6 creative themes aapke shishu ke pehle janmdin ke liye

6 creative themes aapke shishu ke pehle janmdin ke liye

20 Apr 2022 | 1 min Read

Tinystep

Author | 2578 Articles

शिशु का पहला जन्मदिन माता-पिता और बच्चे, दोनों के लिए बेहद यादगार होता है। यह दिन, उस बात की याद दिलाता है जब आप ठीक एक वर्ष पहले इसी दिन एक प्यारे बच्चे के माता-पिता बने थे और इसी के साथ आपके जीवन में भी कई बदलाव हुए थे, ज्यादातर अच्छे बदलाव! तो अब और कई नई और अद्भुत चीजें आपके शिशु के जीवन में भी होंगी जैसे- नए खाने की चीजों से परिचय, शारीरिक और मानसिक विकास। इसलिए यह दिन बहुत खास और बहुत सारी यादों से भरा होना चाहिए, जिन्हें आप संजोकर रख सकें ताकि जब आपका नन्हा मुन्ना बढ़ा हो जाए, तब भी आप इन्हें याद करें।

तो इस दिन को बहुत खास, मज़ेदार और यादगार बनाने के लिए हमारे पास 6 दमदार पार्टी थीम्स हैं।

1. जंगल थीम

तो इसके लिए आपको जानवर के आकार वाली सभी चीजों की जरूरत है, जैसे- केक, चॉकलेट, कूकिज़, गुब्बारे, बैनर, खिलौने और यहाँ तक की जन्मदिन की टोपी भी। आप अपने बच्चे को भी इसी के हिसाब से एक प्यारे फर वाले जानवर की वेषभूषा में तैयार कर सकते हैं और ज़रा सोचिए वह उस ड्रेस में फर्श पर घुटनों के बल चलते हुए, कितने प्यारा प्यारालगेगा ।

2. डिज़्नी पार्टी थीम्स

आखिर ऐसा कौन है, जिसे डिज़्नी पसंद ना हो? कोई नहीं। जी हाँ, इस थीम के साथ आप दिल खोलकर क्रिएटिव हो सकते हैं। केक से लेकर कटलरी तक, आप किसी एक डिज़्नी के पात्र या फिल्म को चुनकर इसपर पूरे इवेंट को तैयार कर सकते हैं और इसके हिसाब से सजावट करके आप पार्टी में चार चाँद लगा सकते हैं।

3. गेलेक्सी पार्टी थीम

 चाँद, तारे ,सूरज ,ग्रह, धूमकेतु, उल्कापिंड आदि की सजावट,यह सब आपके द्वारा बनाए गए काले आसमान वाले बैकग्राउंड को बेहद खूबसूरत बना देंगे। यह अंतरिक्ष की सैर करने जैसा मजेदार लगेगा और यह थीम आपके बच्चे के पहले जन्मदिन को बहुत खास और अलग बना सकता है। इस थीम के साथ आपके पास क्रिएटिविटी करने के लिए बहुत कुछ है जिससे आप इसे बेहद खास और प्यारा बना सकते हैं।

4. मौसम पर पार्टी थीम

 सर्दियों के लिए नकली बर्फबारी, गर्मियों के लिए बिच, चमकदार रेत और सनग्लास, बरसात के लिए रेनकोट और खूबसूरत सी छतरी। तो बस इनमें से कोई एक मौसम चुनिए और इसके हिसाब से पार्टी की तैयारी कीजिए। आप इसके हिसाब से अलग जगह भी चुन सकते हैं जिससे यह थीम से मिलता जुलता लगे और ज़्यादा मज़ेदार और देखने लायक बन जाएँ।

5. केंडी, आइसक्रीम पार्टी थीम

 चटक गुलाबी और नियोन रंग, पेस्टल शेड्स, आइसिंग शुगर और सबकुछ बहुत मीठा- मीठा यह सब सुनने में ही किसी सपने सा लगता है। है ना? चारों ओर कैंडी, चॉकलेट, आइसक्रीम कोन और मजेदार रंग पार्टी को बहुत ही खूबसूरत बना देंगे।

6. राजकुमारी/राजकुमार वाली पार्टी थीम

 आपका बच्चा आपके दिल पर राज करता है। तो क्यों ना उनके पहले जन्मदिन को इसी के हिसाब से मनाया जाए? और वैसे भी वह आपके राजकुमारी/राजकुमार पहले से ही हैं। तो उन्हें इस पोशाक में तैयार कीजिए और अगर आप इससे ज्यादा कुछ करना चाहते हैं, तो आप दोनों भी राजा और रानी की पोशाक पहन सकते हैं या थीम के हिसाब से कोई खास जगह बूक कर सकते हैं और फिर थीम के हिसाब से सब सजावट करके, आप जन्मदिन को बहुत ही रॉयल और यादगार बना सकते हैं।

like

0

Like

bookmark

0

Saves

whatsapp-logo

0

Shares

A

gallery
send-btn
ovulation calculator
home iconHomecommunity iconCOMMUNITY
stories iconStoriesshop icon Shop