प्रेगनेंसी में पढ़ें कौन सी किताबें?

cover-image
प्रेगनेंसी में पढ़ें कौन सी किताबें?

गर्भावस्था के बारे में अत्यधिक जानकारी के साथ, एक पुस्तक चुनना जो  आपके लिए सही होगा, मुश्किल लग सकता है। इसीलिए हमने 5 मस्ट-रीड बुक्स की इस सूची को एक साथ रखा है, जो न केवल आपको सही सलाह देती है, बल्कि साथ-साथ मुस्कुराहट भी छोड़ती है। यह रहा!

 

1। आई ऍम प्रेग्नेंट , नॉट टर्मिनली इलल , यू इडियट !   ललिता अय्यर द्वारा

अगर आप हास्य की खोज में है जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो और नहीं देखें। सही है कि जब आप अपनी गर्भावस्था की घोषणा करते हैं, तो उन नौ महीनों में आपको किस तरह की प्रतिक्रियाएं मिल सकती हैं, अय्यर, वास्तव में आपके लिए,इसे हल्का और सिर्फ हास्य की सही दिशा में रखता है, जो जानकारीपूर्ण भी है । पुस्तक व्यक्तिगत अनुभवों और व्यावहारिक युक्तियों को भी याद करती है, जो आपको नियमित बच्चे / गर्भावस्था की पुस्तकों में नहीं मिलेंगे - निश्चित रूप से समय देने के लायक!

 

 

 

 

2।सीक्रेट्स ऑफ़ द बेबी व्हिस्पेरेर बाए ट्रेसी हॉग

यह लेखक एक आकार का पालन नहीं करता है और न ही अपने बच्चे को पालने के लिए सभी समाधान फिट बैठता है और यही कारण है कि इस पुस्तक को इस सूची में जगह मिलती है। ट्रेसी हॉग, इस लेखक को सभी नए माता-पिता के लिए पुस्तक पढ़ना चाहिए, एक नर्स और एक बच्चे की देखभाल विशेषज्ञ थे, और उनकी पुस्तकों की श्रृंखला यूके में व्यापक रूप से लोकप्रिय रही है। पुस्तक में विभिन्न प्रकार के बच्चे के व्यक्तित्व का पता चलता है जो नए माता-पिता को अपने बच्चों के साथ जुड़ने के तरीके के बारे में व्यावहारिक सुझाव देता है। वह यह भी बताती है कि आपके द्वारा सुनी गई सभी शिशु सलाह और कुछ सरल नियमों के बारे में हर प्रकार की जानकारी प्राप्त नहीं की जा सकती है।

 

 

 

3। डॉ। गीता अर्जुन द्वारा पासपोर्ट टू अ हैल्थी प्रेगनेंसी

यह पुस्तक प्रत्येक भारतीय गर्भवती महिला की मार्गदर्शिका है, जबकि वह अपनी पहली गर्भावस्था के दौरान नेविगेट करती है। यह पुस्तक एक विस्तृत दृष्टिकोण प्रदान करती है कि आपकी गर्भावस्था कैसे आगे बढ़ेगी और आप प्रत्येक चरण में क्या उम्मीद कर सकते हैं। यह बहुत मुश्किल श्रम समय के साथ भी निपटता है, जिससे ज्यादातर महिलाएं डर जाती हैं। सुनिश्चित करने के लिए गर्भावस्था के दौरान एक साथी होना चाहिए।


 

4। विकी लोविन द्वारा द गर्लफ्रेंड 'स गाइड टू प्रेगनेंसी

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह पुस्तक उन सुकून देने वाली युक्तियों के बारे में बताती है जो केवल एक प्रेमिका करती है। अस्वीकरण यह सब कहता है, वह एक विशेषज्ञ नहीं है और न ही एक डॉक्टर है लेकिन वह आपको क्या पेशकश कर सकती है यह सामान्य संदेह में बहुत आराम है जो आपके गर्भावस्था के दौरान होने की संभावना है। तो यह पढ़ें, यह आपको मुस्कुराने के लिए बाध्य करता है!

  

 

5। द बेबी बम्प: : १००स ऑफ़ सीक्रेट्स टू सुरवाईविंग 9 लॉन्ग मंथ्स बाय कार्ले रॉनी

युक्तियों और सलाह से भरा हुआ, यह पुस्तक आपके गर्भावस्था के सभी सवालों पर आपके दिमाग को शांत करने में मदद करेगी। बच्चे को खाने से लेकर बच्चे के विकास तक इस किताब में है। हम यह भी महसूस करते हैं कि यह निश्चित रूप से उस प्रकार की संगठित महिलाओं के लिए अपील करेगा जो अपनी सूचियों और ट्रैकर्स से प्यार करती हैं

 

इसलिए, अपने एक कप चाय के साथ बैठें और इन पुस्तकों का आनंद लें और इससे पहले कि आप जान पाएंगे आप उत्साह के साथ अपने बच्चे का स्वागत करेंगे और अपनी ओर से ज्ञान के कवच के साथ ।

 

यह भी पढ़ें: गर्भावस्था में बेबी बंप के साथ कैसे बॉन्डिंग करें?

 

logo

Select Language

down - arrow
Personalizing BabyChakra just for you!
This may take a moment!