• Home  /  
  • Learn  /  
  • इन किड्स इंफ्लुएंसर को फॉलो कर बच्चों को बनाएं शार्क टैंक
इन किड्स इंफ्लुएंसर को फॉलो कर बच्चों को बनाएं शार्क टैंक

इन किड्स इंफ्लुएंसर को फॉलो कर बच्चों को बनाएं शार्क टैंक

7 Mar 2022 | 1 min Read

Mona Narang

Author | 69 Articles

‘आजकल की जनरेशन बहुत तेज है’ क्योंकि हमारे समय में तो मोबाइल था नहीं और अब बच्चे मोबाइल छोड़ते नहीं। ऐसा आपने बहुत लोगों के मुंह से सुना होगा। हो सकता है कि आपका बच्चा पहले की जनरेशन से भले ही तेज हो, लेकिन जरा एक बार सोचिए आपका बच्चा आज के समय के हिसाब से तेज है या नहीं। सोशल मीडिया पीरियड में अब हर सवाल का जवाब आसानी से मिल रहा है। अगर आप भी अपने बच्चे को शार्क टैंक बनाना चाहती हैं, तो इसके लिए आप कुछ किड्स इंफ्लुएंसर को फॉलो कर सकती हैं।

आपके बच्चों में क्या-क्या वर्क क्वालिटी है, उसका लाइफस्टाइल आप कैसे सेट करती हैं, टैलेंट के मामले में कितना स्कोरिंग है, ये सब ऐसे सवाल हैं, जो आज की जनरेशन को परखने का मौका देते हैं। इसके जरिए आप अपने बच्चों को एजुकेशन से लेकर एक्स्ट्रा एक्टिविटी में परफेक्ट कर सकती हैं, तो देर किस बात की चलिए बात करते हैं उन किड्स इंफ्लुएंसर की जो बच्चों की दुनिया में टैलेंट से झंडे गाड़ रहे हैं।   

इंडिया के टॉप किड्स इंफ्लुएंसर की लिस्ट

नीचे हम उन किड्स इंफ्लुएंसर्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी सोशल मीडिया पर अच्छी-खासी फैन फॉलिंग है। इन किड्स इंफ्लुएंसर्स का कंटेंट भी शानदार है, जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद व शेयर किया जा रहा है।

  1. अमरीन मल्होत्रा
किड्स इंफ्लुएंसर
अमरीन मल्होत्रा/चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

2018 में अमरीन मल्होत्रा एक वीडियो के वायरल होने से इंटरनेट सेंसेशन बन गई थी। अमरीन बहुत फैशनेबल है। उनका स्टाइलस्टेटमेंट काबिल-ए-तारीफ है। वह कैजुअल से लेकर इंडियन वेयर में दूसरे बच्चों के लिए फैशन गोल्स सेट कर रही हैं। यही वजह है सोशल मीडिया पर उनके फैंस की फेहरिस्त बहुत लंबी है। फैशन के अलावा अमरीन को बेकिंग, सिंगिंग और डांसिंग का भी शौक है। जाहिर-सी बात है अपने आउटफिट अमरीन खुद नही चुनती हैं। उनके एक से बढ़कर एक स्टाइलिश लुक के लिए उनकी माँ और मामा को श्रेय जाता है। 

अमरीन की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

  1. कियारा नौटियाल
किड्स इंफ्लुएंसर
कियारा नौटियाल/चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

कियारा नौटियाल इंस्टाग्राम पर लोगों के बीच गुड्डू के नाम से फेमस हैं। इंस्टाग्राम पर कियारा के आए दिन वीडियो वायरल होते रहते हैं। उन्हें 6 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। अपने फनी वीडियोज के अलावा कियारा अपने ड्रैसिंग सेंस को लेकर भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रहती हैं। अगर आप अपनी बेटी के लिए खूबसूरत ड्रेसेस लेना चाहती हैं तो आप कियारा के पेज से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।

कियारा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

  1. अनंत्य आनंद
किड्स इंफ्लुएंसर
अनंत्य आनंद/चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

अनंत्य आनंद भारत में सबसे कम उम्र में यूट्यूब पर सबसे पहले 1 मिलियन सब्सक्राइबर्स पार करने वाली किड ब्लॉगर हैं। अनंत्य का यूट्यूब पर माई मिस आनंद नेम से पेज है। फिलहाल अनंत्य के 12.9 मिलियन सबस्क्राइर हैं और इंस्टाग्राम पर 5 लाख 34 हजार लोग उन्हें फॉलो करते हैं। 

अनंत्य एक कॉमेडी इंफ्लुएंसर है। वह अपने चैनल के लिए फन चैलेंज व फनी वीडियोज बनाती है। अनंत्य को स्केचिंग का भी शौक है। कई बार वह अपने फॉलोअर्स संग अपने स्कैच शेयर करती है। अनंत्य की वीडियो इतनी फनी होती हैं कि उन्हें देखते हुए एक पल के लिए भी बोरियत महसूस नहीं होती है।

अनंत्य की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

  1. विहान
टॉप किड्स इंफ्लुएंसर
विहान/चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

विहान इंस्टाग्राम के सबसे क्यूट किड्स ब्लॉगर्स में से एक है। विहान की क्यूटनेस को देखकर ही आप उसके फैन बन जाएंगे। यदि आप लड़कों का लेटेस्ट व स्टाइलिश ड्रेसिंग कलेक्शन देखना चाहते हैं, तो विहान की प्रोफाइल आपके लिए परफेक्ट होगी। विहान के इंस्टाग्राम पर डेढ़ लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। कपड़ों के अलावा विहान के हेयरस्टाइल भी लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर काफी पसंद किए जाते हैं।

विहान की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

  1. कियारा चावला
टॉप किड्स इंफ्लुएंसर
कियारा चावला/चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

कियारा चावला दिल्ली की रहने वाली 4 साल की किड इंफ्लुएंसर हैं। इंस्टाग्राम पर कियारा के एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। कियारा को डांसिंग और एक्टिंग का शौक है। कियारा के पेज पर आपको बहुत सारे फनी वीडियोज भी मिल जाएंगे। कियारा के पेज पर आप घंटों बिताकर भी आप बोर नहीं होंगे। आप अपने बच्चों को कियारा के वीडियोज दिखाकर डांस व एक्टिंग के लिए प्रेरित कर  सकते हैं।

कियारा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

  1. ईमान
टॉप किड्स इंफ्लुएंसर
ईमान/चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

किड ब्लॉगर ईमान भले ही 4 साल की हैं, लेकिन उनके फैशन सेंस के आगे कई फैशन ब्लॉगर्स भी फेल हैं। ईमान अपने इंस्टा अकाउंट पर फैशन ब्लॉगिंग के साथ टॉयज पर रिव्यू करती हैं। इसके अलावा वह कई सेलिब्रिटीज के लुक को रिक्रिट भी करती हैं। फिलहाल इंस्टाग्राम पर उनके 13 हजार फॉलोअर हैं, लेकिन उनका पेज वाकई काबिल-ए-तारीफ है।

ईमान की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

एक से बढ़कर एक है लेख में दिए ये किड्स इंफ्लुएंसर, बिना देरी किए आज ही करें इन्हें फॉलो।

Home - daily HomeArtboard Community Articles Stories Shop Shop