नई दिल्ली के टॅाप 5 प्री स्कूल

cover-image
नई दिल्ली के टॅाप 5 प्री स्कूल

पेरेंट्स के लिए बच्चों के लिए सही प्री स्कूल को चुनना आवश्यक है। प्री स्कूल में बच्चों को 2 साल की उम्र से भेजने की शुरुआत की जाती है। आज ऐसे ही टाॅप 5 प्री स्कूल की लिस्ट लेकर आए हैं जहां पर बच्चों के लिए सारी सुविधाएं मौजूद है।


मैपेल बियर

Maple Bear डे केयर सेंटर और प्री स्कूल डे केयर की भी सुविधा देता है। यहां पर 2 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए भी प्ले स्कूल की सुविधा है। प्री स्कूल बच्चों के लिए 1 साल से 5.5 साल के बच्चों का एडमिशन लिया जाता है। यहां पर 6 महीने के शिशु को भेज सकते हैं। यहां पर सीसीटीवी कैमरा, नवजात शिशुओं को संभालने के लिए स्टाफ मौजूद है। बच्चों की सुरक्षा को लेकर सारी सुविधा मौजूद है। अगर बच्चा यहाँ से स्कूल जाने चाहे उसके लिए ट्रांसपोर्ट की भी सुविधा है। शिशुओं के लिए मालिश और नहलाने के लिए यहां पर सुविधा है। मैपेल बियर डे केयर और प्री स्कूल की सूची में सर्वश्रेष्ठ है।

 


फुटप्रिंट प्री स्कूल

फुटप्रिंट प्री स्कूल दिल्ली के अशोक विहार, द्वारका, गीतांजली एन्क्लेव, मयूर विहार फेज 3 में इसकी ब्रांच है। यहां पर टॉडलर के लिए 9 से 18 महीने में एडमिशन लिया जाता है। यहां पर सीसीटीवी कैमरा, बच्चों के लिए ब्रेकफास्ट, लंच की भी सुविधा है। यहां का स्टाफ बहुत अच्छे से बच्चों की देखभाल करता है। इसके अलावा फुट प्रिंट की ब्रांच नोएडा, गाजियाबाद में भी मौजूद है।

 

कंगारू किड्स दिल्ली वसंत कुंज

Kangaroo kids सबसे अच्छे प्री स्कूल की सूची में है। यहां पर प्ले स्कूल में एडमिशन लेने के लिए 1.6 से 2.5 साल के बच्चों का एडमिशन लिया जाता है। इसके अलावा यहां डे केयर, केजी, जूनियर केजी में भी बच्चों को भेज सकते है। यहां पर बच्चों के लिए लाइब्रेरी, टॅाय हाउस, जिम, म्यूजिक प्ले एरिया, जंगल जिम, वाॅटर और सैंड प्ले जोन है।

 

किड्जी मालवीय नगर दिल्ली

किड्जी प्री स्कूल दिल्ली के बेस्ट स्कूल की सूची में है। यहां पर डे केयर, प्री स्कूल, नर्सरी की सुविधा मौजूद है। डे केयर में यहां पर 1 से 2 साल के बच्चों को एडमिशन लिया जाता है। प्ले ग्रुप में 1.5 से 2.5 उम्र के बच्चों का एडमिशन करा सकते है। यहाँ पर बच्चों के लिए आउटडोर प्ले एरिया, सीसीटीवी, लंच की भी सुविधा दी गई है। यहां पर बच्चों को खेल के माध्यम से सिखाया जाता है।

 

पेटल्स प्री स्कूल दिल्ली

यह प्री स्कूल दिल्ली के गीता कॉलोनी में है। यहां पर बच्चों के लिए 360 ड्रिगी लर्निंग के माध्यम से सिखाया जाता है। यहां पर प्री स्कूल में बच्चों को अलग-अलग प्रोग्राम माध्यम से पढाया जाता है। यहां पर भी एडमिशन की उम्र 1 से 2 साल के लगभग है। इस प्री स्कूल में सीसी टीवी और बच्चों की सुरक्षा को लेकर सभी सुविधा मौजूद है।

आप किस प्री स्कूल को चुनना चाहेंगे यह आपके ऊपर निर्भर है। क्योंकि बच्चों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता होती है।

 

#preschool
logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!