• Home  /  
  • Learn  /  
  • 2 बच्चों के बाद भी कैसे फिट हैं टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना, जानें एक्ट्रेस का फिनटेन मंत्रा
2 बच्चों के बाद भी कैसे फिट हैं टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना, जानें एक्ट्रेस का फिनटेन मंत्रा

2 बच्चों के बाद भी कैसे फिट हैं टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना, जानें एक्ट्रेस का फिनटेन मंत्रा

18 Feb 2022 | 1 min Read

Mona Narang

Author | 69 Articles

महिलाओं के लिए 35 की उम्र के बाद शरीर में कई बदलाव आने शुरू हो जाते हैं। इस पड़ाव पर महिलाओं में स्फूर्ति कम होने लगती है और कमजोरी बढ़ती जाती है। लेकिन आप घबराएं नहीं, इस लेख में हम टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना के फिटनेस रूटीन के बारे में बता रहे हैं। चाहत खन्ना को आपने पॉपुलर टीवी सीरियल ‘बडे़ अच्छे लगते है’ में आयशा के रोल में देखा होगा।

चाहत खन्ना आज 35 साल की हैं और दो बच्चों की मां भी, लेकिन इस उम्र में भी चाहत की फिटनेस टस से मस नहीं है। जानते हैं क्यों…क्योंकि एक्ट्रेस डायटीशियन के फिटनेस मंत्रा को फॉलो करती हैं। चाहत खूबसूरत तो हैं ही, साथ ही उनका टोंड फिगर आज भी बरकरार है। अगर आप भी फिटनेस फ्रिक होना चाहती हैं, तो चाहत खन्ना का फिटनेस मंत्रा आपके बहुत काम आने वाला हैं। आइए बात करते हैं टीवी एक्ट्रेस चाहत खन्ना के फिटनेस रूटीन के बारे में।

 

चाहत खन्ना का फिटनेस मंत्र

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि चाहत दो बच्चों की मां होने के बाद भी फिटनेस के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर देती हैं। नीचे हम चाहत खन्ना के फिटनेस राज के बारे में बताने जा रहे हैं:

1. नियमित रूप से योगा करती हैं

वैसे तो चाहत अक्सर अपने इंस्टा अकाउंट पर वर्कआउट और योग संबंधित पोस्ट डालती रहती हैं, लेकिन पिछले दिनों चाहत ने एक इंटरव्यू में अपनी फिटनेस का राज खोलते हुए बताया कि योगा उन्हें फिट और स्वस्थ रखने में मदद करता है। उन्होंने बताया कि वह रोजाना प्रणायाम, स्ट्रेचिंग और ब्रीथिंग एक्सरसाइज करती हैं, जो उन्हें टोन्ड रखने में मदद करती हैं। साथ ही योग मानसिक तौर पर भी काफी राहत प्रदान करता है।

2. डाइट का रखती हैं खास ख्याल

चाहत ने बताया कि वह अपने दिन की शुरुआत गर्म पानी में शहद और नींबू से करती हैं। नाश्ते में वह दूध के साथ ओट्स या म्यूसली लेती हैं। कई बार नाश्ते में वह अंडे के सफेद हिस्से के साथ ब्रेड लेना पसंद करती हैं। इसके आधे घंटे के बाद वह फलों और सब्जियों से तैयार जूस लेती हैं। दोपहर के खाने में वह दाल, रोटी, सब्जी और खीरे का रायता खाना पसंद करती हैं। यदि वह लंच में चावल लेती हैं तो दाल, चावल, सब्जी और दही खाती हैं। चावल के साथ वह रोटी बिल्कुल नहीं लेती हैं। दिनभर वह चाय या कॉफी की जगह छाछ पीती हैं।

 

शाम के समय चाहत फलों का एक बाउल और एक मुट्ठी मेवे लेती हैं। कई बार ग्रिल्ड चिकन सैंडविच का सेवन करती हैं। डिनर में उन्हें सूप, दही, रोटी, ग्रिल्ड फिश या चिकन खाना पसंद है। चाहत बताती हैं कि उन्हें खाने पीने का बहुत शौक है, लेकिन वह खाने की मात्रा का हमेशा ख्याल रखती हैं। कितनी -कितनी देर में खाना है और कितनी मात्रा में इस बात को वह हमेशा अपने दिमाग में रखती हैं। साथ ही दिन भर में चाहत कम से कम पांच लीटर पानी जरूर पीती हैं।

3. जिम में बहाती हैं घंटों पसीना

चाहत डाइट का ध्यान रखने के साथ जिम में वर्कआउट करने जाती हैं। सोशल मीडिया पर उनके कई ऐसे वीडियो उपलब्ध हैं, जिसमें वो जिम में इंटेंस वर्कआउट करती नजर आ रही हैं। चाहत कार्डियों एक्सरसाइज के साथ

4. डांस का है शौक

चाहत को डांस का भी बहुत शौक है। उन्होंने डांस क्लास भी जॉइन किया हुआ है। सोशल मीडिया पर आए दिन उनके डांस वीडियो वायरल होते रहते हैं। ऐसे में चाहत की फिटनेस के पीछे एक वजह उनकी डांस प्रैक्टिस को भी माना जा सकता है।

ये था चाहत खन्ना की फिटनेस का राज, तो फिर देर किस बात की आज से ही आप भी बनाएं अपना फिटनेस रिजीम और रहें फिट।

#fitness #tipsforweightloss #workout

Home - daily HomeArtboard Community Articles Stories Shop Shop