गर्भावस्था के दौरान अंतरंगता

cover-image
गर्भावस्था के दौरान अंतरंगता

हॉर्मोन का उतार चढ़ाव, एक बदलता शरीर और मूड स्विंग्स कभी-कभी एक जोड़े के जीवन में भावनात्मक रूप से गहरे घाव देता है। कभी-कभी, पति आपको पहले से कामुक महसूस कराने में सफल हो सकते है। दुसरे समय, आप प्यार करने के लिए काफी थके हो सकते है और रुचि नहीं दिखा सकते है। आप दोनों के बीच घनिष्ठता को जारी रखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं!

 

संचार के लिए दरवाजा खोलें


कहा जाता है, ऐसा कुछ भी नहीं है जो किसी सुंदर दिमाग वाले किसी व्यक्ति के साथ वार्तालाप से अधिक सुंदर हो। एक अंतरंग मनोदशा से कम कुछ भी नहीं (शायद रात को आकाश के कंबल के नीचे?)। आपकी आशाओं, चिंताओं, लालसाओं, अपेक्षाओं, सपने, और भय के बारे में एक-दूसरे के साथ ईमानदार होना सहायक हो सकता है। खुले तौर पर बात करें और अपने साथी के साथ हार्मोन के प्रभाव, किसी भी आशंका या डर या एक महान माता पिता होने पर आत्म-संदेह साझा करें। इसके अलावा, उनके दिमाग में सबसे ऊपर क्या है वो सुनें। सलाह और आश्वस्त करने के लिए मानसिक और भावनात्मक रूप से उपलब्ध रहें।

 

 

स्नॉगिंग प्राप्त करें


उसे वह भावमय, बहुत सौम्य पैरो पर मालिश दो, और उस समय एंकल्स से ऊपर न जाएं अगर वह इस समय चाहती है। एक संभोग के लिए उसकी जरूरत को पहचानें। कपडे उतारना,धीरे-धीरे सहलाना और एक दूसरे को चढ़ाई करने की एक संभावना है। यह सुनिश्चित करता है कि जोड़े एक दूसरे से परिचित रूप से अंतरंग तरीके से संबंधित हो सकते है, चाहे वह संभोग के साथ हो या इसके बिना। यह उन इच्छाओं के बारे में नहीं है, यह आपके लिए प्यार करने वाले व्यक्ति के लिए आगे बढ़ने के बारे में है।

 

 

अनुलेख: यदि आप एंकल्स के ऊपर जा सकते हैं, सुगंध वाले तेल के बजाय बच्चे के तेल का उपयोग करें।

 

आलिंगन प्राप्त करे


हाथ पकड़े, अपने सिर को उसके कंधे पर रख आराम करें क्योंकि वह अपनी उंगलियों से आपके बालो को चलाता है,शाम को बात करते हुए,उसकी गोद में सोये। पूर्ण चुप्पी होते हुए भी जो दो लोग साझा कर सकते हैं वो आश्चर्यजनक है।

 

 

साथ में समय बिताएं


साथ में एक फिल्म देखें; आलिंगन ना भूलें। रात के खाने पर बातें करें; और सुनिश्चित करें कि बात बच्चे के बारे में नहीं है (आप और आपके पति का रिश्ता है जो कि आप अपने बच्चे के साथ साझा करेंगे)। एक किताबों की दुकान पर एक साथ जाए और पढ़ें; कुछ ऐसा चुनें जिससे आपके पति महसूस कर सके कि आप इस हाल ही में कैसा महसूस कर रहे हैं। फोटो एलबम देखें; अपने भविष्य का स्वागत करने से पहले अतीत को गले लगाए। एक दूसरे के साथ व्यायाम करे; माने या ना माने, अध्ययनों के अनुसार आकर्षण का एक कारण ताज़ा पसीना दिखाया गया है।

 

 

अपने प्यार की बरसात करे


भोजन पकाएं, उसे चॉकलेट के एक बॉक्स और एक गुलदस्ता से आश्चर्यचकित करें, उसे आज रात खेल देखने दे। दयालुता के इन कृत्यों में से एक को एहसास होता है कि उसके पास हमेशा उनकी सपोर्ट होगी। सुखदायक संगीत बजाने का विचार, गर्म पेय का सेवन, और कुछ स्नैक्स साथ में पर्याप्त अंतरंग नहीं लगता है? एक दूसरे को गुदगुदाने के विचार के साथ इसे संयोजित करें!

 

अनुलेख: अंतरंगता का मतलब यौन संबंध नहीं है,  वे इस प्रकार दो अलग-अलग शब्द हैं। संभोग और कामोत्जना अंतरंगता अनुभव करने का एक तरीका है - और यदि यह संभव नहीं है, तो करीब रहने के अन्य तरीके हैं।

 

#babychakrahindi
logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!