• Home  /  
  • Learn  /  
  • वैलेंटाइन डे 2022: ‘वीक ऑफ लव’ पर इन गलतियों से रहें कोसों दूर, पार्टनर तभी आएगा करीब
वैलेंटाइन डे 2022: ‘वीक ऑफ लव’ पर इन गलतियों से रहें कोसों दूर, पार्टनर तभी आएगा करीब

वैलेंटाइन डे 2022: ‘वीक ऑफ लव’ पर इन गलतियों से रहें कोसों दूर, पार्टनर तभी आएगा करीब

11 Feb 2022 | 1 min Read

Mona Narang

Author | 69 Articles

‘प्यार का मौसम’ वैलेंटाइन डे, जिसमें प्यार और प्रोमिस का बड़ा अहम रोल होता है। हर मैरिड-अनमैरिड कपल के लिए हफ्तेभर का यह त्योहार बहुत खास होता है और इन दिनों गलतियों का तो सवाल ही पैदा नहीं होना चाहिए। खैर गलती करना मानव स्वभाव है। हमें उससे क्या, आपका ध्यान बस पार्टनर और उनकी ख्वाहिशों पर होना चाहिए। इस खास दिन के मौके पर पार्टनर के लिए स्पेशल प्लान बनाए जाते हैं। उनकी हर जरूरत का ख्याल भी रखना होता है। इन स्पेशल डेज में उन्हें खुद के करीब रखना है, तो इन गलतियों को गलती से भी ना करना, नहीं तो अंजाम तो आप जानते ही हैं।

 

1. दिन की शुरुआत को ऐसे बनाएं खास- सुबह उठकर आपके चेहरे पर किसी तरह का तनाव नहीं होना चाहिए। वर्ना दिन की शुरुआत ही खराब होगी। प्यार का हफ्ता है, तो पार्टनर को सुबह अच्छी सी मुस्कान और फोरहेड किस के साथ उठाना तो बनता है। इससे सामने वाले में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। देखना, इससे आपके पार्टनर का आधा दिन तो यूं ही बन जाएगा।

 

2. पसंद-नापसंद का रखें ध्यान- पार्टनर के लिए ब्रेकफास्ट उनकी पसंद का बनाएं। कई बार पार्टनर की पसंद का ब्रेकफास्ट न होने पर व दफ्तर ऐसे ही चले जाते होंगे। लेकिन, अपने इस लव वीक को खास बनाने के लिए पूरे हफ्ते उनकी पसंद का नाश्ता व लंच बनाकर दें। वो कहावत तो सुनी होगी अपने पति के दिल का रास्ता उनके पेट से होकर गुजरता है।

Image Source : Max Pixel

3. समय दें- घर के कामों व बच्चों से समय निकालकर पति को समय दें। शाम को पति के वापस लौटने पर उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। समय नहीं मिल पाता है, तो खाना खाने के बाद दोनों साथ में वॉक पर जा सकते हैं। प्यार के इस वीक में वीकेंड के दिन कई घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं। ट्रिप पर नहीं जा सकते तो मूवी या डिनर डेट प्लान कर सकते हैं। इससे आप दोनों एक दूसरे के ओर करीब आएंगे।

 

4. लड़ाई करने से परहेज करें- पार्टनर की कोई बात बुरी लगी है तो, अपना आपा न खोए। संयम से काम लें। ऐसे मौके पर लड़ाई करने से दोनों का मूड खराब होगा और पूरा हफ्ता बर्बाद हो जाएगा। आप दोनों के सारे फ्रेंड्स वैलेंटाइन वीक मना रहे होंगे और आप दोनों लड़कर बैठे होंगे, तो किसी को अच्छा नहीं लगेगा। इसलिए अगर उनसे कोई गलती हुई भी है, तो उसके बारे में बाद में प्यार से चर्चा करना बेहतर होगा।

 

5. केयरलेस न बनें- प्यार और रोमांस के इस सप्ताह में अपने पार्टनर के प्रति गलती से केयरलेस व्यवहार न करें। पार्टनर आपके साथ दो पल प्यार के बिताना चाहता है और आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ घंटों फोन पर बात कर रही हैं। ऐसी गलती बिल्कुल न करें। इससे आपके पार्टनर को अच्छा नहीं लगेगा। उन्हें लगेगा अब आपके जीवन में उनके प्यार की अहमियत नहीं है।

 

6. वैलेंटाइन डे को न समझें नॉर्मल डे- हो सकता है आपके लिए वैलेंटाइन डे दूसरे दिनों की तरह साधारण दिन हो। लेकिन, आपको अपने पार्टनर की भावनाओं का भी ख्याल रखना होगा। अगर आपका पार्टनर वैलेंटाइन डे को लेकर काफी उत्सुक है, तो उनके लिए इस दिन को सेलिब्रेट करें।

उन्हें खास महसूस कराने के लिए उनके लिए कुछ अच्छा प्लान करें। कई दफा आपको कुछ चीजें अपने पार्टनर को अच्छा महसूस कराने के लिए करनी होती हैं। जब पार्टनर के चेहरे पर खुशी होगी, तो यकीनन आपको भी इससे खुशी मिलेगी।

Image Source : Pixabay

7. तैयार होना न भूलें- रोजाना की तरह घर के कपड़ों में रहने की गलती न करें। पत्नी का सज संवर कर रहना, हर पति को पसंद होता है। ऐसे में वैलेंटाइन डे के मौके पर उनका दिया कोई ड्रेस कैरी करें। साथ ही लाइट मेकअप के साथ अच्छा से हेयरडू करें।

 

8. दफ्तर से समय से वापस आएं- अगर आप वर्किंग है तो, वैलेंटाइन डे के दिन देर से घर आने की गलती न करें। अपना सारे काम पहले से करके रखें, जिससे दफ्तर से घर जाते समय किसी तरह की देरी न हो। यह दिन रोज-रोज नहीं होता। इसलिए इस दिन थोड़ा कम काम करेंगे तो भी चलेगा।

चलिए, वैलेंटाइन वीक पर क्या गलती नहीं करनी, इससे आप अच्छे से वाकिफ हो चुके हैं। अब अपने प्यार के साथ इस लव वीक को अच्छे से मनाएं। हैप्पी वैलेंटाइन वीक।

#valentine #valentinesday2022

Home - daily HomeArtboard Community Articles Stories Shop Shop