बड़े इंतजार के बाद अपनी पत्नी को एक बार मूड में कैसे वापस लाएं

cover-image
बड़े इंतजार के बाद अपनी पत्नी को एक बार मूड में कैसे वापस लाएं

 

एक बार जब एक कमरा रोमांस और अंतरंगता के लिए आरक्षित है, तो ऐसा लगता है  कि यह कई बेबी केयर ब्रांडों द्वारा आक्रमण किया गया है - हाँ, हम बेडरूम के बारे में बात कर रहे हैं, और अगर आप इसे पढ़ रहे हैं, तो हम आपकी मदद के लिए बचाव में आए हैं।

 

जब कि बच्चे के जन्म के पहले कुछ सप्ताह लगभग हमेशा उत्साह, प्यार और खुशी के धुंधले बादल में बिताए जाते हैं - बच्चे के होने की वास्तविकता कई नए माता-पिता के लिए घर पर शुरू हो सकती है। नवजात शिशु को पालना बहुत मेहनत का काम होता है। नींद की कमी, लगातार बच्चे की देखभाल करने से थकावट इससे दिमागी थकावट आती है और उत्साह नहीं आता या आप उसके बारे में सोचना भी नहीं चाहते।

 

हिम्मत न हारे। आप जो महसूस कर रहे हैं वह न केवल पूरी तरह से सामान्य है, बल्कि बच्चे होने के बाद पहले कुछ महीनों में भी अपेक्षित है। और जब डॉक्टर, आपकी पत्नी और आपने छह सप्ताह के निशान के बाद इसे पाने के लिए हरी बत्ती दे देते है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपकी पत्नी तैयार है। एक बच्चा होना उसके लिए कई स्तरों पर एक बड़ा बदलाव हो सकता है - शारीरिक और भावनात्मक रूप से। इसलिए, भले ही आप अपनी पत्नी को अपनी बाहों में वापस लाने के लिए तैयार हो से अधिक जाईये, लेकिन यह कुछ ऐसे कदम उठाने में मदद कर सकता है जिन्हें हम 'पत्नी को वापस मूड में कैसे लाया जाए इसके तरीके' को आसान बनाने में मदद की है।

 

१. धैर्य रखें:

गर्भावस्था और फिर श्रम एक महिला के लिए एक दर्दनाक अनुभव हो सकता है (यह भी काफी हद तक गर्भावस्था और श्रम कैसा था) इस पर निर्भर करता है। उसके शरीर को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होती है, यही वजह है कि डॉक्टर आमतौर पर किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधि को फिर से शुरू करने से पहले छह सप्ताह के इंतजार की सलाह देते हैं। हालांकि, भावनात्मक रूप से, आपकी पत्नी को अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए, भले ही आप अपनी एकजुटता (और सेक्स भी) को याद करते हैं, यह आपके लिए सहायक होने और धैर्य रखने का समय है क्योंकि वह एक माँ के रूप में अपनी नई भूमिका में बस जाती है, इससे पहले कि वह आपकी पत्नी होने के नाते वापस आ सकती है।

 

२. प्रणय निवेदन:

हाँ, हम जानते हैं कि आप अब कई वर्षों से एक साथ हैं, और आप ऐसा महसूस कर सकते हैं कि आपको अपने प्यार को साबित करने या अपनी पत्नी के साथ रोमांस करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन विश्वास करो यह महत्वपूर्ण है। इसलिए, रोमांस के भव्य इशारों का सुझाव नहीं दे रहे हैं, लेकिन जब आप मौका पाएं तो आप उसे हग या चुंबन का आदान-प्रदान कर सकते हैं। उसके साथ फ्लर्ट करें और उसे हँसाएं, जैसे आप हमेशा बच्चे के आने से पहले करते हैं। संभावना है कि वह अंततः उसी तरह से जवाब देने की संभावना रखती है, चाहे वह शुरुआती दिनों में कितना भी उत्तेजित हो, और कभी भी मूड हो सकता है।

 


३. एक तिथि की योजना बनाएं:

डायपर और बर्फीले कपड़ों के बीच घर पर, यह आपकी पत्नी के लिए रोमांस के बारे में सोचने के लिए कठिन है। रोमांटिक होने की योजना बनाएं कि आपकी पत्नी को शारीरिक रूप से बेहतर महसूस करने के लिए रात की जरूरत है। उसे खुशी होगी कि आपने सारी योजना बनाई और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयास किया कि बच्चे की देखरेख परिवार द्वारा की जाए और आपको उसके साथ बहुत समय मिल सके। यह एक विस्तृत तिथि की रात नहीं हो सकती है। लेकिन यहां तक ​​कि एक ड्राइव या एक कप कॉफी के लिए जाना, आपको बच्चे के बाद के दिनों में एक-दूसरे के साथ फिर से जुड़ने और अधिक अंतरंग महसूस करने का मौका देगा।

 

४. मदद करे :

शिशु और रात को विशेष रूप से शुरुआती कुछ महीनों में अपनी पत्नी को सब कुछ करने के लिए बहुत कम समय दे सकते हैं। और अगर वह थकावट महसूस कर रही है, तो संभावना है कि वह बहुत खुश या प्यार महसूस करने वाली नहीं है। इसलिए बोझ शेयर करें, और उसे दिखाएं कि आप उसे हल्का करने में मदद कर सकते हैं। चाहे वह किराने की खरीदारी हो या रात का समय हो, फ़ीड्स पर ध्यान देने की जरूरत है, और उसे सब कुछ प्रबंधित करने से बचाने की कोशिश करें। वास्तव में आप उसे एक ब्रेक लेने का मौका भी दे सकते हैं ताकि वह कुछ घंटों के लिए बच्चे को संभालने के बाद मुझे कुछ समय के लिए समय दे सके। वह लंबे गर्म स्नान में लिप्त हो सकता है, या अपने नाखूनों को ठीक कर सकता है, और उन चीजों को कर सकता है जो उसे बहुत पसंद हैं।


५. उसे एक शरारती उपहार दे:

आप छेड़खानी कर रहे हैं और यहां तक ​​कि एक तारीख पर बाहर चले गए हैं, अब अपना खेल खत्म करने का समय है। उसे थोड़ा शरारती उपहार दें जो उसे याद दिलाएगा कि बच्चा होने से पहले के दिनों में आपको कितना मज़ा आता था और आप बच्चे के आने के बाद भी उसे कैसे पुनः प्राप्त कर सकते हैं। उसे इस बात की एक झलक दे कि आप उसके कितने करीब हैं। यह संभावना है कि वह आपको भी याद करती है , और आपके साथ हुए अच्छे समय की याद दिलाकर खुश है।


कुंजी यह है कि उसे अपने अंतरंग दिनों तक वापस जाने दें, और सहायक बनें क्योंकि वह धीरे-धीरे आपकी बाहों में वापस आ जायेगी।

 

#babychakrahindi
logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!