डेटिंग टिप्स : डेट पर क्या बात करनी चाहिए

डेटिंग टिप्स : डेट पर क्या बात करनी चाहिए

11 Feb 2022 | 1 min Read

Vinita Pangeni

Author | 260 Articles

एक दूसरे को ठीक से समझने और दिल की बात करने के लिए डेट पर जाना अच्छा तरीका है। अक्सर लोग डेट पर चले तो जाते हैं, लेकिन डेट पर क्या बात करनी चाहिए और बात करने की शुरुआत कैसे करें, यह समझ नहीं पाते। ऐसे में कभी लोग दोस्तों की सलाह लेते हैं, तो कभी बुजुर्गों की। फिर भी डेट में उस तरह से बात नहीं पाती जैसी होनी चाहिए। इसलिए हम इस लेख में मैरिड कपल के लिए डेटिंग के कुछ एक्सपर्ट टिप्स देंगे और डेट पर क्या बात करनी चाहिए, यह बताएंगे।

डेट पर करें ये 5 बातें

डेट पर क्या बात करें और क्या नहीं, समझने के लिए इस लेख को आगे पढ़ें। यह डेटिंग टिप्स शादी के बाद पहली बार डेट पर जा रहे कपल या फिर शादी के बाद पहला वैलेंटाइन मनाने वाले जोड़े के लिए है। चलिए, शुरू करते हैं लेख।

 

1. तारीफ में कुछ शब्द कहें – डेट में बातों की शुरुआत अपने पार्टनर की तारीफ से करें। उन्हें बताएं कि वो कितनी खूबसूरत हैं और आपके दिल में उनकी जगह कितनी खास है। बस ध्यान दें कि तारीफ झूठी न हों और न ही आप जरूरत से ज्यादा बोलें। कम और सही तरीके से की गई तारीफ बात की शुरुआत करने के लिए काफी है। इसी दौरान आप उनसे उनका रोल मॉडल, पसंदीदा कलर, शॉपिंग मॉल और ब्रांड के बारे में बात कर सकते हैं।

2. थैंक यू कहें – बातचीत का सिलसिला शुरू होने के बाद आप अपनी पार्टनर को लाइफ में आने के लिए थैंक्स कहें। उन्हें बताएं कि किस तरह से उनका साथ पाने के बाद आपकी लाइफ और बेहतरीन और खुशनुमा हो गई है। उन्हें धन्यवाद कहते समय उनसे पूछ सकते हैं कि उन्हें किस जगह घूमने जाना है और बातों ही बातों में एक ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

3. लाइफ गोल से जुड़ी बात करें – अपनी पार्टनर से उसके सपनों के बारे में बात करें। वो क्या करना चाहती है और उसे किस मुकाम को हासिल करना है। उसके बाद उन्हें बताएं कि आप हरदम उनके सपने पूरे करने में उनकी मदद करेंगे और कंधे-से-कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। जहां भी साथ की जरूरत पड़ेगी, वहां डटकर साथ निभाएंगे।

4. पसंद-नापसंद की बातें – भले ही पार्टनर कितने सालों से एक दूसरे को जानते हों, या साथ रह रहे हों, उन्हें एक दूसरे की सारी पसंद-नापसंद के बारे में पता नहीं होता। ऐसे में डेट में आप अपनी पार्टनर से उनकी फेवरेट फिल्म, गाना, वेब सीरिज, खाना, ड्रेस, हेयर स्टाइल, सेलिब्रिटी, नॉवेल आदि बातें पूछ सकते हैं।

5. एडजेस्टमेंट से जुड़ी बातें – डेट में आप यह भी पूछ सकते हैं कि पार्टनर को घर में या उनके साथ एडजेस्टमेंट में किसी तरह की दिक्कत तो नहीं है। अक्सर लड़कियां अपने मन की बात मन में ही दबा लेती हैं। ऐसे में उन्हें कहें कि वो खुलकर आपसे उस बारे में बात करें।

डेट के दौरान काम आने वाली डेटिंग टिप्स

डेट पर जाते समय कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए। आपका पार्टनर किसी बात से नाराज न हो जाए या डेट की सारी तैयारियां किसी गलती से फीकी न पड़ जाए, इसलिए इन डेटिंग टिप्स पर गौर करना जरूरी है। इनकी मदद से डेट शुरू होने से पहले ही पार्टनर के मूड को बना पाएंगे और उन्हें अच्छा महसूस होगा।

  • सबसे पहले अच्छे से तैयार होना जरूरी है।
  • साथ में कार से जा रहे हैं, तो कार का दरवाजा खोलकर उन्हें सही से बैठाएं।
  • कार में रोमांटिक गाने बजाएं।
  • प्यार से और रोमांटिक अंदाज में बात करें।
  • डेट पर किसी दूसरी लड़की को देखने से बचें।
  • अपने पार्टनर की बातों को गौर से सुनें।
  • रेस्टोरेंट में पार्टनर के बैठाने के लिए कुर्सी को खीचें और उसके बाद खुद बैठें।
  • अपने पार्टनर को पसंद का खाना आर्डर करने दें।
  • पार्टनर की आंखों में आंखें डालकर बातें करें।

डेट पर पार्टनर के साथ अपने मन की हर तरह की बात की जा सकती है। अगर किसी तरह का सवाल मन में हो, तो उसे भी पूछ सकते हैं। बस उसे सही तरीके से पूछना जरूरी है। अक्सर लोग एक-दूसरे के करीब तो रहते हैं, लेकिन एक-दूसरे से जुड़ी छोटी-छोटी मगर अहम बातों को नहीं जानते हैं। ऐसे में रोमांटिग डेट काम आ सकती है। साथ ही डेटिंग टिप्स को अपनाना न भूलें, इससे डेट की एक अच्छी शुरुआत होगी।

#valentine #valentinesday2022 #relationships

Home - daily HomeArtboard Community Articles Stories Shop Shop