• Home  /  
  • Learn  /  
  • वैलेंटाइन डे 2022 : डेट पर पार्टनर को इंप्रेस करने में बहुत काम आएंगे ये टिप्स
वैलेंटाइन डे 2022 : डेट पर पार्टनर को इंप्रेस करने में बहुत काम आएंगे ये टिप्स

वैलेंटाइन डे 2022 : डेट पर पार्टनर को इंप्रेस करने में बहुत काम आएंगे ये टिप्स

11 Feb 2022 | 1 min Read

Mona Narang

Author | 69 Articles

‘द वीक ऑफ लव’ जिसे वैलेंटाइन डे के नाम से जानते हैं। इसका नाम जैसे ही आता है, हमारे दिमाग में एक ही चीज दौड़ती है, अरे ये तो प्यार का मौसम है। प्यार की कोई उम्र नहीं होती है और कौन कहता है कि शादी के बाद प्यार कम हो जाता है, बस पार्टनर क्या चाहता है इसका ख्याल रखना पड़ता है।

इस वैलेंटाइन अगर उनके साथ डेट का प्लान बना रही हैं और मन में बार-बार कन्फ्यूजन है कि इस खास दिन उनको क्या सरप्राइज दूं और ऐसा क्या करूं जिससे आपका पार्टनर बस आपको ही निहारते रहें, आपको इस नए अंदाज को देख शॉक हो जाए, तो टेंशन छोड़िए। इस लेख में हम कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जो यकीन मानिए ‘पुष्पा भले ही ना झुका हो’…लेकिन इन टिप्स से आप उन्हें एक बार फिर अपने प्यार में गिरफ्त कर सकती हैं।

1. अपने प्यार का करें इजहार

यूं तो आपकी पति जानते हैं कि आप उनसे बहुत प्यार करती हैं। लेकिन, यह भी सच है कि शादी के कुछ सालों बाद हस्बैंड-वाइफ के रिश्ते में वो स्पार्क नहीं रहता है। ऐसा होना लाजमी है। बच्चे, दफ्तर, घर के काम में दोनों पार्टनर इतने व्यस्त हो जाते हैं कि दोनों के लिए एक दूसरे के साथ क्वालिटी समय बिताना मुनासिब नहीं होता। ऐसे में इस दिन को खास बनाने के लिए पति संग साथ में बिताए गए खूबसूरत लम्हों को याद करें जैसे दोनों की पहली मुलाकात, पहला किस, पहली बार फोन पर बात करना आदि। उनके प्रति अपने प्यार का इजहार करें।

 

2. पार्टनर के लिए वैलेंटाइन सरप्राइज गिफ्ट

चित्र स्रोत: Pexel

 

सिर्फ महिलाओं को ही नहीं पुरुषों को भी सरप्राइज बहुत पसंद होते हैं। अब इसका यह मतलब बिलकुल नहीं है कि आप उनके लिए कीमती तोहफा ही खरीदें। आप उनके लिए उनकी पसंद का कुछ भी लेकर जाएंगी, तो उन्हें अच्छा ही लगेगा। जैसे अगर आपके पति को गेमिंग का शौक है तो आप गेम की सीडी दे सकती हैं। यदि उन्हें जिम करना पसंद है, तो आप उन्हें जिम शूज उपहार में दे सकती हैं। आपके द्वारा किया गया यह छोटा-सा प्रयास उन्हें स्पेशल फील कराएगा। इससे आप दोनों एक दूसरे के पहले से ज्यादा करीब तो आएंगे ही। साथ ही आप दोनों का रिश्ता ओर मजबूत होगा।

 

3. अच्छी ड्रेस पहनें

वैलेंटाइन डेट पर इम्प्रेस करने के टिप्स में एक तरीका यह हो सकता है कि पार्टनर के लिए अच्छी-सी ड्रेस पहनकर जाएं। रोज तो आप दफ्तर व घर के कामों के चलते अच्छे से ड्रेसअप नहीं हो पाती हैं। वैलेंटाइन की इस डेट को परफेक्ट बनाने के लिए रोजमर्रा से कुछ हटकर ड्रेस का चुनाव करें। ऐसी ड्रेस न पहनें जो आपको पसंद हो बल्कि कुछ ऐसा पहनें जो आपके पार्टनर की पसंद हो। जैसे आप उनके फेवरेट कलर की ड्रेस पहनकर जा सकती हैं। अच्छा-सा हेयरस्टाइल व लाइट मेकअप के साथ अपने लुक को पूरा करें।

 

4. सरप्राइज डेट प्लान करें

चित्र स्रोत: Pexel

वैलेंटाइन पर पार्टनर कुछ स्पेशल प्लान करना चाहती हैं लेकिन बच्चे के चलते आप दोनों कहीं बाहर नहीं जा पा रहे हैं, तो क्यों न उनके लिए घर पर ही कुछ सरप्राइज प्लान किया जाए। उनके दफ्तर से लौटने से पहले घर रूम को फूलों और लाइट्स से डेकोरेट कर सकती हैं। इसके अलावा घर की बालकनी में ही कैंडल नाइट डिनर का सेटअप तैयार कर सकती हैं। बच्चों को समय पर सुला देना, जिससे आप दोनों इस पल को अच्छे से जी सकें। देखना, आपके इस सरप्राइज के बाद वो यकीनन आपसे इंप्रेस होंगे।

 

5. सॉफ्ट और सटल मेकअप

हर पति की चाहत होती है कि उसकी पत्नी सज संवर के रहे। इसलिए अगर संभव हो तो दिन में ब्यूटी पार्लर जाएं। घर पर ही सॉफ्ट और सटल मेकअप करें। अच्छा-सा हेयरस्टाइल बनाएं। देखना शाम को वो आपको देखकर पक्का खुश होंगे।

 

6. पसंद-नापसंद का रखें ध्यान

आप उनके लिए जो-जो सरप्राइज प्लान कर रहीं हैं, वो अपनी पसंद की बजाय उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए करें। जैसे खाने में वो क्या पसंद करते हैं वही बनाएं। उन्हें आपके ऊपर किस तरह के कपड़े पसंद हैं, उसके अनुसार अपनी ड्रेस का चुनाव करें। उन्हें कौन से फूल पसंद है, उसी से सजावट करें। यकीन मानिए अगर आप इन बातों का ध्यान रखेंगी तो वो न सिर्फ आपसे इंप्रेस होंगे, बल्कि आप दोनों एक दूसरे के ओर भी करीब आ जाएंगे।

इस वैलेंटाइन आप पार्टनर को इंप्रेस करने के टिप्स तो आपको मिल ही चुके हैं, तो सोच क्या रही हैं, आज से ही करें प्लानिंग स्टार्ट।

#valentine #valentinesday2022

Home - daily HomeArtboard Community Articles Stories Shop Shop