ek acchi saas hone ke 7 laabh

ek acchi saas hone ke 7 laabh

9 May 2022 | 1 min Read

Tinystep

Author | 2578 Articles

अधिकांश समाजों में रूढ़िबद्ध धारणा यह है कि सास सिर्फ राक्षस के लिए एक पर्याय शब्द है। एक व्यापक रूप से लोकप्रिय मान्यता यह है कि अगर एक महिला अपनी सास के गले को दाब नहीं रही है, तो उस परिवार में कुछ न कुछ सही नहीं है। हम यहां सभी रूढ़िवादिता को तोड़कर आपको बताना चाहते है कि इस दुनिया में बहुत अच्छी सास भी होती हैं ! आपमें से जिनके पास भी एक अच्छी सास है, को पता होगा कि यह लेख किसके बारे में बात कर रहा है। यह 7 चीजें हैं जो आपको बताती हैं कि आपके पास एक अच्छी सास है:

1. मित्र

आपके पास अपने पति और कभी-कभी अपनी माँ के खिलाफ सभी झगड़े के लिए एक सहयोगी हैं। आपकी सास लगभग हमेशा आपकी पक्ष लेती है और वह आपको किसी भी तर्क से जीता सकती है। कौन सा पति अपनी माँ और पत्नी के जोड़ी से लड़ सकता है? सब जानते है कि यह आग के साथ खेलने के बराबर है | जहाँ तक आपकी माँ की बात है , वह बहस करने की कोशिश भी नहीं करेगी क्योंकि अगर आपकी सास आपके पक्ष में है, तो वह जानती है कि आप उनकी बात नहीं सुनेंगे; तो वह परवाह क्यों करे?

2. शॉपिंग बडी

आपकी सास के साथ शॉपिंग करना बेहतरीन फैशन के लिए एक लाटरी की तरह हैं। आप नहीं जानते कि वह यह कैसे करती है, लेकिन आपकी सास एक फैशन गुरु है और उनके साथ खरीदारी करने में हमेशा बहुत मज़ा आता है। वह सभी बेहतरीन दुकानों को जानती है, जहाँ सभी बेहतरीन सौदें हैं, और आप पर कौन-कौन से कपड़े जंचते है, और आपको पता चलता है कि वह हमेशा सही है !

3. बिचिंग बडी

जब आप अपनी सास के साथ होती है , तो आप जानते हैं कि आप किसी भी चीज़ के बारे में शिकायत कर सकती हैं। आप अपनी सारी समस्याओं को उनके सामने रख सकतीं हैं, और वह धीरज के साथ उन्हें सुनेगी, और आपको कुछ बेहतरीन सलाह भी देगी (भले ही आप उनके बेटे के बारे में शिकायत कर रही हों)। यदि आपके नौकरी का एक बुरा दिन था, या आपने एक दोस्त के साथ लड़ा, या आप एक बुरे मूड में हैं, तो आप जानते हैं कि आप उन्हें कॉल कर सकते हैं या उनसे मिल सकते हैं, और वह आपकी समस्याओं का हल एक कप चाय और एक लंबी बिचिंग सेशन के साथ ढून्ढ सकती है।

4. शिक्षिका

आपकी सास ही आपकी सबसे अच्छी शिक्षिका है। उन्होंने आपको कुछ बेहतरीन व्यंजन बनाना सिखाया है (कुछ गुप्त व्यंजनें भी), जिससे आप अपने पति के दिल में बस चुकीं है। उन्होंने आपको अपनी शादी को सम्भालना भी सिखाया है। आपने अपनी माँ और सास को अपने शादी सम्भालते हुए देखकर अपनी परेशानियों को झेलने के सहित एक अच्छी माँ और पत्नी बनना भी सीखा है।

5. पारिवारिक समय

आपने कभी भी आपके पति की घोषणा -“हमें मेरे माता-पिता से मिलने जाना है।”- से जुड़ा हुआ डर नहीं देखा है , इसलिए आप अपने दोस्तों को अपने ससुराल वालों के घर जाने के बारे में शिकायत करते हुए समझ नहीं पाते हैं । वास्तव में, आप हमेशा अपनी सास को देखने के लिए उत्सुक रहते हैं और आप उनके फोन कॉल्स को कभी भी काटते नहीं।

6. समर्थन प्रणाली

आपकी सास आपकी दूसरी माँ की तरह है। आपने कभी नहीं सोचा था कि आपकी सास आपकी माँ की तरह होगी। वह हमेशा आपके रोने के समय आपका साथ देती है और आपके लिए एक मार्गदर्शक है। वह आपको खुश कर सकती है और आपको गलत कहने में डरती नहीं हैं। वह सिर्फ आपको एक बेहतरीन व्यक्ति बनाने में मदद करना चाहती है। आपकी माँ और सास को आप पर बेहद गर्व है और वे आपके बारे में बातचीत करते हुए दोस्त बने रहना चाहतीं हैं।

7. अपने पति के बिना बाहर जाना

आप हमेशा अपनी सास के साथ एक दिन बाहर जाने की योजना बनाने के लिए तैयार हैं (और आप शायद अपनी माँ को भी इसमें शामिल कर सकते हैं)।अपने पति को घर पर छोड़कर पूरी दिन लड़कियों वाले कार्य करना एक समस्या नहीं है। वास्तव में, यह अवकाश मनाने का दिन है; एक प्रकार का कायाकल्प सत्र ही सही। अपने पति और बच्चों को एक सफ्ताह के लिए संभालने के बाद, आप अपनी सास (और माँ ) के साथ शान्ति के दो पल बिता सकतीं है, जो आपके रिश्ते को बढ़ावा दे सकता है। हम यह नहीं कह रहे है कि आप अपनी सास से कभी झगड़ेंगे नहीं। जैसे कि लोग कहते हैं, सबसे अच्छे दोस्त भी लड़तें हैं। इसलिए, यह केवल स्वाभाविक है कि बहुत कुछ चीजें हैं जिन पर आप और ससुराल वाले असहमत हो सकतें हैं,(स्टैरियोटाइप कही से तो आए है), लेकिन आप जानते हैं कि इसके बावजूद उनके साथ में आपके रिश्तें में कोई तनाव नहीं आएगा।आपकी जीवन में एक अच्छी सास का होना सबसे अच्छी बात होती हैं। वह एक वरदान है और हम आशा करते हैं कि आप ऐसी सास को प्राप्त करके भाग्यशाली हैं।

like

0

Like

bookmark

0

Saves

whatsapp-logo

0

Shares

A

gallery
send-btn
ovulation calculator
home iconHomecommunity iconCOMMUNITY
stories iconStoriesshop icon Shop