्मेदारियां बदल जाती हैं , तो त्यौहार पर इन  हार्मोन, बच्चों और बाकी सब कुछ का असर साफ़ दिखाई देता है । करवाचौथ पर उपवास करने वाली प्रत्येक मां निश्चित रूप से इस सुंदर और विशेष दिन पर इन स्थितियों से गुज़र रही है। क्या आप भी इन्ही स्तिथियों में हैं  !! आइये जानें :

 

4 बजे अलार्म

 

 

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उपवास के लिए कितना उत्साहित हों , सुबह 4 बजे उठना वाकई थोड़ा मुश्किल  है। उठो, स्नान करो, और कोई मुझे बचाओ !

 

लेकिन फिर यह स्वादिष्ट सरगी भी तो खानी है

 

 

भव्य आभूषण, स्वादिष्ट भोजन, फल, मिठाई और फाइनियन !! उठ जाओ मम्मी ...उठो  !!! आपकी सास ने आपके लिए कुछ तोहफे भेजे हैं...देखो देखो !!

 

फिर कुछ समय में दिन शुरू होता है।

 

और आप टिफिन बक्से, लंच पैकिंग और नाश्ते, नौकरानी, ​​दूध वाले , किराने और आखिरकार आपका ऑफिस  या घर के काम करते हैं, और कई अनगिनत काम भी ! और लीजिये ये क्या !!  दोपहर हो गई और आप दिनभर के अपने काम के साथ ही व्यस्त हैं।

 

 

 

लेकिन शाम होते होते  चीजें बदलना शुरू हो जाती हैं। 

 

 

 

माइग्रेन, पेट में भूख की गुड़गुड़ाहट , दिन की थकान बढ़ रही है - ये सभी एहसास को हेलो  कहने के लिए आजाते हैं , जिससे आप एक अजीब स्थिति में आ जाते हैं।

तो जब आपका बच्चा आपको 'मां मां ' कहता है और आप खुद को 'केआई होयाए टेननुयूयू ???'( क्या हुआ आपको?) कहने के साथ साथ कभी कभी झल्ला जाते हैं

 

फिर दिन का सबसे अधिक प्रतीक्षित समय आता है - शाम!

 

 

इस अवसर का रंग लाल लाल है! और जैसे ही आप तैयार हो जाते हैं और अपने दोस्तों के साथ इकट्ठा होते हैं, यह देखते  हैं कि हर किसी ने क्या पहना है और उनमें से प्रत्येक कितना सुंदर दिखता है, आप महसूस करते हैं कि सब कुछ और हर कोई  है ... लाल!

 

 पति का आगमन

 

 

आम तौर पर वह 8 बजे तकआते  है, लेकिन करवाचौथ पर, किसी भी तरह उसका बॉस  उन्हें कुछ अतिरिक्त काम करने को कहेगा और वह सामान्य समय के  बाद ही पहुंच पाएंगे ।यह तो हर साल होता है ! लेकिन जब वह घर लौट कर आते हैं , तो  प्रेम और स्नेह की एक लहर होती है जिसे आप उनके प्रति महसूस करते हैं। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि यह क्षण कितना सुंदर है।

करवा चौथ का त्यौहार साल में सिर्फ एक बार आ सकता है, लेकिन यह हमें शेष वर्ष के लिए सुखद यादें देता है। उपहार, प्यार, छेड़छाड़ - यह निश्चित रूप से अपनी तरह का त्यौहार है।

 

मैं चाहती  हूं और प्रार्थना करती हूं कि आपके प्रिय पति और आप के बीच एक सुंदर बंधन हमेशा बना रहे, और आपका त्यौहार एक अद्भुत, उपहार और मज़ा भरा करवाचौथ  हो !

 

उत्सव मुबारक हो !!

 

logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!