six tarah ke patiyo ka swabhav aur unhe bakhubi sambhalne ka tarika

six tarah ke patiyo ka swabhav aur unhe bakhubi sambhalne ka tarika

20 Apr 2022 | 1 min Read

Tinystep

Author | 2578 Articles


वैसे तो सारे ही पति लविंग और केयरिंग होते हैं। वो जैसे भी हैं , आपके लिए श्रेष्ठ ही होते हैं। परन्तु कभी कभी हम उनके स्वाभाव को समझ नहीं पाते, क्यूकि हम उन्हें पहचानने में गलती कर बैठते हैं। हर पति का अलग स्वभाव होता है और रोमांस का अपना अंदाज़।  

 

आएये जानते हैं , पतियों के कुछ स्वभाव।  

1. नाक में गुस्सा वाले पति   

ये वो पति हैं जो दिल के तो बहुत साफ़ हैं पर उतना ही गुस्सा इनके दिमाग में रहता है। ये पति गुस्सा तो कर लेते हैं पर इन्हे उतना ही बुरा लगता है।  ये आपको दिल से बहुत सारा प्यार करते हैं।  इनसे अपना रिश्ता और मज़बूत करने के लिए इनके गुस्से को नज़रअंदाज़ करे।  ऐसा करने पर इनके दिल में आपके लिए इज्जत और बढ़ जाएगी।

2 . रोमांटिक हस्बैंड

ये हर पत्नी के ड्रीम पति होते हैं। फिर आप कही भी हों , ये अपना प्यार बयां करना नहीं भूलते।  ये मौके के शिकारी होते हैं।  ऐसे पति मिलने पर सूत-समेत इनका प्यार इन्हे वापस करें। आप अक्सर खुश दंपत्ति सिद्ध होते हैं।  

3. पोसेसिव हस्बैंड

ये उन पतियों में हैं जो आपको इतना पसंद करते हैं कि आपको किसी और के ज़्यादा करीब देख नहीं सकते फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की। ये आपको दुनिया की सारी खुशियां देना चाहते हैं।  ऐसे पतियों को दिलासा दें की वो ही आपके सबसे करीब हैं और उनकी जगह कोई नहीं ले सकता।  

4. झगड़ालू पति

हो सकता है आपका और आपके पति का स्वभाव , पसंद आदि अलग हो और आप में अन बन  भी होती हो। परन्तु इस प्यार के झगडे से प्यारा झगड़ा और क्या हो सकता है।  सच बात तो ये है कि ये हर वक़्त आप के साथ रहना चाहते हैं फिर चाहे वो झगड़ा क्यों न हो। कई बार आप भी त्रस्त हो जाती होंगी परन्तु यकीन मानिये ये आपसे सबसे ज़्यादा प्यार करते हैं।  

5. शांत रोमांस

ये वो पति हैं जो यूँ तो पूरी दुनिया के सामने बहुत नॉन रोमांटिक हैं पर लोग ये नहीं जानते की वो रोमांस सिर्फ आपके लिए रखते है। ऐसे पति अंदर से बहुत प्यार करते हैं आपको बस  सबके सामने बयां करना इन्हे पसंद नहीं।  वो आपकी छोटी छोटी बातों का ध्यान रखतें है।  ऐसे स्वभाव वाले पति के साथ आप ही पहला कदम लें और उन्हें बताएं की आप उनके प्यार को समझती हैं।  

6. मुम्मास बॉय

जी हां , हम आपकी भावनाएं समझ सकते है।  ये वो पति हैं जिनके जुबां में शादी के बाद भी सिर्फ माँ का नाम होता हो। आप कई बार इनसे काफी चिढ भी जाती होंगी परन्तु ये आपसे भी उतना ही प्यार करते हैं।  बस उन्हें थोड़ा समय दीजिये अपने वैवाहिक जीवन को समझने का।  उन्हें दिलासा दीजिये की आप भी उनकी माँ की उतनी ही फ़िक्र करती हैं।  ऐसा करने पर उनका आपके पति प्यार बढ़ेगा। अक्सर ऐसे स्वाभाव के पति के माँ से पत्नी की नहीं बनती , परन्तु जितनी आप उनके माँ की इज्जत करेंगी , वो आपकी करेंगे।  

like

0

Like

bookmark

0

Saves

whatsapp-logo

0

Shares

A

gallery
send-btn
ovulation calculator
home iconHomecommunity iconCOMMUNITY
stories iconStoriesshop icon Shop