• Home  /  
  • Learn  /  
  • प्रेग्नेंसी पीरियड में ‘क्या पहनू’ जैसे सवाल से हैं परेशान, फॉलो करें ये फैशन टिप्स
प्रेग्नेंसी पीरियड में ‘क्या पहनू’ जैसे सवाल से हैं परेशान, फॉलो करें ये फैशन टिप्स

प्रेग्नेंसी पीरियड में ‘क्या पहनू’ जैसे सवाल से हैं परेशान, फॉलो करें ये फैशन टिप्स

21 Feb 2022 | 1 min Read

Mona Narang

Author | 163 Articles

प्रेग्नेंसी के दौरान पहले महिलाएं ढीले-ढाले और लूज-फिटिंग वाले कपड़ों को प्राथमिकता देती थी। आज मैटरनिटी क्लोदिंग सिलेक्शन भी ट्रेंडी हो चला है। प्रेग्नेंसी के पीरियड के लिए महिलाएं कपड़ों को लेकर ज्यादा चूजी हो गई हैं। बस दिनभर यही सवाल ‘क्या पहने, क्या नहीं’, इसको लेकर परेशान रहती हैं। इस दौरान उन्हें अपने फेवरेट कपड़े फिटिंग की वजह से छोड़ने पड़ जाते हैं। प्रेग्नेंसी पीरियड में भी कूल, स्टाइलिस्ट और फैशनेबल दिखना चाहती हैं, तो चिंता मत कीजिए।

वैसे इन दिनों एक्ट्रेस काजल अग्रवाल, श्वेता अग्रवाल और देबिना बनर्जी अपने प्रेग्नेंसी पीरियड में हैं, आप चाहें तो इनके फैशन को भी रिक्रिएट कर सकती हैं, नहीं तो फिर आप अनुष्का शर्मा, करीना कपूर और नेहा धूपिया जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी फॉलो कर सकती हैं।

मैटरनिटी फैशन टिप्स

अनुष्का से लेकर करीना ने प्रेग्नेंसी के दौरान अपने ड्रेसिंग स्टाइल से महिलाओं को फैशन नए-नए गोल दिए हैं। इन सभी एक्ट्रेस ने इनडोर और आउटिंग के लिए ट्रेडिशनल लुक से लेकर कैजुअल लुक तक को फॉलो कर साबित किया कि प्रेग्नेंसी में भी स्टाइल स्टेटमेंट को कैसे बरकरार रखा जा सकता है।

1. करीना कपूर खान

 

एक समय था प्रेग्नेंसी में महिलाएं बेबी बंप को छुपाती फिरती थी। वहीं, करीना कपूर वो अदाकरा हैं जिन्होंने बेबी बंप को खूबसूरती से फ्लॉन्ट किया, जिसके बाद मानों ये फैशन ही बन गया हो। करीना के दो बच्चे हैं। दोनों प्रेग्नेंसी के दौरान करीना ने एक से बढ़कर एक ड्रेस पहनकर लोगों का दिल जीता।

ऊपर दी गई तस्वीर में आप दे सकते हैं कि करीना ने ब्लैक ड्रेस के साथ ओपन शर्ट को कितनी खूबसूरती के साथ कैरी किया हुआ है। इसके अलावा एक तस्वीर में उन्होंने ब्लू कलर का बेल्ट वाला ड्रेस कैरी किया है और अन्य तस्वीर में वह बेज कलर के खूबसूरत शॉर्ट कुर्ता सेट विद स्टॉल में नजर आ रही हैं। इसके साथ उन्होंने बहुत प्यारा नेकपीस भी कैरी किया हुआ है।

2. कल्कि कोचलिन

 

प्रेगनेंसी में कुछ हटकर स्टाइलिश लुक चाहती हैं, तो कल्कि की प्रेग्नेंसी वॉर्डरोब से आप कुछ टिप्स ले सकती हैं। तस्वीर में आप देख सकते हैं पहले लुक में कल्कि ने थाई-हाई स्लिट मैक्सी ड्रेस पहनी है। कल्कि की यह ड्रेस कंफर्टेबल के साथ काफी स्टाइलिश भी है। दूसरे लुक में उन्होंने बोटल ग्रीन सलवार कुर्ता सेट पहना है, जो वाकई बहुत खूबसूरत लग रहै है। तीसरे लुक के लिए कल्कि ने स्पार्कल फ्लोरल गाउन कैरी किया है, जिसमें वह बेहद ग्लैमरस नजर आ रही हैं।

3. अनुष्का शर्मा

 

अनुष्का शर्मा का मैटरनिटी स्टाइल भी बेहद खास है। गर्भावस्था के दौरान अनुष्का आरामदायक के साथ स्टाइलिश कपड़ों में स्पॉट होती थी। तस्वीर में देखिए अपने पहले लुक में अनुष्का ने टील ब्लू मेक्सी ड्रेस पहनी है। इस ड्रेस की नेकलाइन बिल्कुल अलग है, जो इसे खास लुक दे रही है। किसी पार्टी में जाने के लिए प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए यह ड्रेस बिल्कुल परफेक्ट है। दूसरे लुक में उन्होंने ब्लैक मोनोकनी पहनी है और आखिरी वाले में आरामदायक डंग्री पहनी है, जो उन्हें बेहद कूल लुक दे रही है।

4. नेहा धूपिया

 

नेहा धूपिया का मैटरनिटी स्टाइल स्टेटमेंट भी कुछ कम काबिल-ए-तारीफ नहीं है। पहले लुक में नेहा ने वी नेकलाइन वाला सिल्क काफ्तान ड्रेस पहनी है। यदि आपका प्रेग्नेंसी में वेट ज्यादा बढ़ गया है, तो यह आपको परफेक्ट लुक देगी। दूसरे लुक में नेहा ने सफेद रंग की स्ट्रेप ब्रा को ब्लाउज की तरह कैरी किया है। इसे नेहा ने फ्लोरल साड़ी के साथ टीमअप किया है। आप चाहें तो नेहा के इस लुक को क्रॉप टॉप या टी शर्ट के साथ रिक्रिएट कर सकती हैं।

5. नताशा स्टेनकोविक

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल नताशा स्टेनकोविक भी अपने मैटरनिटी वियर को लेकर काफी सुर्खियों में रही थी। सोशल मीडिया पर बेबी फ्लॉन्ट करते हुए उनकी कई सारी तस्वीरें सामने आई थीं। प्रेग्नेंसी टाइम में नताशा फ्लोरल ड्रेसेस से लेकर मैक्सी ड्रेसेस में स्पॉट हुई थी। नताशा ने सोशल मीडिया अकाउंट पर ब्लैंक थाई हाई स्लिट साटिन गाउन में बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए बहुत खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी। अपने इस लुक को नताशा ने ओपन हेयर के साथ हूप ईयरिंग्स और गले में स्लीक चेन के साथ पूरा किया है। अगर आप मैटरनिटी फोटोशूट कराने का प्लान कर रही हैं, तो आप कुछ ऐसा लुक रिक्रिएट कर सकती हैं।

तो सोच क्या रही हैं, मैटरनिटी आउटफिट के इन आइडियाज को करें रिक्रिएट और प्रेग्नेंसी में भी दिखे गॉर्जियस।

#maternitydress #maternity

A

gallery
send-btn

Related Topics for you

Suggestions offered by doctors on BabyChakra are of advisory nature i.e., for educational and informational purposes only. Content posted on, created for, or compiled by BabyChakra is not intended or designed to replace your doctor's independent judgment about any symptom, condition, or the appropriateness or risks of a procedure or treatment for a given person.