आपकी दमकती त्वचा के लिए कुछ प्रोडक्ट्स

cover-image
आपकी दमकती त्वचा के लिए कुछ प्रोडक्ट्स
एक नवजात शिशु हमेशा आकर्षण का केंद्र होता है और एक माँ का पूरा संसार उसके छोटे बच्चे के इर्द-गिर्द घूमता है। उम्मीद करते हैं कि माता-पिता पहले से ही बच्चे के महीनों के लिए खरीदारी करना शुरू कर दें और यहां तक ​​कि अपने घर में भी बदलाव करें ताकि यह अधिक बच्चे के अनुकूल हो। जबकि एक माँ अपने पूरे दिन को अपने बच्चे की देखभाल में बिताती है, ज्यादातर वह खुद को उपेक्षित करती है। पार्लर या स्पा सत्र के लिए जाना लगभग असंभव है, और घर पर भी, वह  त्वचा और बालों पर ध्यान केंद्रित नहीं करेगी। तो यहाँ कुछ उत्पाद हैं जो हर नई माँ को खुद की बेहतर देखभाल करने में मदद करेंगे।.
1

फेशियल स्क्रब

जई, जड़ी बूटी, नट, और दालों से बना, यह स्क्रब दैनिक उपयोग के लिए आदर्श है। कई एक्सफ़ोलीएटर त्वचा को सुखा देते हैं लेकिन यह उस तरह काम नहीं करता है। यह त्वचा की नमी को बनाए रखता है और उसे मुलायम बनाए रखता है। ओट्स, विशेष रूप से, मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए जाना जाता है और इसमें विरोधी उत्तेजक गुण होते हैं।

.
2

फेशियल सोप

एक एयरकंडीशंड कमरे में अपना बहुत सारा समय बिताना ? यह साबुन आपकी त्वचा को सूखने से रोक देगा। चेहरे का साबुन उन लोगों के लिए भी अच्छा है, जो बहुत अधिक यात्रा करते हैं, इस प्रकार त्वचा को प्रदूषकों के लिए उजागर करते हैं। इसकी सामग्री में दही, शीया बटर, मुल्तानी मिट्टी और चंदन का तेल शामिल हैं।
3

नीम की लकड़ी का कंघी

पर्यावरण के अनुकूल कंघी औषधीय गुण है और रूसी दूर रखने के लिए जाना जाता है। चूंकि यह गैर-स्थिर है, यह बालों को घुंघराला होने से रोकता है। इस कंघी को खरीदने से, आप कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में भी मदद करेंगे क्योंकि यह प्राकृतिक नीम की लकड़ी से बना है।
4

चंदन उबटन पाउडर लिकोरिस

सबसे लोकप्रिय त्वचा-प्रकाश एजेंटों में से एक है। इसके अलावा, चंदन उबटन पाउडर में दाल, हरा चना, बंगाल चना, चंदन पाउडर और हल्दी शामिल हैं। दिन में दो बार इस पाउडर का उपयोग करके अपनी त्वचा को सोखें।
5

मोरिंगा एंड करी लीव्स हेयर पैक

मोरिंगा को मिरेकल ट्री के नाम से जाना जाता है क्योंकि इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। अब इसे करी पत्ते के साथ मिलाएं और आपको जो मिलता है वह एक जैविक, प्राकृतिक पाउडर है जो आपके बालों के लिए चमत्कार करेगा। करी पत्ते, वास्तव में, समय से पहले भूरा होना और पतला होना बंद कर देंगे।
 

 

6

ओशनिक काम बॉडी वॉश

इस सल्फेट-फ्री और पैराबेन-फ्री बॉडी वॉश को घर लाएं । यह न केवल आपकी त्वचा को कोमल बनाए रखेगा बल्कि आपको तरोताजा भी महसूस कराएगा। इस बॉडी वॉश से नहाने के बाद मॉइस्चराइजर लगाएं और कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा।

#babychakrahindi
logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!