टॉप ट्रेंडिंग फैशन टिप्स न्यू मॉम के लिए

cover-image
टॉप ट्रेंडिंग फैशन टिप्स न्यू मॉम के लिए

न्यू मॉम डिलीवरी के बाद सबसे ज्यादा अपने फिगर को लेकर परेशान रहती है। प्रेगनेंसी के बाद बहुत सारे बदलाव शारीरिक तौर से भी आते है। ऐसे में किस तरह की ड्रेस पहननी चाहिए यह थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि ब्रेस्टफीड करवाने के लिए आपको उसी ड्रेस का चुनाव करना पड़ेगा जो आपके लिए आरामदायक हो। तो आज यहां पर हम आपके लिए ऐसी टाॅप 5 ट्रेडिंग ड्रेस लेकर आए है जो न्यू मॉम के लिए काफी आरामदायक है।

 

  • नर्सरी गाउन या मैटरनिटी गाउन


अगर आपकी डिलीवरी जल्द ही हुई है तो आप नर्सरी गाउन या मैटरनिटी गाउन आउटफिट को चुने। क्योंकि ब्रेस्टफीड कराने वाली मां के लिए यह काफी आसान होता है। यह गाउन घुटने की लेंथ थक होता है। इसके साथ आप स्टोल डालिए, साथ ही सिंपल सी बिना हील की सैंडिल।

 

  • मैक्सी ड्रेस


डिलीवरी के बाद वजन बढ़ना सामान्य बात है। तो परेशान होने की जरूरत नहीं है आप मैक्सी ड्रेस को स्नीकर शूज के साथ पहन सकती है। इस ड्रेस का लुक काफी अच्छा आता है। आप चाहे घूमने जाए या फिर किसी ऑफिस या बर्थ डे पार्टी में इस ड्रेस का लुक ही अलग ही आयेगा।

 

  • लूज प्लाजो सूट


फेस्टिव सीजन की भी शुरुआत होने वाली है। अगर आप हैवी साड़ी नहीं पहनना चाहती है। तो आप लूज प्लाजो सूट को भी वियर कर सकती है। आप चाहे तो दुप्पटे के साथ या फिर स्टोल लुक में इस ड्रेस को पहन सकती है।

 

  • लॉन्ग कुर्ती विथ जींस


यह ड्रेस आजकल न्यू मॅाम के लिए काफी ट्रेंड में है। आप किसी भी लाइट कलर की लॉन्ग कुर्ती को जींस के साथ डालिए। इसके साथ भी आप स्नीकर शूज या फ्लैट फुट वियर पहन सकती है।

 

  • जींस और कुर्ती


प्रेगनेंसी के बाद अक्सर न्यू मॅाम यह सोचती है कि पहली ड्रेस फिट आयेगी या नहीं। इसलिए आप अपनी पुरानी ड्रेस में भी टिवस्ट कर सकती है। जैसे कि आपकी कोई जींस टाइट हो रही है। तो आप उस जींस की वेस्ट को ढीला करवा कर। किसी भी कुर्ते के साथ पहन लीजिए।



डिलीवरी के बाद कपड़ों के चुनाव को लेकर निम्न बातों का ध्यान रखे

  • अगर आप ट्रेडिशनल वियर पहना पसंद करती है। तो उस सूट को आप चाहे तो नीचे से छोटा करवा ले। फिर उसे किसी प्लाजो के साथ पहनें या कंबीनेशन काफी अलग और अच्छा लगेगा।
  • अगर आप ऑफिस जाती है साथ ही ब्रेस्टफीडिंग मदर है तो आप नर्सिंग ब्रा के साथ शर्ट वाले टॉप लूज जींस के साथ पहन सकती है।
  • हालिकी प्रेगनेंसी के बाद कपड़ों का चुनाव करना आसान नहीं होता है। इसलिए आप वही पहने जो आपके लिए आरामदायक हो। लोग क्या कहेंगे इन बातों पर ध्यान नहीं दे।



कुछ दिनों बाद शरीर फिर से शेप में आने लगता है। अगर पहले जैसा फिगर नहीं है तो भी घबराए नहीं बस केवल स्वयं को फिट रखे और अपने अन्दर आत्मविश्वास लाए। कि आप सबसे परफेक्ट है।

#swasthajeevan
logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!