बच्चों के लिए Halloween पार्टी के लिए टिप्स

cover-image
बच्चों के लिए Halloween पार्टी के लिए टिप्स

Halloween इस बार 31 अक्टूबर 2021 को मनाया जाएगा। वैसे तो यह फेस्टिवल अमेरिका, यूरोप, लंदन जैसे अन्य देशों में मनाया जाता है। इस फेस्टिवल को मनाने के लिए सब अलग-अलग अंदाज में तैयारी करते हैं। हालिकी दूसरे देशों में इस Halloween को पारंपरिक तरीके से मनाते है।

लेकिन बहुत सी जगह Halloween पार्टी बच्चों के लिए रखी जाती है। अगर आप भी कुछ ऐसे ही Halloween पार्टी की तैयारी कर रहे हैं तो आपको यहां पर हम कुछ टिप्स बतायेगें। जो बच्चों के लिए काफी मजेदार है, साथ ही बच्चे कुछ सीख भी सकते हैं।

 

  • Halloween पार्टी के लिए पहले तो आप एक थीम तैयार करे। ऐसा जरूरी नहीं कि थीम हाॅरर ही हो, हाॅरर के साथ आप फनी थीम भी जोड़ सकते है। सुपर गर्ल थीम, बेस्ट हॉरर फनी ड्रेस थीम, क्रिएटिव ड्रेस थीम। Halloween पार्टी में आप कैट कॉस्टयूम विद मिनी माउस और मिकी माउस कुछ इस तरह से आप दो थीम में बच्चों के लिए पार्टी कर सकते हैं।
  • यह फेस्टिवल एक तरह का संदेश भी देता है कि आप कैसे सबको खुशी दें। Halloween में बच्चों को कैंडी देने का भी रिवाज है इसलिए अपने आस-पास के उन बच्चों कैंडीज और गिफ्ट जरूर दे जिन्हें किसी के सपोर्ट की जरूरत है। आप चाहे तो कुकीज, जूस, चिप्स इस तरह के पैकेट बनाकर बच्चों में बांटे। इसमें आप अपने बच्चों और दोस्तों की मदद ले।
  • Halloween में बच्चों के साथ बड़ों को शामिल करने के लिए आप फन गेम भी रख सकते है। जैसे Guess the place किस जगह Halloween कैसे मनाया जाता है।
  • Halloween पार्टी ज्यादातर बच्चे रात में करते हैं लेकिन आप इसके लिए ऐसा टाइम फिक्स करें जिसमें बच्चों के फ्रेंड भी आ सके। क्योंकि कोविड के बाद बच्चे इस तरह की सेलिब्रेशन नहीं एंजाय कर पाएं। इसलिए इस बार कुछ नया करके बच्चों को खुश किया जाए। अगर Halloween रेसिपी की बात करें तो आप पनीर पैनकेक, बर्गर, नूडल्स को एक नए तरीके से ट्राई कर सकते हैं।
  • Halloween पार्टी को इनडोर मनाने के लिए आप कुछ फैंसी लाइट लीजिए। रूम में आप ब्लैक पर्दे, कुछ फनी से कार्टून कैरेक्टर से कमरे को सजा दे। उसके बाद बच्चों के आने पर कमरे की लाइट ऑफ करके। कोई हाॅरर से साउंडट्रैक कुछ मिनट के चला दे, अगर बच्चे डरने लगे तो फौरन लाइट ऑन करके बच्चों का फेवरेट सॉन्ग चलाएं।
  • यह इतना मजेदार है कि बच्चे डर कर भी खुश हो जायेगें साथ ही इससे यह संदेश मिलता है कि एक अंधेरी रात के बाद सुबह जरुर आती है। यानी कि जिंदगी में कोई भी परेशानी हो तो हमें घबराना नहीं चाहिए। बल्कि उसका डटकर सामना करना चाहिए इस तरह का मैसेज आप बच्चों को मजेदार तरीके से दें।

 

बच्चों के लिए फेस्टिवल और पार्टी का मतलब कुछ सीखना, खुशियां बांटना, कुछ नया करना उन लोगों की मदद करना जो यह सब नहीं कर सकते हैं। यह बातें बच्चों के लिए जिंदगी भर काम आती है तो क्यों इस बार Halloween पर कुछ ऐसा ही करे।

#halloween #momhacks
logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!