• Home  /  
  • Learn  /  
  • बेबी पावडर (Baby Powder) का इस्तेमाल माँ अपने किन कामों के लिए करती हैं?
बेबी पावडर (Baby Powder) का इस्तेमाल माँ अपने किन कामों के लिए करती हैं?

बेबी पावडर (Baby Powder) का इस्तेमाल माँ अपने किन कामों के लिए करती हैं?

19 Sep 2022 | 1 min Read

Mousumi Dutta

Author | 98 Articles

बेबी पावडर का इस्तेमाल बेबी के लिए किया जाता है, यह तो हम सभी जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बेबी पावडर का इस्तेमाल करके माँ अपने ब्यूटी में भी निखार ला सकती हैं। क्यों, सिर चकरा गया। जी हां, बिल्कुल ऐसा हो सकता है, बेबी पावडर वैसे तो स्किन के लिए पूरी तरह से सेफ होता है, क्योंकि यह बच्चों के संवेदनशील त्वचा के लिए इस्तेमाल किया जाता है। 

अब हम आपसे कुछ अजीब लेकिन बहुत ही ईजी ब्यूटी हैक्स आगे आपसे शेयर करेंगे। हमें विश्वास है यह आपके रोजमर्रा के जीवन में बहुत काम आएंगी और न्यू मॉम जिनको डिलीवरी के बाद चीजें खरीदने का समय नहीं मिल पाने के कारण अपने भी ब्यूटी का ख्याल नहीं रख पाती हैं, उनके भी बहुत काम आएगा।

बेबी पावडर को लेकर ईजी ब्यूटी हैक्स/चित्र स्रोत: गुगल

बेबी पावडर को लेकर ईजी ब्यूटी हैक्स। Makeup and Beauty Hacks 

बेबी पावडर: ड्राई शैंपू की तरह इस्तेमाल करें

अगर अचानक कहीं पार्टी के लिए जाना है और आपके पास बिल्कुल समय नहीं हैं अपने चिपचिपे बालों को ठीक करने के लिए आप बेबी पावडर का इस्तेमाल करके बालों को खूबसूरत बना सकते हैं। बालों के एक्सेस ऑयल को सोखने के लिए आप हेयर रूट में थोड़ा बेबी पावडर डालकर बालों को ब्रश कर लें। बोतल से सीधे बालों में प्रयोग न करके आप पहले हाथों में पावडर को लें और फिर बालों के जड़ों में लगाएं। 

अपने लिपस्टिक को लंबे समय तक शाइनी बनाए रखें

अक्सर पूरे दिन ऑफिस हो या आउटिंग के लिए जाने पर लिपस्टिक अपनी रौनक खो देती है या होंठो के चारो तरफ फैल जाती है। लिपस्टिक लगाने के बाद टिशू को होंठो के बीचोबीच रखकर दबाएं और फिर बेबी पावडर का इस्तेमाल करें। उसके बाद हल्के से ब्रश से ब्लश कर लें। अब देखिए लिपस्टिक की रौनक पूरे दिन आपके चेहरे पर बिखरी रहेगी।

बेबी पावडर: DIY के समय वैक्स को कम दर्दनाक बनाता है

बेबी पाउडर नमी को सोख लेता है, जिससे वैक्स का अलग-अलग बालों से चिपकना आसान हो जाता है। इसका मतलब है कि आप एक ही एरिया में कई बार वैक्सिंग कर सकती हैं। इन सबका इस्तेमाल करते हुए एक बात का ध्यान रखें कि बेबी पावडर टैल्क और  केमिकल फ्री होना चाहिए। इसके लिए आप बेबी चक्रा का नेचुरल बेबी पावडर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

बेबी पावडर: एक्सेस ऑयली शाइनी लुक को रिमूव करें

अक्सर मेकअप करने के बाद चेहरे के टी-जोन में एक्सेस ऑयल होने के कारण वह शाइन करने लगता है। आप बेबी पाउडर को टैप करें और एक्सेस ऑयल को कम कर दें।

अपने पैरों को रिफ्रेश करें

गर्मी के मौसम में पैरों में पसीने के कारण चिपचिपा महसूस होता है और जूता भी पसीने से भींग जाता है। अब इसका इलाज हमारे पास है। आप बेबी पावडर को पैरों में हल्के से लगा लें। इससे पैरों में पसीना भी कम आएगा और जूते भी फ्रेश रहेंगे।

बेबी पावडर: अपने पलकों को लंबा करें

किसी किसी के पलकों के बाल छोटे होते हैं। आप मस्करा का इस्तेमाल करके उनको बड़ा करती हैं। मस्करा लगाने के बाद आप पलकों पर बेबी पाउडर डालने के लिए कॉटन स्वैब या डिस्पोजेबल मस्कारा वैंड (इस सेफोरा विकल्प की तरह) का उपयोग करें, जब तक कि पहला कोट गीला हो। यह उन्हें वॉल्यूमाइज और लंबा करने में मदद करेगा। फिर पाउडर में मिलाने के लिए मस्कारा के दूसरे कोट पर स्वाइप करें। क्यों हो गया न आंखों का श्रृंगार।

बेबी पावडर: अपने भौंह को फूल ऑन लुक दें

किसी किसी के भौंह बहुत पतले होते हैं। आप आइब्रो पेंसिल से उनको भरती हैं। आइब्रो पेंसिल से भरने के बाद भी पाउडर को ब्रो ब्रश पर छिड़कें और प्रत्येक बाल को मोटा करने के लिए कंघी करें और फिर देखें कमाल।

देखा न आपने कैसे बेबी पावडर की मदद से आपके ब्यूटी में चार चाँद लग जाता है।

संबंधित लेख:

पॉलिएस्टर बेबी वाइप्स को कहें ‘नो मीन्स नो’ क्यों?

अपने बच्चे को बदलते मौसम की बीमारियों से कैसे बचाएं

नवजात शिशु को कितनी बार नहलाना चाहिए?

बेबी के हेल्दी हेयर ग्रोथ के लिए 5 टिप्स

like

0

Like

bookmark

0

Saves

whatsapp-logo

0

Shares

A

gallery
send-btn
ovulation calculator
home iconHomecommunity iconCOMMUNITY
stories iconStoriesshop icon Shop