• Home  /  
  • Learn  /  
  • बेस्ट मॉम बनने के लिए इन मॉम्स इन्फ्लुएंसर से लें टिप्स, ऐसे करें फॉलो
बेस्ट मॉम बनने के लिए इन मॉम्स इन्फ्लुएंसर से लें टिप्स, ऐसे करें फॉलो

बेस्ट मॉम बनने के लिए इन मॉम्स इन्फ्लुएंसर से लें टिप्स, ऐसे करें फॉलो

21 Feb 2022 | 1 min Read

Mona Narang

Author | 69 Articles

मॉम्स बच्चों के लिए बहुत ही लविंग और केयरिंग नेचर की होती हैं। इसलिए, वह बच्चे से जुड़ी हर छोटी-छोटी जानकारी जुटाती हैं व पूरी शिद्दत के साथ उनकी पेरेंटिंग करती हैं। आज ज्यादातर महिलाएं नौकरी के चलते घर से दूर रहती हैं। उनके पास बच्चों की देखरेख व परवरिश के लिए माँ और सास का तजुर्बा नहीं होता है। वहीं, वक्त के साथ परवरिश के मायने व तरीके भी बदल गए हैं। ऐसे में हर मां के लिए अपने शिशु का पालन-पोषण करना आसान काम नहीं होता है।

अगर आप भी बच्चे की देखरेख को लेकर परेशान हैं तो अब टेंशन छोड़ दीजिए, क्योंकि सोशल मीडिया पर इस प्रॉब्लम के कई सॉल्यूशन हैं। इस आर्टिकल में हम बात करेंगे उन सेलेब्स मॉम इंफ्लुएंसर और ब्लॉगर की जिन्हें फॉलो कर आप बच्चों की जरूरतें और आदतों को समझने के साथ-साथ उन्हें एक अच्छा लाइफस्टाइल दे सकती हैं। साथ ही आप एक गुड और केयरिंग मॉम बन सकती हैं। आइए जानते हैं इन मॉम्स इंफ्लुएंसर के बारे में।

1. श्रद्धा सिंह


चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

श्रद्धा एक मॉमी इंफ्लुएंसर हैं। यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की लंबी-चौड़ी लाइन है। वह अपने रोजमर्रा के अनुभवों पर आधारित कंटेंट बनाती हैं। उन्होंने अपने फॉलोअर्स संग मां के रूप में अपनी जर्नी को विस्तार से साझा किया है, जिसे लोगों ने काफी सराहा भी है। श्रद्धा की एक बेटी है। पेरेंटिंग ब्लॉग के साथ ही सोशल मीडिया फॉलोअर्स को उनका ड्रेसिंग सेंस भी बेहद पसंद आता है।

श्रद्धा की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

2. छवि मित्तल

चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

छवि एक बहुत फेमस कॉन्टेंट क्रिएटर हैं। उनके दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी। उन्हें बेस्ट मॉमी इंफ्लुएंसर के कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। फिलहाल इंस्टाग्राम पर छवी के 4 लाख 51 हजार और फेसबुक पर 2.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। छवी ऐसे ढेर सारे पोस्ट व वीडियो पोस्ट करती हैं, जो कई सारी मांओं को अपने बच्चों की परवरिश करने में मदद करते हैं।

छवि की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

3. अमी देसाई


चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

अमी देसाई फेमस ब्यूटी, लाइफस्टाइल एंड मॉडर्म मॉमी इंफ्लुएंसर हैं। वह मेकअप आर्टिस्ट होने के साथ एक शो को होस्ट करती हैं। उनके तीन बच्चे हैं। अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए वह दूसरी मांओं तक यह मैसेज देती हैं कि वह अपने काम और बच्चों के साथ सारी चीजों को कैसे बखूबी मैनेज करती हैं। इंस्टाग्राम पर अमी देसाई के लगभग 1 लाख 50 हजार फॉलोअर्स हैं।

अमी की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

4. युविका एबरोल

 

चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

युविका एबरोल मुंबई की रहने वाली मॉम कोमेडियन हैं। उन्हें कई मौको पर मॉमी इंफ्लूएंसर के लिए नोमिनेट किया गया। कॉन्टेंट क्रिएटर की दुनिया में कदम रखने से पहले वह एक वेडिंग प्लानिंग कंपनी चलाती थी। बेटी के जन्म के बाद उन्होंने अपना पूरा टाइम अपनी बेटी को देना जरूरी समझा और उसके साथ बिताए हर पल का जर्नल बनाना शुरू किया। युविका के इंस्टाग्राम पर एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

युविका की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

5. मिली झावेरी


चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

मुंबई की रहने वाली मिली झावेरी का मदरहुड पर आधारित बायोलॉजिकल मॉम के नाम से इंस्टाग्राम पर पेज है। सोशल मीडिया पर वह लोगों के बीच पेरेंटिंग टिप्स व सुझाव पर बनाए गए वीडियोज को लेकर काफी फेमस हैं। उनके द्वारा शेयर किए गए टिप्स न्यू मॉम्स और कपल्स काफी फॉलो करते हैं। मिली का आरिव नाम का एक बेहद क्यूट बेटा है। इंस्टाग्राम पर उनके लगभग डेढ़ लाख फॉलोअर्स हैं।

मिली की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

6. शिवांगी गोयल


चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

प्रोफेशन से शिवांगी एक पिलाटे ट्रेनर हैं। इसके साथ ही इंस्टाग्राम पर लोकप्रिय मॉमी ब्लॉगर्स में से एक हैं। शिंवांगी फिटनेस, हेल्दी लिविंग व पेरेंटिंग पर आधारित कंटेंट क्रिएट करती हैं। शिवांगी के पेज पर आपको ओरिजनल और हटकर कंटेंट मिलेगा। शिवांगी के पोस्ट व वीडियोज ऐसे होते हैं कि हर कोई उनसे आसानी से कनेक्ट कर पाता है। इंस्टाग्राम पर शिवांगी के एक लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

शिवांगी की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

7. रूपल शरद बजाज


चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

रूपल टॉप मॉम इंफ्लुएंसर्स में से एक हैं। इसके साथ वह एक सर्टिफाइड पेरेंट कोच भी हैं। वह मदरहुड, पेरेंटिंग और लाइफस्टाइल पर कंटेंट बनाती करती हैं। रूपल के पेज पर आपको पेरेंटिंग से जुड़ी कई अच्छी जानकारियां मिल जाएंगी। फिलहाल रूपल के इंस्टाग्राम पर 30 हजार फॉलोअर्स हैं।

रूपल की इंस्टाग्राम प्रोफाइल का लिंक

न्यू मॉम और मॉम टू बी, पेरेंटिंग टिप्स के लिए आर्टिकल में दी गई मॉम इंफ्लुएंसर्स को फॉलो कर सकती हैं।

#paretingtips #paretingtimes #bestmoms

Home - daily HomeArtboard Community Articles Stories Shop Shop