• Home  /  
  • Learn  /  
  • पति अपनी पत्नी को प्यार का इज़हार किन इशारों से करते हैं
पति अपनी पत्नी को प्यार का इज़हार किन इशारों से करते हैं

पति अपनी पत्नी को प्यार का इज़हार किन इशारों से करते हैं

6 Apr 2022 | 1 min Read

Tinystep

Author | 2578 Articles

  मर्दों को प्यार बयान करना नहीं आता लेकिन उनकी हरकतों से आप उनकी मंशा समझ सकती हैं। चलिए हम आपकी मदद करते हैं आपके पति के अनकहे प्यार को समझने में।

1. पति पत्नी की बात सुनता है

 जो इंसान आपको प्यार करेगा वो आपसे बात करने के लिए उत्सुक रहेगा। कहते हैं इंसान का प्यार उसकी आँखों से झलकता है। आपसे बात करते समय आपको आपके पति के हाव-भाव देख कर समझ आ जायेगा की वो आपसे कितना प्यार करते हैं।

2. पति आपको समय देते हैं

जो इंसान आपको प्यार करता है वो यकीनन आपके लिए वक्त निकालेगा। आपके पति अपनी व्यस्त दिनचर्या में भी आपके साथ समय बिताते हैं तो समझ लीजिये की उन्हें आपसे बेहद प्यार है।

3. पति आपके पसंदीदा खाने को याद रखते हैं

यदि आप चायनीज़ की शौक़ीन हैं या आपको ढोखला अच्छा लगता है, यदि आप छोले भटूरे की शौक़ीन हैं या समोसे चखना पसंद करती हैं, आपके पति इसे याद रखते हैं और ऑफिस से घर आते समय आपके लिए स्नैक्स लाते हैं या फिर वीकेंड पर आपको बाहर आपके पसंदीदा रेस्टोरेंट लेकर जाते हैं, इसका मतलब है की वे आपको चाहते हैं और आपको खुश करने के लिए आपके पसंदीदा खाने को खाते हैं।

4. पति पत्नी को वीकएंड पर घुमाने ले जाते हैं

जिन पतियों को अपनी पत्नी से बहुत प्यार होता है वे ज़ाहिर सी बात है की उनके साथ अधिक समय बिताना चाहते हैं। इसलिए कुछ रोमांटिक पुरुष अपनी पत्नियों को वीकेंड पर बाहर घुमाने ले जाते हैं, चाहे हो खेल कूद के लिए जाएं या फिर पिक्चर देखने। वे लॉन्ग ड्राइव पर भी निकल सकते हैं।

5. पति पत्नी के साथ व्रत रखते हैं या खुद ही पत्नी के लिए व्रत करते हैं

ज़रूरी नहीं की सब लेकिन कुछ पुरुष अपनी पत्नियों के साथ या अकेले उनकी सलामती और लम्बी उम्र के लिए व्रत रख सकते हैं। इससे पत्नी को कम्पनी मिलती है साथ ही उन्हें स्पेशल फील होता है।

6. पत्नी के लिए तोहफा ला सकते हैं

कभी आपके पति को आप पर अद्धिक प्यार आये तो वे आपके लिए बिना किसी वजह तोहफा ला सकते हैं। यह कोई कपड़ा, आभूषण, डिओडरेंट या आपके पसंद की किताब भी हो सकती है। हो सकता है आपको कई दिनों से किसी चीज़ की ज़रूरत हो जिसका ज़िक्र आपने अपने पति से किया हो। आपके पति ने उसे याद रख कर आपके लिए प्यार से खरीदा हो।

7. पति पत्नी की बातें याद रखते हैं

जब आपके पति को आपमें दिलचस्पी होती है तो वे आपसे जुड़ी बातों को न केवल सुनते हैं बल्कि उन्हें याद भी रखते हैं। उदाहरण के लिए आपकी फेवरट ड्रेस, या आपका फेवरट टीवी सीरियल, आपको कौन सा रंग पसंद है या आपको किस चीज़ से अलेर्जी है। पति आपकी जन्म तिथि से लेकर आपकी बेस्ट फ्रेंड के बारे में भी जानते हैं। इसे कहते हैं प्यार।

8. पति आपसे अपने बारे में बात करें और वो भी खुलकर

जो इंसान आपसे प्यार करता है वो आपसे अपनी निजी बातें शेयर करेगा। मुँह सील कर रहना मतलब इंसान व्यस्त है या आपमें रूचि नहीं है इसका इशारा करता है। इसलिए आप अपने पति के बात करने के लहजे से अपने पति की मनोभावना समझ सकती हैं।

9. पति आपकी तारीफ करते हैं

जिन पतियों को अपनी पत्नी से प्रेम होता है वे केवल उन्ही के ख्वाबों में खोये रहते हैं। ये कहना गलत नहीं होगा की उन्हें अपनी बेटर हाफ किसी फिल्म अभिनेत्री से काम नहीं लगती। खामियां तो सबमें होती हैं परन्तु आपके पति आपकी खामियों को नज़रअंदाज़ कर आपकी सुंदरता को सराहते हैं।

10. पति आपकी दी गई चीज़ें इस्तेमाल करते हैं

जब आपके पति आपसे प्यार करते हैं तो आपके दिए हुए उपहार को इज़्ज़त देते हैं। आपकी दी हुई जींस या पैंट को पहनते हैं और उसकी प्रशंसा भी करते हैं। ऐसे में आप भी प्रोत्साहित होंगी और अगली बार अपने पति के लिए कुछ करने का दिल करेगा वरना आपके पति के व्यवहार से ही आप उन्हें अगली बार कुछ ना देने का भी निर्णय ले सकती हैं।

11. आपकी दी गई सलाह/बात मानते हैं साथ ही आपसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर आपका नज़रिया भी मांगते हैं

आपके पति ज़रूरी बातों में आपका सुझाव मांगते हैं, आपसे ज़रूरी या घर के अहम् मुद्दों के बारे में चर्चा करते हैं, आपकी बात सुनते हैं और सही होने पर उसे अपनाते हैं तो यह इशारा करता है की वे आपको चाहते है और घर में आपकी इज़्ज़त करते हैं। नहीं तो वो आपको बिना बताये खुद से भी कोई कदम उठा सकते हैं।

12. पति आपके साथ खुल कर हँसते हैं

जिन दम्पति में आपसे में अच्छा सेहतमंद हंसी-मज़ाक होता है, तो समझ लिए की उनकी आपस में अच्छी कम्पैटिबिलिटी है। इन पति पतियों में आपस में अच्छा प्यार और तालमेल होता है। यदि आपके पति भी आपके साथ हंसी-मज़ाक करते हैं तो आप समझ सकती हैं की वे आपको बेहद चाहते हैं।

13. घर के बाहर वे आपको कैसे ट्रीट करते हैं /सार्वजानिक जगहों पर वे आपके साथ कैसे पेश आते हैं

जो पति मॉल, पार्क, रेस्टोरेंट, मूवी देखने समय अपनी पत्नी की कम्फर्ट का ध्यान रखते हैं, उनके प्रति फिक्रमंद होते हैं, वे निःसंदेह अपनी पत्नी को बहुत चाहते हैं। जो पति अपने दोस्तों के सामने या रिश्तेदारों के सामने पत्नी को इज़्ज़त देते हैं, उनसे तमीज से पेश आते हैं, ऐसे पति अपनी पत्नी को बहुत प्यार करते हैं।

हम आशा करते हैं की आप सुखद वैवाहिक जीवन व्यतीत करें। पति के इशारों को समझें क्योंकि ख़ामोशी भी अपने आप में बहुत कुछ कह जाती है। अपने पति को टैग करें। इसे अन्य लोगों के साथ शेयर भी करें।

like

0

Like

bookmark

0

Saves

whatsapp-logo

0

Shares

A

gallery
send-btn
ovulation calculator
home iconHomecommunity iconCOMMUNITY
stories iconStoriesshop icon Shop