Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!

क्या गर्भावस्था में पत्नी की इन बातों में पति मदद करते हैं ?

cover-image
क्या गर्भावस्था में पत्नी की इन बातों में पति मदद करते हैं ?

यह कल की ही बात लगती है कि वह अपने आकार 28 'जीन्स में फिट होती थी

 

आज जैसा कि उसने अपने मातृत्व कपडे पहनने की कोशिश की (मुझे विश्वास है, वे एक तम्बू से मिलते-जुलते हैं), वे फिट नहीं होंगे। जब वह वहाँ चिड़चिड़ा रही थी, मैं हंसना चाहता था, लेकिन मेरे हाल के अनुभवों ने मुझे शांत रहने के लिए कहा।

 

फिर मैंने बिस्तर के किनारे पर उसकी तख्ती देखी। थकी-हारी और धुंधली-सी आँखें,  उसने अपना सिर अपने हाथों में पकड़ रखा था और बस रुकी हुई थी।

 

बिस्तर उसके कपडे पड़े थे जो उसे अब नहीं आते थे । मैं देख सकता था कि वह दर्द कर रही थी क्योंकि अचानक, उसके पेट ने उसे बहुत सारी चीजें याद दिला दीं जो वह नहीं कर सकती थी। यहां तक ​​कि फर्श से जीन्स को निकालने सरल काम भी मुश्किल था।

 

उस शाम मुझे एहसास हुआ कि अगर मैं कुछ कर सकता था, तो उसे प्यार का एहसास कराना था। कि इस तरह के नाजुक समय के दौरान ये छोटी चीजें बहुत याद रहती हैं।

 

उन्हें अजीब लग सकता है, लेकिन आप भी होने वाले पिता हैं , यहाँ आपकी गर्भवती पत्नी की मदद करने के लिए कुछ सरल उपाय दिए गए हैं।

 

छवि स्रोत: Creativebeautyhealth


आपकी गर्भवती पत्नी की मदद करने के लिए 10 बातें

 

१. उसे उसके कपड़ों को पहनने में मदद करें:

 

जब गर्भावस्था सेट होती है, तो शरीर अत्यधिक कठोरता, दर्द और असंतुलन से गुजरता है। उसे अपनी पैंट पहनने में मदद करना वास्तव में उसे इसे आसानी से पहनने के बारे में उसकी चिंता को कम कर सकता है।

 

२. बिस्तर से उसके रोल में मदद करें:

 

मुझे पता है यह हास्यास्पद लगता है। लेकिन अपने अजीब , असंतुलित, अवस्था में अपने को किसी भी तरह हिलाना एक कठिन काम हो सकता है। उसका साथ देकर उसकी मदद करें। यह सोफे से या कार से उतरते समय हो सकता है। फर्श से उसके लिए चीजें उठाओ। और हाँ, बाथरूम में उसकी मदद करें यदि वह स्वयं द्वारा प्रबंधित करने के लिए अनिश्चित है।


३. उसके जूते / मोजे के साथ उसकी मदद करें:

 

जिस कारण वह फ्लिप फ्लॉप या चप्पल पहनती है वह पूरी तरह से सूजे हुए पैरों के कारण नहीं है। यह इस तथ्य के साथ भी हो सकता है कि वह अपने बकल्स को बांधने के लिए नीचे नहीं झुक सकती है। इस अवस्था में उसकी सहायता एक आवश्यक व एक कठिन काम हो सकता है। उससे पूछें कि क्या आप उनकी मदद कर सकते हैं।


४. अपने पैरों को शेव करें:

 

मेरी गर्भवती पत्नी ने एक बार मुझे बाथरूम में बुलाया था क्योंकि वह अपने पैरों को शेव करते समय नीचे तक नहीं पहुंच पाती थी। जब मैंने उसके संघर्ष को देखा, तो मैं पागल हो गया। एक गर्भवती पत्नी के हॉर्मोनल उतार चढ़ाव देखना ही मुश्किल था । एक घायल गर्भवती पत्नी तो और बुरा होगा! तब से, मैंने उसे उसके लिए यह करने की पेशकश की है। मेरा विश्वास करो, यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है। यह एक बड़ी सतह पर आपकी दाढ़ी को साफ करने जैसा है।

 

छवि स्रोत: onlymyhealthx


५. उसे एक पेडीक्योर दें:

 

एक लंबे दिन के बाद, कुछ स्नान लवण और एक पैर स्क्रब के साथ गर्म पानी का एक टब हर गर्भवती महिलाओं को प्यारा होता है। तो वह टब लाएं , लोशन की एक बोतल और अपना ढेर सारा प्यार। वह हमेशा इन खूबसूरत लम्हों को याद रखेंगी!


६. सुनिश्चित करें कि उसकी गर्भावस्था का ख्याल रखा गया है:

 

वह 2 बजे चॉकलेट के लिए रो सकती है। मेरी पत्नी ने किया है । उस समय, मैंने उसे उसके लिए यह लाकर दिया था, भले ही उसने कहा कि वह नहीं चाहती। मुझे खुशी है कि मैंने किया महिलाएं इन क्रेविंग्स को नहीं बनाती हैं, वे वास्तव में उनके नियंत्रण से परे हार्मोन के परिणामस्वरूप होते हैं। तो हमेशा अपने दौड़ने वाले जूते के साथ तैयार रहें क्योंकि यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें आप निश्चित रूप से उसे खुश करना चाहते हैं।


७. गैस के मामले में उसका साथ दें:

 

हम टीवी देख रहे थे और यह हुआ। उसने इसे ज़ोर से और कठोर होने दिया। मैंने उसे आने वाले दिनों के लिए चिढ़ाया। फिर मुझे एहसास हुआ कि यह सब उसके शरीर में कई बदलावों के कारण था। इसके बदले मुझे जो करने की जरूरत थी वह कोई बड़ी बात नहीं थी। तो दोस्तों, बस इसे नजरअंदाज करें, भले ही आवाज और गंध कितना भी भयानक क्यों न हो। चुपचाप खिड़की की ओर खिसक कर लम्बी सांस लें !

 

छवि स्रोत: acertainkindofwoman।tumblr

 

८. लीक निपल्स जैसी चीजों पर ध्यान दें :

 

लीक स्तनों का मतलब है कि शरीर बच्चे के आने की तैयारी कर रहा है। हो सकता है कि आपकी पत्नी तब तक इस बात का पता न लगा सके जब तक कि वह अपने सीने को घूरती न रहे। तो उसके आदमी-स्काउट बनो। उसका ध्यान रखें और उसे अभी सहज महसूस कराएं।


९. बिस्तर में रचनात्मक बनें:

 

यह एक ऐसा समय है जब आप दोनों के बीच बहुत बड़ा शारीरिक संबंध हो सकता है। रचनात्मक बनो। स्नैग करने के नए तरीकों के बारे में सोचें, बिस्तर पर आराम करें और जुड़ा हुआ महसूस करें। आपके साथी के शरीर में संतुलन और जागरूकता की कमी के कारण आपका रास्ता मुश्किल हो सकता है। आपको जो याद रखना चाहिए वह यह है कि ये सामान्य इच्छाएं हैं जिन्हें संतृप्त करने की आवश्यकता है। इसके अलावा, यह आपकी पत्नी के मिजाज को राहत देने का एक शानदार तरीका है!

 

१०. जन्म के बाद भी उसकी मदद करें:

 

यह काम बच्चे के साथ नहीं किया गया है। प्रसव के बाद, वह अभिभूत महसूस कर सकती है। प्रसव के बाद के दर्द जैसे दर्दनाक टांके या रक्तस्राव के कारण वह दर्द में हो सकती है। मैं इस बात की कल्पना भी नहीं करना चाहता कि मेरी पत्नी ने प्रसव पीड़ा के बाद थक्को के कारण कितनी पीड़ा महसूस की थी । तो बस उसकी मदद करें जो कुछ भी तेजी से ठीक होने में मदद करता है, भले ही इसका मतलब है कि उसे एक गर्म टब में आराम से बैठने में मदद करना।

 

गर्भावस्था न केवल आपकी पत्नी के चेहरे पर चमक और चेहरे को चमकाने के बारे में है। यह उसके साथ शर्मनाक, नहीं-सुखद क्षणों के माध्यम में उसके साथ रहने के बारे में भी है। वह मदद के लिए कभी नहीं पूछ सकती है, लेकिन यह हमारे ऊपर है कि वहहमारे लिए क्या मायने रखती है।

 

यह भी पढ़ें: क्या आप अपनी गर्भवती पत्नी के उत्तम साथी बन पाए हैं ?

 

#babychakrahindi