साउथ दिल्ली में अच्छे वाटर पार्क

साउथ दिल्ली में अच्छे वाटर पार्क

1 Jul 2022 | 1 min Read

Vinita Pangeni

Author | 554 Articles

गर्मी से राहत पानी हो या दोस्तों व परिवार के साथ इंजॉय करना हो, वाटर पार्क से बेहतरीन कुछ नहीं। वाटर पार्क में बहुत सारी एक्टीविटीज के साथ ही अलग-अलग तरह के व्यंजन के लिए फूड कोर्ट भी होते हैं। पूरे दिन आप अपनी फैमिली के साथ इंजॉय कर सकते हैं। हम इस लेख में साउथ दिल्ली के अच्छे वाटर पार्क के बारे में बता रहे हैं। चाहे आप साउथ दिल्ली में रहते हों या कुछ दिनों के लिए साउथ दिल्ली के इर्द-गिर्द आए हों, इन वाटर पार्क में कुछ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। चलिए, आगे देखते हैं साउथ दिल्ली में वाटर पार्क की लिस्ट

अप्पू घर – Appu Ghar

अप्पू घर गुड़गांव में एक मिलियन वर्ग फुट पर फैला हुआ है। इसमें 2,000 मेहमानों के लिए 15 वाटर राइड और खाने की सुविधाएं हैं। यह मनोरंजक प्राइवेट वाटर पार्क हुडा सिटी मेट्रो स्टेशन सेक्टर 29 के करीब है। इस पार्क की थीम बीच है। यहां एक्वा लूप, पाइरेट स्टेशन, रेपिड रेसर, स्काई फॉल, क्रूजर जैसी कई गतिविधियां हैं।

टिकट फीस – 1299 रुपये प्रति व्यक्ति

वेस्ट टू वंडर थीम पार्क – Waste to Wonder Theme Park

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सराय काले खां के पास राजीव गांधी स्मृति वन में सात एकड़ में फैले ‘वेस्ट टू वंडर पार्क’ का उद्घाटन किया था। इसे ऑटोमोबाइल पार्ट्स और मेटल वेस्ट से बनाया गया है। यह पार्क रिन्यूएबल एनर्जी पर आधारित है।  यहां नगर पालिका स्कूलों के छात्रों, वरिष्ठ नागरिकों और 3 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए प्रवेश निःशुल्क है। यह वाटर पार्क सराय काले खां बस स्टॉप के पास है।

टिकट फीस – 50 रुपये

फन एन फूड विलेज – Fun N Food Village

पुरानी दिल्ली गुड़गांव रोड, कापस हेरा में स्थित यह वाटर पार्क भी अच्छा है। अम्यूजमेंट और वाटर पार्क में पूल, स्लाइड, लेजी रिवर और राइड्स की सुविधा है। यहां कुल 21 मनोरंजन राइड हैं। द फन ‘एन’ फूड विलेज, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सिर्फ तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। साथ ही तरह-तरह के भोजन और स्नैक्स भी यहां मौजूद हैं। 

टिकट फीस – बड़ों के लिए 1000 रुपये और बच्चों के लिए 600 रुपये

साउथ दिल्ली में वाटर पार्क | Water Park in South Delhi in Hindi
साउथ दिल्ली में वाटर पार्क में आप कई तरह के रोमांचक खेलों का आनंद ले सकते हैं / चित्र स्रोत – फ्रीप्रिक

वेट एन वाइल्ड – Wet N Wild

वेट एन वाइल्ड  सबसे पसंदीदा मनोरंजन पार्कों में से एक है। वाटर पार्क, डिस्कोथेक, स्पा, और रेस्तरां का यह एक समूह है। वेट एन वाइल्ड में पूरे रोमांच का अनुभव मिलेगा। यहां टॉरनेडो, पेंडुलम और ठंडे पानी के पूल हैं। यह वाटर पार्क 45-माइलस्टोन, नेशनल हाइवे 8, नौरंगपुर रोड, सेक्टर 28 पर स्थित है। 

टिकट फीस – बच्चों के लिए 400 रुपये और बड़ों के लिए 500 रुपये

अटलांटिक वाटर वर्ल्ड – Atlantic Water World

दिल्ली एनसीआर में सबसे अच्छा वाटर पार्क का जब जिक्र आता है, तो अटलांटिक वाटर वर्ल्ड का नाम उसमें शामिल होता है। यह कालिंदी कुंज बैराज व यमुना तट पर स्थित है। यहां वर्ल्ड क्लास 13 स्लाइड्स मौजूद हैं, जो किसी दूसरे वाटर पार्क में नहीं है। अटलांटिक वाटर पार्क में 30 से अधिक राइड, स्लाइड और अन्य आकर्षण मौजूद हैं।  यह अटलांटिक वाटर वर्ल्ड कालिंदी कुंज मेट्रो स्टेशन के पास है।

टिकट फीस – बच्चों के लिए 700, बुजुर्गों के लिे 1099, वयस्कों के लिए 1199

बस तो ये थी साउथ दिल्ली में अच्छे वाटर पार्क की लिस्ट। इनमें से किसी भी जगह जाकर आप कुछ घंटों या पूरे दिन के लिए रिलैक्स हो सकते हैं। हमने यह लिस्ट सिर्फ आपकी सहुलियत के लिए बनाई है। इनमें से किसी भी पार्क के साथ हमारी व्यसायिक भागीदारी नहीं है। 

मुख्य चित्र स्रोत – Freepik

इन्हें भी पढ़ें –
दिल्ली के टॉप 3 चर्च
दिल्ली के टॉप 5 किड्स जोन
दिल्ली के बेस्ट प्री-स्कूल
दिल्ली के टॉप 5 किड्स फ्रेंडली रेस्टोरेंट
दिल्ली एनसीआर के ये पांच फार्म जहां पर बच्चों के साथ वीकेंड मना सकते हैं

like

0

Like

bookmark

0

Saves

whatsapp-logo

0

Shares

A

gallery
send-btn
ovulation calculator
home iconHomecommunity iconCOMMUNITY
stories iconStoriesshop icon Shop