हाईवे से लगे हुए एक पेट्रोल पंप पर एक महिला अपनी कार में पेट्रोल भरवा रही थी। उसी समय एक व्यक्ति ने अपने आपको बिजली सुधारक बताया और अपना विजिटिंग कार्ड उस महिला को दिया और कहा की कभी आवश्यकता हो तो उसे फ़ोन करके बुला लें।उस महिला ने बिना कुछ सोचे वो कार्ड हाथ में पकड़ा और अपनी कार में बैठ गई। तब वो आदमी भी एक दूसरी कार में बैठ गया जिसे उसका अन्य साथी चला रहा था।जैसे ही वो महिला पेट्रोल पंप से चली, उसने देखा कि दूसरी कार भी उसी समय उसके पीछे पेट्रोल पंप से निकली,थोड़ी देर बाद उस महिला को चक्कर जैसे आने लगे और कुछ अजीब सी गंध महसूस हुई तो उसने अपनी कार की खिड़की खोलने की कोशिश की तब उसे ये अहसास हुआ कि वो गंध उसके हाथ से ही आ रही है जिस हाथ से उसने वो कार्ड पकड़ा था।तभी महिला ने देखा कि उस व्यक्ति की कार ठीक पीछे चली आ रही है,खतरे को भांपकर महिला ने सर्विस लेन में अपनी कार ले जाकर रोक ली और हॉर्न को जोर-जोर से बजाना शुरू कर दिया। जिससे रास्ते से गुजरने वाले वाहन चालक उसकी गाड़ी के पास आने लगे। यह देख कर जो कार उस महिला के पीछे लगी थी वहां से चली गयी। उसके बाद उस महिला को अपने आप को सुध में लाने का वक्त मिल गया और महिला ने समय रहते और सजगता दिखाकर अनहोनी को टाल लिया।

इस घटना में प्रयुक्त रसायन का नाम है बुरुनडंगा (burundanga) जो कुछ समय के लिए बेहोशी ला देती है। इस प्रकार उस दौरान उस पीड़ित का कीमती सामान चुराया जा सकता है या महिला की इज़्ज़त पर हमला हो सकता है।यह रसायन किसी कार्ड पर लगाकर दुरुपयोग में लाया जा सकता है।

अतः आप सब कभी भी अनजान व्यक्ति से कोई कार्ड न ले। विशेषतः जब आप के पास नकदी या बहुमूल्य वस्तु हो, कृपया सभी महिला परिजनों को इस के बारे में बतायें।उन महिलाओ को अवश्य सावधान करे जो गृहणी है और घर पर अकेली होती हैं और दिनभर में घर पर आने वाले सेल्सएजेंट से मिलती हैं या अकेले कार से शहर के बाहर जाती-आती हैं वो किसी अंजान से कार्ड को लेने में सावधानी रखें


#hindibabychakra #babychakra #babychakrahindi #womentips #safety #safetyfirst

helpful post

Helpful Post

Very helpful

Very helpful

thanks dear for sharing this

Thanks Mayuri Kacha

Thanks Yami Deora

sovarani panda (Rosy) Madhavi Cholera nena sanyam sharma Ashiyana Shaikh Anaya meena thanks dear

Very helpful

Helpful post

Very helpful

Post krne ke kiye thanks

Thanks Aarju jindal

Thanks Urmila Kanwar

Thanks madhu Tiwari

ThanksHina Anuj satiya


Suggestions offered by doctors on BabyChakra are of advisory nature i.e., for educational and informational purposes only. Content posted on, created for, or compiled by BabyChakra is not intended or designed to replace your doctor's independent judgment about any symptom, condition, or the appropriateness or risks of a procedure or treatment for a given person.
Scan QR Code
to open in App
Image
http://app.babychakra.com/feedpost/135943