• Home  /  
  • Learn  /  
  • दिल्ली के टॅाप 3 चर्च यहां क्रिसमस पर अवश्य जाए
दिल्ली के टॅाप 3 चर्च यहां क्रिसमस पर अवश्य जाए

दिल्ली के टॅाप 3 चर्च यहां क्रिसमस पर अवश्य जाए

22 Dec 2021 | 1 min Read

Sacred Heart Cathedral Church

सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल चर्च शहर का सबसे प्रसिद्ध चर्च है। 1930 में इस चर्च की संरचना का निर्माण शुरू हुआ, यह भी दिल्ली के सबसे बड़े चर्चों में से एक है। ईस्टर और क्रिसमस घूमने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि इन त्योहारों के दौरान कई प्रमुख समारोह आयोजित किए जाते हैं। यह चर्च दिल्ली के अशोक पैलेस में स्थित है।

St. James’ Church

यह चर्च स्किमर चर्च के रूप में जाना जाने वाला, सेंट जेम्स चर्च को दिल्ली में सबसे पुराना चर्च माना जाता है। इसे कर्नल जेम्स स्किनर द्वारा कमीशन किया गया था, जिनके नाम पर इसका नाम रखा गया है, और वर्ष 1836 में इसे पवित्रा किया गया। कश्मीरी गेट के पास स्थित यह चर्च के इतिहास का एक हिस्सा है। यह वह चर्च है जिसमें भारत के वायसराय ने 1931 तक भाग लिया था। यह चर्च मोरी गेट के पास है और यहां पर जाने के लिए सबसे करीबी मेट्रो स्टेशन कश्मीरी गेट है।

St. Thomas Church

यह चर्च लगभग आधी सदी पहले, दिल्ली के तत्कालीन आर्कबिशप ने एक पैरिश स्थापित करने की आवश्यकता महसूस की। सेंट थॉमस चर्च का निर्माण वर्ष 1972 में किया गया था, और यह तब से यह चर्च काफी फेमस है। यह चर्च दिल्ली के आर के पुरम में स्थित है।

तो इस क्रिसममस आप अपने बच्चो के साथ दिल्ली के इन चर्च में विजिट कर सकते है। इसके अलावा दिल्ली के ऐसे बहुत से चर्च है जहां पर क्रिसमस और ईस्टर के लिए कई आयोजन किए जाते है। St. Luke’s Church, Centenary Methodist Church है। जहां पर क्रिसमस के लिए कई तरह के विशेष आयोजन होते है। तो इस क्रिसमस आप अपनी सुविधानुसार चर्च विजिट कर सकते है।

#christmas2021

Home - daily HomeArtboard Community Articles Stories Shop Shop