• Home  /  
  • Learn  /  
  • इस तरह पिता बनने की तैयारी कर रहे हैं रणबीर कपूर, सोशल मीडिया पर खूब हो रही है तारीफ
इस तरह पिता बनने की तैयारी कर रहे हैं रणबीर कपूर, सोशल मीडिया पर खूब हो रही है तारीफ

इस तरह पिता बनने की तैयारी कर रहे हैं रणबीर कपूर, सोशल मीडिया पर खूब हो रही है तारीफ

13 Jul 2022 | 1 min Read

Mona Narang

Author | 167 Articles

रणबीर कपूर भले ही इन दिनों अपनी फिल्म शमशेरा के प्रमोशन में जोरों-शोरों से जुटे हुए हैं। लेकिन इसके साथ ही वह अपनी डैड-टू-बी की ड्यूटी भी बखूबी निभा रहे हैं। ऐसा हम नहीं सोशल मीडिया पर हर दूसरा शख्स कह रहा है। इस बात का सबूत सोशल मीडिया पर वायरल उनके लेटेस्ट वीडियो से मिलता है। 

इस वीडियो में रणबीर एयरपोर्ट के बाहर आलिया का इंतजार करते नजर आ रहे हैं। दरअसल, आलिया अपनी फिल्म ‘हार्ट ऑफ स्टोन’ की शूटिंग करके मुंबई वापस आ रही थी और रणबीर वहां आलिया को सरप्राइज देने पहुंचे। 

एयरपोर्ट के बाहर रणबीर को गाड़ी में बैठा देखकर आलिया की खुशी का ठिकाना नहीं था। उन्होंने दौड़कर चिल्लाते हुए रणबीर को गले लगा लिया। रणबीर का यह जेस्चर सोशल मीडिया पर लोगों को काफी रोमांटिक और क्यूट लगा, जिस वजह से उनकी काफी वाहवाही हो रही है। आर्टिकल में आगे जानते हैं पेरेंटिंग को लेकर क्या है रणबीर की प्लानिंग।

पेरेंटिंग को लेकर क्या सोचते हैं रणबीर (Ranbir kapoor on Embracing Fatherhood in Hindi)

रणबीर कपूर
आलिया भट्ट और रणबीर कपूर/चित्र स्रोत: इंस्टाग्राम

जाहिर-सी बात है हर कपल आने वाले बच्चे को लेकर पहले से प्लानिंग करना शुरू कर देता है। आलिया और रणबीर ने भी कुछ न कुछ प्लानिंग की होगी। जब से बॉलीवुड के इस कपल ने अपनी प्रेग्नेंसी की न्यूज शेयर की है हर कोई उनसे आने वाले बच्चे व पेरेंटिंग को लेकर सवाल कर रहा है।

मैं चाहता हूं मेरा बेबी हम दोनों के क्लोज हो (I want my children to be close to me also)

हाल ही में रणबीर से एक इंटरव्यू में पेरेंटिंग को लेकर कई सवाल किए गए। इनके जवाब में रणबीर ने बताया- आलिया और मैं इस बारे में बात करते रहते हैं कि कैसे हम दोनों अपनी जिम्मेदारियों को बांटेगे। रणबीर ने आगे बोला हमारी जनरेशन में पिता काम के चलते ज्यादातर समय बाहर रहा करते थे और ज्यादातर बिजी रहते थे। हमारी माँ ने हमें पाला है। यही वजह है हम माँ के ज्यादा करीब हैं। लेकिन अपने बच्चे के साथ मैं अलग डायनामिक चाहता हूँ। मैं चाहता हूँ मेरा बच्चा माँ के साथ-साथ मेरे भी करीब हो। 

कभी आलिया तो कभी मैं प्राइमरी पैरेंट बनूंगा (Dad-to-be Ranbir Kapoor talks about Equal Parenting)

एक अन्य इंटरव्यू में आलिया के बारे में बात करते हुए बताया- आलिया के रूप में मुझे एक बहुत अच्छी पार्टनर मिली है। वह बहुत ही मेहनती लड़की है। उसने इतनी कम उम्र बहुत कुछ हासिल कर लिया है। मुझे इस बात पर पूरा भरोसा है कि वह माँ बनने के बाद भी वह अपने करीयर को अच्छे से संभालेंगी। कभी वो प्राइमरी पैरेंट होंगी, तो कभी मैं प्राइमरी पैरेंट की ड्यूटी निभाऊंगा (Dad-to-be Ranbir Kapoor talks about equal parenting)। 

मैं दुनिया का सबसे अच्छा पिता बनना चाहता हूं (Ranbir kapoor wants to be world’s Best Dad)

हाल ही में रणबीर एक शो पर अपनी फिल्म शमशेरा को प्रमोट करने पहुंचे। वहां रणबीर ने बोला कि मैं दुनिया का सबसे अच्छा पिता बनना चाहता हूं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वह एक बेटी के पिता बनना चाहते हैं। शो में उन्हें अच्छे पिता बनने के लिए बच्चे को दूध पिलाना, डकार दिलवाना, बच्चे को ठीक से पकड़ना आदि सिखाया गया। सोशल मीडिया पर रणबीर के ये क्यूट मूमेंट्स का वीडियो काफी ट्रेंड कर रहा है व लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।

मैं कम काम करूंगा (Dad-to-be Ranbir Kapoor Reveals he wants a Daughter)

रणबीर पिता बनने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। इस बात का आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि हाल ही में जब एक रिपोर्टर ने उनसे पूछा कि शादी और बच्चे के बाद क्या आप ज्यादा जिम्मेदारी महसूस करते हैं? क्या अब आप पहले से भी ज्यादा काम करने का सोच रहे हैं? इसके जवाब में रणबीर ने कहा कि मेरा बेबी जब इस दुनिया में आ जाएगा, तो मैं घर पर ज्यादा समय बिताऊंगा और कम काम करूंगा। साथ ही वह चाहते हैं कि बेटी के डैड बनें।

लेख में ऊपर आपने रणबीर द्वारा पेरेंटिंग पर किए गए सवाल और उनके जवाब के बारे में जाना। रणबीर के इन जवाब से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले बेबी को लेकर वह कितने एक्साइटेड हैं और अच्छे पिता बनने के लिए पूरी प्लानिंग में जुटे हुए हैं। बेबीचक्रा की टीम की तरफ से रणबीर और आलिया को कॉन्ग्रैचुलेशन्स!

#BabyChakraCelebsTalks  #CelebNews  #CelebParents

like

0

Like

bookmark

0

Saves

whatsapp-logo

0

Shares

A

gallery
send-btn
ovulation calculator
home iconHomecommunity iconCOMMUNITY
stories iconStoriesshop icon Shop