• Home  /  
  • Learn  /  
  • बेबी प्रोडक्ट्स जो न्यू मॉम की ब्यूटी को निखारें
बेबी प्रोडक्ट्स जो न्यू मॉम की ब्यूटी को निखारें

बेबी प्रोडक्ट्स जो न्यू मॉम की ब्यूटी को निखारें

24 May 2022 | 1 min Read

Ankita Mishra

Author | 408 Articles

अगर हम आपको कहें कि आप बेबी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल खुद की स्किन केयर प्रोडक्ट में शामिल कर सकती हैं, तो क्या आप ऐसा करेंगी? अगर आप इस तथ्य पर संदेह कर रही हैं, तो बता दें कि बड़े लोगों के लिए भी बेबी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना लाभकारी हो सकता है। 

जी हां, बड़ी-बड़ी बेबी उत्पाद बनाने वाली कंपनियां खुद भी इसका दावा करती हैं कि बड़े और वयस्क लोग भी बेबी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल का इस्तेमाल खुद की त्वचा की देखभाल के लिए कर सकते हैं। यही वजह है कि इस लेख में हम न्यू मॉम के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले बेबी प्रोडक्ट्स से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं। 

न्यू मॉम इन 7 बेबी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं

1. बेबी रैश क्रीम (Baby Rash Cream)

न्यू मॉम स्किन केयर प्रोडक्ट में बेबी रैश क्रीम का इस्तेमाल शामिल कर सकती हैं। बेबी रैश क्रीम लगाने के फायदे रूखी, फटी और बेजान त्वचा को नरिश करने में मदद कर सकती हैं। 

बेबीचक्रा का बेबी रैश क्रीम खरीदे के लिए यहां क्लिक करें।

2. बेबी मसाज ऑयल (Baby Massage Oil)

महिलाएं ग्लोइंग स्किन के लिए बेबी ऑयल का इस्तेमाल इस्तेमाल कर सकती हैं। अपनी इच्छानुसार बेबी मसाज ऑयल से त्वचा की मालिश कर सकती हैं या इसे हाथों पैरों पर लोशन की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके अलावा, बेबी मसाज ऑयल का इस्तेमाल मेकअप रिमूवर के तौर पर भी कर सकती हैं। 

यहां तक की बेबी मसाज ऑयल को मसकारे में मिलाकर इसे पलकों पर भी लगा सकती हैं। इससे पलके घनी और लंबी हो सकती हैं।

बेबीचक्रा का बेबी मसाज ऑयल खरीदे के लिए यहां क्लिक करें।

3. बेबी सनस्क्रीन (Baby Sunscreen)

बेबी प्रोडक्ट्स में शामिल बेबी सनस्क्रीन का इस्तेमाल भी न्यू मॉम्स कर सकती हैं। अगर त्वचा सामान्य से बहुत ज्यादा रूखी है, तो फेस क्रीम की तरह महिलाएं बेबी सनस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर फाउंडेशन में बेबी सनस्क्रीन मिलाकर भी इसे स्किन केयर प्रोडक्ट में शामिल कर सकती हैं। 

बेबीचक्रा का बेबी सनस्क्रीन खरीदे के लिए यहां क्लिक करें।

4. बेबी शैंपू (Baby Shampoo)

इससे तो सभी परिचित होंगे कि बेबी प्रोडक्ट में शामिल बेबी शैंपू बहुत ही माइल्ड और शॉफ्ट होता है। इसे लगाने पर आंखों में जलन की समस्या होनी भी दुर्लभ होती है। वहीं, अगर बार-बार शैंपू करने से बाल रूखे और दोमुहें हो गए हैं, तो महिलाएं अपने हेयर वॉश प्रोडक्ट में बेबी शैंपू शामिल कर सकती हैं। 

बेबी शैंपू बालों से गंदगी साफ करने के साथ ही, बालों के खोए हुए पोषण को रिकवर करने में भी मददगार हो सकते हैं। 

बेबीचक्रा का बेबी शैंपू खरीदे के लिए यहां क्लिक करें।

5. बेबी फेसवॉश (Baby Face Wash)

बेबी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कई तरह से किया जा सकता है। इस लिस्ट में बेबी फेसवॉश भी शामिल है। खासतौर पर अगर किसी महिला की त्वचा बहुत संवेदनशील है या उन्हें त्वचा पर दाने, लालिमा, खुजली या किसी तरह की एलर्जी की समस्या है, तो ऐसी स्थिति में वे बच्चों के फेसवॉश का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

हालांकि, ध्यान रखें कि अगर त्वचा की समस्या किसी मेडिकल स्किन कंडीशन से संबंधित है, तो बेबी फेसवॉश का इस्तेमाल डॉक्टरी सलाह के अनुसार ही करें।

बेबीचक्रा का बेबी फेसवॉश खरीदे के लिए यहां क्लिक करें।

6. बेबी सोप या हैंडवॉश (Baby Shop or Baby Handwash)

बेबी सोप या हैंडवॉश का इस्तेमाल महिलाएं फेसवॉश से लेकर नहाने के उत्पाद में भी शामिल कर सकती हैं। ये सौम्य तो होते ही हैं, साथ ही त्वचा से संबंधी एलर्जी जैसी विभिन्न परेशानी से सुरक्षित रखने में भी मददगार हो सकते हैं। 

बेबीचक्रा का बेबी हैंडवॉश खरीदे के लिए यहां क्लिक करें।

7. बेबी हेयर ऑयल (Baby Hair Oil)

बेबी हेयर ऑयल का इस्तेमाल भी बड़े व वयस्क लोग कर सकते हैं। बेबी हेयर ऑयल पूरी तरह से ऑर्गेनिक होते हैं और ये बालों को पोषण देने से लेकर उनकी देखभाल करने में भी काफी मददगार हो सकते हैं। ऐसे में न्यू मॉम्स अगर बालों के झड़ने से परेशान हैं, तो अपने हेयर ऑयल को बेबी हेयर ऑयल से बदल सकती हैं। 

बेबीचक्रा का बेबी हेयर ऑयल खरीदे के लिए यहां क्लिक करें।

बेबी प्रोडक्ट्स में ऐसे कई गुण होते हैं, जिनकी वजह से इनका इस्तेमाल महिलाएं अपने स्किन केयर प्रोडक्ट में शामिल कर सकती हैं। बात करें बेबीचक्रा के बेबी प्रोडक्ट की, तो ऐसी कई माताएं हैं, जिन्होने अपने निजी अनुभव से हमें यह साझा किया है कि वे अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए बेबी ऑयल का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।

like

10

Like

bookmark

0

Saves

whatsapp-logo

0

Shares

A

gallery
send-btn
ovulation calculator
home iconHomecommunity iconCOMMUNITY
stories iconStoriesshop icon Shop