• Home  /  
  • Learn  /  
  • करीना कपूर खान के ब्यूटी सीक्रेट्स जान लिए तो, 40 में भी चांद सा चमकेगा चेहरा
करीना कपूर खान के ब्यूटी सीक्रेट्स जान लिए तो, 40 में भी चांद सा चमकेगा चेहरा

करीना कपूर खान के ब्यूटी सीक्रेट्स जान लिए तो, 40 में भी चांद सा चमकेगा चेहरा

17 Feb 2022 | 1 min Read

Mona Narang

Author | 69 Articles

उम्र बढ़ने के साथ-साथ फिटनेस और ब्यूटी पर इसका असर दिखाई देने लगता है, लेकिन बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक, करीना कपूर खान इस मामले में काफी अलग हैं। बढ़ती उम्र के साथ करीना निखरती ही जा रही हैं। उनके चेहरे पर झुर्रियों का नामोनिशान तक नहीं है। उनकी ग्लोइंग और खूबसूरत स्किन पर आज भी उनके लाखों फैंस फिदा हैं। दो बच्चों के बाद भी करीना की रिंकल्स फ्री और ग्लोइंग स्किन बताती है कि इसके पीछे जरूर कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स हैं, जिन्हें वे कभी मिस नहीं करती हैं। आर्टिकल में विस्तार से जानेंगे करीना कपूर स्किन केयर टिप्स।

क्या है करीना के गुलाबी गालों का राज?

 

करीना कई अलग-अलग इंटरव्यू में इस बारे में बता करते हुए बता चुकी हैं कि उनकी गुलाबी गालों का राज बादाम का तेल है। वह अक्सर अपनी त्वचा पर योगर्ट में बादाम का तेल मिलाकर आधे घंटे के लिए लगाती हैं। बता दें, बादाम तेल त्वचा में इलास्टिसिटी बढ़ाने के साथ जवां बनाए रखने में मदद कर सकता है।

हालांकि, इस बात पर गौर करें कि जरूरी नहीं है कि करीना को बादाम तेल लगाने से फायदा हो रहा है, तो आपको भी होगा। यह स्किन के टाइप पर निर्भर करता है। इसलिए, यदि आप इसका इस्तेमाल करने का सोच रही हैं, तो इसे लेकर एक बार त्वचा विशेषज्ञ से राय लेना बेहतर होगा।

शहद से करती हैं फेस की मसाज

एक इंटरव्यू में करीना ने स्किन केयर रूटीन के बारे में पूछे जाने पर बताया था कि वह कई बार शहद से चेहरे की मसाज करती हैं। यह चेहरे की रंगत में सुधार करता है। साथ ही शहद विटामिन ए से भरपूर होता है, जो कोलेजन को बूस्ट करता है।

रोजाना पीती हैं तीन लीटर पानी

करीना बताती हैं कि साफ और ग्लोइंग स्किन के लिए वह हर दिन तीन लीटर पानी पीती हैं। वह अपनी त्वचा व बालों के लिए पानी को ड्रग समान मानती हैं। पानी न सिर्फ उन्हें हाइड्रेट रखता है, बल्कि उनके शरीर से टॉक्सिन्स को बाहर निकालने का काम भी करता है।

योगा को मानती है अहम

करीना कपूर ब्यूटी टिप्स की बात करें, तो उसमें एक नाम योग का आता है। करीना हर दिन योगा करती हैं। योग करीना को फिट रखने के साथ उनकी त्वचा को फ्लॉलेस बनाने में भी अहम भूमिका निभाता है। दरअसल, योगा करने से पसीने के जरिए शरीर के टॉक्सिन्स बाहर निकलते हैं। साथ ही इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है, जिसका सीधा असर त्वचा पर नजर आता है।

नारियल पानी है पसंदीदा ड्रिंक

करीना को नारियल पानी पीना बेहद पसंद है। मिनरल्स व कई पोषक तत्वों से भरपूर नारियल पानी हाइड्रेट रखने के साथ त्वचा को नॉरिश करने में मदद करता है। इस तरह करीना कपूर ब्यूटी सीक्रेट्स में एक नाम नारियल पानी का ले सकते हैं।

जरूरत पड़ने पर ही करती हैं मेकअप का इस्तेमाल

करीना बताती हैं कि वह शूटिंग के दौरान या किसी पार्टी व इवेंट के दौरान ही मेकअप करती हैं। रोजमर्रा की जिंदगी में वह मेकअप से कोसों दूर रहना पसंद करती हैं। वह सिर्फ कॉहल आई व लिप्स पर ग्लॉसी बाम लगाना पसंद करती हैं।

देसी खाना और घी

करीना कई दफा घी के प्रति अपने प्यार के बारे में खुलकर बता चुकी हैं। करीना की दमकती त्वचा का एक राज घी भी हो सकता है। घी खाने को पचाने में मदद करने के साथ-साथ त्वचा को प्राकृतिक रूप से मॉइश्चराइज रखता है।

करीना किसी खास डाइट को फॉलो नहीं करती हैं। वह सिर्फ घर का खाना पसंद करती हैं। खाने में वह दाल, चावल, रोटी, हरी सब्जी का सेवन करती हैं। करीना का मानना है कि खाना खाते समय उसकी मात्रा का ध्यान रखें व जंक फूड से दूरी बनाकर रखनी चाहिए।

मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल

करीना कपूर स्किन केयर रूटीन में से एक चीज को नियमित रूप से फॉलो करती हैं, वो है मॉश्‍चराइजर। करीना हर दिन त्वचा पर मॉश्चराइजर लगाती हैं। करीना कहती हैं कि हमारे शरीर की तरह ही हमारी त्‍वचा को भी हाइड्रेट रखने की जरूरत होती है।

बहुत सिंपल है करीना के ब्यूटी सीक्रेट, तो देर किस बात की आज ही आजमाएं करीना कपूर ब्यूटी टिप्स।

Home - daily HomeArtboard Community Articles Stories Shop Shop