• Home  /  
  • Learn  /  
  • मंदिरा बेदी : बच्चों के लिए मां और पिता दोनों बनी हुई हूं
मंदिरा बेदी : बच्चों के लिए मां और पिता दोनों बनी हुई हूं

मंदिरा बेदी : बच्चों के लिए मां और पिता दोनों बनी हुई हूं

4 Mar 2022 | 1 min Read

Vinita Pangeni

Author | 260 Articles

बॉलीवुड एक्ट्रेस और टेलीविजन प्रेसेंटर मंदिरा बेदी को अपने बिंदास अंदाज और बेधड़क जवाबों के लिए जानी जाती हैं। अभिनेत्री ने जून 2021 में अपने पति राज कौशल को हार्ट अटैक की वजह से हमेशा के लिए खो दिया। तब से वो अपने दोनों बच्चों के लिए माता-पिता दोनों की भूमिका निभा रही हैं।


अपने बेटे वीर और बेटी तारा को बाप के प्यार की कमी न खले, इसलिए वो उन्हें दोनों का प्यार दे रही हैं। उन्होंने हाल ही में बताया था कि अपने पति के मौत के सदमे से निकलने में उनके बच्चे ही उनकी मदद कर रहे हैं, क्योंकि वो उनकी ताकत हैं।

कुछ दिनों में शुरू कर दिया काम पर जाना

अपने पति राज कौशल के निधन के कुछ ही दिनों बाद मंदिरा बेदी (mandira bedi) ने खुद को संभालते हुए काम पर जाना शुरू कर दिया था। मंदिरा के इस साहस की उनके फैंस ने जमकर तारीफ भी की। मंदिरा बेदी बखूबी समझती हैं कि बच्चों की परवरिश करने और खुद का ध्यान बांटने के लिए काम पर जाना कितना जरूरी है।

मंदिर बेदी - Mandira bedi with daughter meera
मंदिरा बेदी अपनी बेटी मीरा के साथ /चित्र स्रोत – इंस्टाग्राम

मंदिरा बेदी, “जिंदगी में बच्चों के अलावा कुछ नहीं”

मंदिरा बेदी (mandira bedi) ने अपने पति के निधन के बाद बताया कि उनके जीवन में अब उनके बच्चों के अलावा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि वो उन्हीं के लिए जी रही हैं। काम पर जाना, पैसे कमाना, सबकुछ बच्चों के लिए ही है। मंदिरा के जीवन का अब एक ही मकसद है कि बच्चों को पढ़ा-लिखाकर काबिल इंसान बनाना और उन्हें एक अच्छा व सुरक्षित भविष्य देना। 

मंदिरा बेदी - Mandira bedi with her family
मंदिरा बेदी अपने पूरे परिवार के संग/चित्र स्रोत – इंस्टाग्राम

मां और पिता दोनों बनी हुई हूं…

राज कौशल के देहांत के चार महीने बाद एक न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू में मंदिरा ने बताया कि वो अब अपने बच्चों के लिए मां और पिता दोनों बनी हुई हैं। उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ उनके लिए ही सबकुछ कर रही हूं। जीवन में आगे बढ़ने, लगातार काम करने और खुद को संभालने की प्रेरणा मुझे बच्चों से ही मिल रही है।”

मंदिरा बेदी, “बच्चों के लिए हूं जिंदा

अपने इस इंटरव्यू में मंदिरा बेदी (mandira bedi) ने खुलकर कहा कि राज कौशल के बिना जिंदगी जीना मुश्किल है, लेकिन वो अपने बच्चों के लिए जिंदा हैं। उन्होंने बताया कि वो आगे बढ़ने का साहस मुश्किल से जोड़ पाई हैं और इसकी वजह बच्चे ही हैं।

मंदिरा बेदी - Mandira bedi with kids
अपनी बेटी तेरा और बेटे वीर के साथ मंदिरा बेदी /चित्र स्रोत – इंस्टाग्राम

हमेशा किया है बच्चों को प्रोटेक्ट

मंदिरा बेदी काम पर लौटकर अपने बच्चों के लिए कमाना चाहती हैं। इसमें कोई दो राय भी नहीं कि मंदिरा बेदी मां और अच्छी पिता दोनों बनने के काबिल हैं। अक्सर, मंदिरा को उनकी गोद ली गई बेटी तारा के लिए कई तरह के गलत कमेंट सोशल मीडिया पर किए जाते हैं। हर कमेंट का जवाब मंदिरा खुलकर देती हैं। मंदिरा का साफ कहना है कि मुझे कोई कुछ भी कहे मैं सहन कर सकती हूं, लेकिन मेरे बच्चों को कोई कुछ कहे, ये मुझे बर्दाश्त नहीं है।

ट्रोलर्स को दिया था करारा जवाब

मेंदिरा बेदी - Mandira bedi's reply to Trollers
मंदिरा बेदी द्वारा ट्रोलर्स को दिया गया जवाब /चित्र स्रोत – इंस्टाग्राम

तारा को गोद लेने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स ने मंदिरा बेदी की बेटी को किसी स्लमडॉग सेंटर से गोद लिया हुआ तक कहा। इसके अलावा, परिवार में यह अलग-थलग महसूस कर रही है। तुम झुग्गी-झोपड़ी की इस बच्ची को डरा रहे हो कमेंट किए। 

Mandira bedi's reply to Trollers
मंदिरा बेदी द्वारा ट्रोलर का लेकर लिखा गया संदेश /चित्र स्रोत – इंस्टा

इस पर मंदिरा ने अपने इंस्टा अकाउंट में स्टेटस के रूप में इन खराब कमेंट के स्क्रीनशॉट और इनका नाम लेते हुए इन्हें करारा जवाब दिया था। मंदिरा कहती हैं कि कोई भी जब उनके बच्चों को कुछ कहता है, तो उनका खून खौल उठता है।

मंदिरा ने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन इन्होंने हार कभी नहीं मानी। इन्होंने अपने दुख से निकलकर दिखाया और नीचे जाते करियर को ऊपर उठाकर एक अलग मुकाम हासिल किया। आज मंदिरा एक स्टाइल आइकन और एक शानदार टीवी प्रेजेंटर हैं, जो अब अपने बच्चों की रेखदेख मां और पिता दोनों बनकर कर रही हैं।

Home - daily HomeArtboard Community Articles Stories Shop Shop