दिल्ली एनसीआर के ये पांच फार्म जहां पर बच्चों के साथ वीकेंड मना सकते हैं

cover-image
दिल्ली एनसीआर के ये पांच फार्म जहां पर बच्चों के साथ वीकेंड मना सकते हैं

बच्चों के लिए दिल्ली एनसीआर में ऐसी बहुत सी जगह है। जहां पर आप 6 महीने के बच्चों से लेकर 10 साल तक के बच्चों के साथ जा सकते है। आज हम आपके लिए ऐसी पांच जगह लेकर आये हैं जहां आप बच्चों के साथ बजट के अंदर पूरा दिन बिता सकते है। उन जगहों में सबसे फेमस फार्म है जहां पर आप कई तरह की एक्टिविटी कर सकते है।

 

लोहागढ़ फार्म

यह फार्म दिल्ली से सटे गुड़गांव के पास स्थित है। यहां पर पूरे दिन की एक्टिवटी कर सकते है। बच्चों के लिए यहां पर कई तरह के गेम है, किड्स जोन है। अगर आपका बच्चा छोटा है तो भी कोई दिक्कत नहीं है। यहां पर कई तरह की ऐसी एक्टिविटी है जो केवल ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिलती है।जैसे कि गुल्ली डंडा, बैलगाडी की सवारी, बच्चो के लिए मड मेकिंग एक्टिविटी। इसके अलावा यहां पर सुबह नाश्ते से लेकर शाम के स्नैक्स और डिनर तक की व्यवस्था है। यह पर बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए सारे इंतजाम है।


प्रतापगढ फार्म

यह जगह दिल्ली से सटे हरियाणा के पास है, यहां पर बच्चों के लिए कई तरह के गेम है जिसमें कि इनडोर गेम, एडवेंचर गेम, छोटे बच्चों के लिए कई तरह की राइड आदि है। यहां पर भी सुबह के नाश्ते के साथ शाम का स्नैक्स मिल जायेगा। इसमें बच्चों के लिए भी कई तरह की चीजें खाने को मिलेगी। यहां पर दो साल तक के बच्चों के लिए फ्री टिकट है। अगर आप अपने नवजात शिशु के साथ भी जा रही हैं। तो भी आपको कोई दिक्कत नहीं होगी।

 

चौकी धानी

राजस्थानी संस्कृति से अगर आप अपने बच्चों रुबरु करवाना चाहते हैं तो यहां पर अवश्य जाए। यह जगह दिल्ली के पास सोनीपत के पास है। यहां पर राजस्थान की पूरी संस्कृति की छटा देखने को मिलेगी। बच्चों के लिए भी यहां पर कई एक्टिविटी है। अगर आप छोटे बच्चो के साथ जा रही हैं तो यहां पर टेंट रूम की व्यवस्था है। जहां पर आप पूरी तरह से इंजॉय कर सकते है।

 

रुबान रिसोर्ट

यह रिसोर्ट और फार्म दिल्ली के पास गाजियाबाद से कुछ दूर मुरादनगर में स्थित है। यहां पर 1 साल के बच्चे बहुत एंजाय कर सकते हैं। क्योंकि इस जगह पर कई तरह की किड्स राइड है। एक सीमित पैकेज के अंदर आपको मड हाउस भी मिल जायेगें। अगर आप अपने बच्चों को कुछ नया दिखाना चाहती हैं तो यहां अवश्य जाए।

 

ओमरा द फार्म स्टे

यह फार्म दिल्ली एनसीआर के गुड़गांव में आता है। यहां पर आप 2 से 3 दिन के स्टे कर सकते है। यहां पर बच्चों के लिए आउटडोर खेलने की जगह है। इसके अलावा यहां पर एसी रुम भी तो आप किसी भी मौसम में यहां बच्चो के साथ प्लान कर सकते है।

#delhiNCRfarms
logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!